जानिए किस आतंकी के जीवन पर आधारिक है 'मुल्क', जिसके पिता ने कहा था- जो मुल्क का नहीं वो किसी का नहीं

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 1, 2018 03:21 PM2018-08-01T15:21:13+5:302018-08-01T15:21:13+5:30

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर मुल्क 3 अगस्त को पर्दे पर रिलीज हो जाएगी। कहा जा रहा है कि ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है।

rishi kapoor starrer film mulk trailer real story based on kanpur terrorist saifullah | जानिए किस आतंकी के जीवन पर आधारिक है 'मुल्क', जिसके पिता ने कहा था- जो मुल्क का नहीं वो किसी का नहीं

जानिए किस आतंकी के जीवन पर आधारिक है 'मुल्क', जिसके पिता ने कहा था- जो मुल्क का नहीं वो किसी का नहीं

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर मुल्क 3 अगस्त को पर्दे पर रिलीज हो जाएगी।  कहा जा रहा है कि ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। ट्रेलर देखकर अंदाजा तो लगाया ही जा चुका है कि फिल्म में ऋषि एक पिता का रोल निभा रहे हैं, जिसका बेटा आंतकी घटाओं में शामिल हो जाता है।  जिसके बाद वह पिता अपने उसी बेटे की डेड बॉडी तक लेने से मना कर देता है।

जानें क्या है फिल्म 

खबर के अनुसार फिल्म में आंतकी बेटे के कारण पिता को बिना किसी गलती के अपने धर्म के चलते उन्हें ट्रायल से गुजरना पड़ता है। कहा जा रहा है कि ये फिल्म आतंकी सैफुल्ला एंकाउंटर से प्रेरित है। हांलाकि फिल्म के निर्माता या निर्देशक में किसी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। लेकिन कयास यही है कि आंतकी सैफुल्ला को पुलिस ने साल 2017 में लखनऊ के ठाकुरगंज एनकाउंटर में मार गिराया था। ये आतंकी यूपी के कानपुर शहर का रहने वाला था।जो  आतंकी संगठन आईएसआईएस से काफी प्रभावित था। कहा जाता कि मध्य प्रदेश रेल विस्फोट में इसका हाथ था और इसी आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्धों को धरा था। पुलिस ने 12 घंटे मुठभेड़ तक की थी। जिसमें सैफुल्ला की भी मौत हुई थी।

पिता का रोल

सैफुल्ला एनकाउंटर मामला तब चर्चा में आया जब उसके पिता सरताज खान ने उसका शव लेने से इंकार कर दिया था। ऐसे ही पिता का रोल ऋषि निभा रहे हैं जो अपने बेटे का शव लेने से मना कर देता है। उस समय उसके पिता ने कहा था, जो देश का न हुआ, वह मेरा क्या होगा। मुझे उसका मरा मुंह भी नहीं देखना है।आखिर में पुलिस ने उसे दफना दिया था। ऐसा ही कुछ ऋषि भी ट्रेलर में कहते नजर आए हैं।

 सैफुल्ला का रोल

फिल्म में आतंकी सैफुल्ला का रोल प्रतीक बब्बर निभा रहे हैं।  प्रतीक इस तरह का रोल पहली बार निभा रहे हैं। सैफुल्ला  पर आधारित रोल में प्रतीक आतंकी बनें नजर आएंगे।

ऐसे में देखना होगा कि फिल्म वाकई में आतंकी सैफुल्ला  के जीवन पर आधारित है या फिर ये एक काल्पनिक कहानी है। ये फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता लगेगा।
 

Web Title: rishi kapoor starrer film mulk trailer real story based on kanpur terrorist saifullah

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे