आरआरआर का हॉलीवुड में बजा डंका; एचसीए पुरस्कारों में चार किए अपने नाम, एसएस राजामौली का देखें भाषण

By अंजली चौहान | Published: February 25, 2023 01:12 PM2023-02-25T13:12:50+5:302023-02-25T13:44:00+5:30

सुपरहिट फिल्म आरआरआर का क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। साउथ सिनेमा के निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने शुक्रवार रात हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन फिल्म अवार्ड्स में चार पुरस्कार अपने नाम कर लिए हैं।

RRR wins 4 awards at Hollywood Critics Association Awards Watch SS Rajamouli's speech | आरआरआर का हॉलीवुड में बजा डंका; एचसीए पुरस्कारों में चार किए अपने नाम, एसएस राजामौली का देखें भाषण

photo credit: twitter

Highlightsफिल्म आरआरआर को हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड्स में मिले चार पुरस्कार साउथ सिनेमा की इस फिल्म ने बॉलीवुड समेत हॉलीवुड में भी अपना परचम लहराया हैफिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य किरदार में हैं

मुंबई: फिल्मकार एस.एस. राजमौली की फिल्म “आरआरआर” को एचसीए फिल्म पुरस्कार 2023 में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म और सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म समेत चार पुरस्कारों से नवाजा गया। हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन (एचसीए) ने शुक्रवार रात लॉस एंजिलिस के बेवर्ली विलशायर में पुरस्कार समारोह का आयोजन किया था।

फिल्म को सर्वश्रेष्ठ स्टंट के अलावा ऑस्कर के लिए नामित होने वाले गाने “नाटू नाटू” के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार भी मिला। राजमौली ने सर्वश्रेष्ठ स्टंट पुरस्कार ग्रहण किया। अपने संबोधन में फिल्मकार ने फिल्म की टीम की प्रशंसा की।

निर्देशक ने कहा, “पूरी फिल्म में असंख्य एक्शन शॉट्स में से मुश्किल से 2-3 शॉट ऐसे थे, जहां हमने बॉडी डबल्स (स्टंटमैन) का इस्तेमाल किया। हर स्टंट अभिनेताओं ने किया। वे कमाल के लोग हैं।” राजमौली ने कहा, “यह फिल्म पूरी टीम का संयुक्त प्रयास थी। इसके लिए मैं अपनी पूरी टीम को धन्यवाद देता हूं। हमने इस फिल्म को बनाने के लिए 320 दिन कड़ी मेहनत की।”

अपनी फिल्म की इतनी बड़ी जीत पर राजामौली ने कहा, "मैं शब्दों में इसे बयां नहीं कर सकता कि इसका मेरे लिए क्या मतलब है, सबका बहुत-बहुत धन्यवाद।"

उन्होंने आगे कहा कि यह सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म का पुरस्कार जीता है, हमने सर्वश्रेष्ठ स्टंट अवॉर्ड जीता लेकिन इसका श्रेय सर्वश्रेष्ठ स्टंट कोरियोग्राफर को जाता है क्योंकि मुझे लगता है कि ये वह टीम है जो इतनी करती है और हमारा मनोरंजन करने के लिए अपना जीवन दांव पर लगा देती है। एसएस राजामौली ने अवॉर्ड लेने के बाद एक शानदार भाषण दिया, जिसने सबका दिल जीत लिया। 

पुरस्कार जीतने के बाद राजामौली राम चरण को अपने साथ मंच पर ले गए। राजामौली ने अपनी फिल्म के सभी साथियों को पुरस्कार समर्पित किया। बता दें कि आरआरआर की टीम समय लॉस एंजिल्स में हैं और 12 मार्च को ऑस्कर में भाग लेगी। फिल्म के गाने 'नाटू-नाटू' को मूल गीत श्रेणी में ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया है। इससे पहले 'नाटू-नाटू' ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में गोल्डन ग्लोब जीता। 

Web Title: RRR wins 4 awards at Hollywood Critics Association Awards Watch SS Rajamouli's speech

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे