करवा चौथ पर बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुईं रत्ना पाठक शाह, लोगों ने ईरान में हिजाब और सऊदी में जीरो मानवाधिकार की दिलाई याद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 29, 2022 03:09 PM2022-07-29T15:09:41+5:302022-07-29T15:18:19+5:30

रत्ना पाठक ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में करवा चौथ को रूढ़िवादी समाज से जोड़ते हुए इसे भयावह करार दिया था। उन्होंने कहा था कि 'यह आश्चर्य की बात है कि आज के समय में मॉडर्न और पढ़ी-लिखी महिलाएं करवा चौथ का व्रत रख रही हैं। रत्ना के इस बयान को लेकर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है..

Ratna Pathak Shah trolled on social media for her statement on Karva Chauth | करवा चौथ पर बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुईं रत्ना पाठक शाह, लोगों ने ईरान में हिजाब और सऊदी में जीरो मानवाधिकार की दिलाई याद

करवा चौथ पर बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुईं रत्ना पाठक शाह, लोगों ने ईरान में हिजाब और सऊदी में जीरो मानवाधिकार की दिलाई याद

Highlightsकरवा चौथ पर बयान को लेकर रत्ना पाठक शाह को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा हैरत्ना पाठक ने करवा चौथ को रूढ़िवादी समाज से जोड़ते हुए इसे भयावह बताया था

मुंबईः अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह करवा चौथ पर टिप्पणी कर विवादों में आ गई हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल रत्ना पाठक ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में करवा चौथ को रूढ़िवादी समाज से जोड़ते हुए इसे भयावह करार दिया था। उन्होंने कहा था कि 'यह आश्चर्य की बात है कि आज के समय में मॉडर्न और पढ़ी-लिखी महिलाएं करवा चौथ का व्रत रख रही हैं। अपने पति की जिंदगी के लिए, ताकि उन्हें उनकी खुद की जिंदगी में कुछ वैधता मिले।

पिंकविला से बातचीत में उन्होंने कहा था,  हमारा समाज रूढ़िवादी बन रहा है मैं यह बात मानती हूं। धर्म को जिंदगी का जरूरी हिस्सा बनाने के लिए और उसे अपनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  अचानक से सब बात कर रहे हैं कि करवा चौथ का व्रत नहीं कर रहे आप। आजतक मुझे किसी ने नहीं पूछा। पिछले साल मुझे किसी ने पूछा। मैंने कहा- पागल हूं मैं।

रूढ़िवादी समाज में औरतों की स्थिति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, पहली चीज जो एक रूढ़िवादी समाज करता है वो है अपनी औरतों को दबाना। उन्होंने कह, दुनिया के सभी रूढ़िवादी समाजों को देखिए, औरतें ही हैं जिनपर इसका सबसे ज्यादा असर पड़ा है। सऊदी अरब में औरतों का भविष्य क्या है। हम लोग सऊदी अरब  बनना चाहते हैं क्या? और बनना बहुत आसान है।

अभिनेत्री के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनको ट्रोल किया जा रहा है। उनके बयान की जमकर आलोचना भी हो रही है। एक यूजर ने लिखा- अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक शाह ने करवा चौथ की परंपरा का अनादर किया और भारत की तुलना चरमपंथी सऊदी से की। अगर उनको बोलना है तो उन्हें ईरान में हिजाब और सऊदी में जीरो मानवाधिकार जैसे बड़े मुद्दों पर बोलना चाहिए था।

एक यूजर ने कहा,  मैं करवाचौथ करती हूं क्योंकि मैं एक स्वतंत्र देश में रहती हूं जहां मैं जो मानती हूं उसका पालन कर सकती हूं। मैं एक आधुनिक महिला हूं क्योंकि मैं दूसरों के बारे में निर्णय नहीं लेती हूं। मैं भी एक बुद्धिमान महिला हूं क्योंकि मैं अपने अधिकारों को जानती हूं।

एक ने लिखा- हिंदू विरोधी रत्ना पाठक शाह अब डिप्रेशन में हो सकती हैं क्योंकि वह हलाला, हिजाब के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोल सकती हैं क्योंकि उन्हें इसके परिणाम पता हैं .... ट्रिपल तलाक या "सर तन से जुदा"।

गौरतलब है कि रत्ना पाठक शाह कपूर एंड संस, लिपस्टिक अंडर माई बुर्का और जाने तू या जाने ना जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं। हिंदी फिल्म उद्योग की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की पत्नी हैं। 

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "रत्ना पाठक शाह के नाम में पति नसीरुद्दीन शाह का उपनाम क्यों है, क्या यह अंधविश्वासी या प्रतिगामी, रूढ़िवादी नहीं है। पहले उन्हें छोड़ दें। रत्ना नसीरुद्दीन की दूसरी पत्नी हैं और अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने से पहले शाह सालों से उनके साथ रह रहे थे।"

Web Title: Ratna Pathak Shah trolled on social media for her statement on Karva Chauth

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे