कास्टिंग काउच के अनुभव को रणवीर सिंह ने किया याद, कहा- 'एक प्रोड्यूसर ने मुझे बेकार जगह बुलाया और फिर...'

By मनाली रस्तोगी | Published: November 16, 2022 03:02 PM2022-11-16T15:02:23+5:302022-11-16T15:03:46+5:30

हाल ही में माराकेच इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए रणवीर सिंह ने अपने कास्टिंग काउच के अनुभव के बारे में बात की। उन्होंने खिलजी का किरदार निभाने की अपनी तैयारियों के बारे में भी बताया।

Ranveer Singh recalls casting couch experience | कास्टिंग काउच के अनुभव को रणवीर सिंह ने किया याद, कहा- 'एक प्रोड्यूसर ने मुझे बेकार जगह बुलाया और फिर...'

कास्टिंग काउच के अनुभव को रणवीर सिंह ने किया याद, कहा- 'एक प्रोड्यूसर ने मुझे बेकार जगह बुलाया और फिर...'

Highlightsरणवीर सिंह ने कास्टिंग काउच के बारे में बात कीरणवीर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में अपने किरदार की तैयारी के लिए काफी मेहनत कीखिलजी के लिए जोन में आने के लिए रणवीर ने अपनी डाइट भी बदल दी

मुंबई:रणवीर सिंह माराकेच इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बने। उन्होंने इस दौरान अपनी माइलस्टोन परफॉरमेंस और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अब तक की यात्रा के बारे में बात की। उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे उन्होंने अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाने की तैयारी की और साथ ही एक ऐसे निर्माता से मुलाकात के बारे में भी बताया, जिसने उन्हें जीवन का बहुमूल्य सबक देने से पहले अपने कुत्ते को उन पर छोड़ दिया था।

रणवीर ने कास्टिंग काउच के बारे में बात की

रणवीर सिंह ने उस समय के बारे में बात की जब एक निर्माता (जो अब नहीं है) ने उन्हें अपने अपार्टमेंट में बुलाया और सिर्फ मनोरंजन के लिए अपने कुत्ते को उनपर छोड़ दिया। अभिनेता ने डेडलाइन को बताया, "यह आदमी मुझे इस बेकार जगह पर बुलाता है और कहता है, 'क्या आप एक मेहनती हैं, या एक स्मार्ट वर्कर हैं?' मैं खुद को स्मार्ट नहीं मानता था, इसलिए मैंने कहा: 'मुझे लगता है कि मैं एक मेहनती हूं।'"

रणवीर ने आगे कहा, "वह ऐसा था, 'डार्लिंग, स्मार्ट बनो, सेक्सी बनो'। उन साढ़े तीन वर्षों के दौरान मेरे पास सभी प्रकार के अनुभव थे और मुझे लगता है कि यह वह अवधि थी जो मुझे अब मिले अवसरों को महत्व देती है।" रणवीर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में अपने किरदार की तैयारी के लिए काफी मेहनत की थी। अभिनेता ने एक छोटा सा फ्लैट किराए पर लिया था, जहां उन्होंने भूमिका की तैयारी के लिए एकांत में समय बिताया।

पद्मावत के लिए काफी मेहनत की

ऐसे में रणवीर सिंह ने बताया, "मैंने खुद को सबसे लंबे समय तक अपार्टमेंट में बंद रखा। मैं लार्स वॉन ट्रायर की फिल्में देख रहा था, द शाइनिंग से करज़िस्तोफ पेंडेरेकी के साउंडट्रैक को सुन रहा था। मैं केवल इन बहुत ही गहरे और परेशान करने वाले विषयों के साथ उलझा रहा था। मैंने Nymphomaniac 1 और 2 बैक-टू-बैक देखा।"

उन्होंने ये भी कहा, "मैं बत्तियां बंद कर देता था और मैं द शाइनिंग साउंडट्रैक चला देता था और संगीत को महसूस करने की कोशिश करता था, जो भी अंधेरा मुझमें निवास कर रहा था, उससे संपर्क करने के लिए मैं हर तरह की पागल चीजें कर रहा था- मेरा मानना ​​​​है कि हर किसी में थोड़ा सा अंधेरा था उनमे। इसे सुबह से रात तक, चौबीसों घंटे काफी देर तक करें, और आप एक जानवर बन जाते हैं।"

खिलजी के लिए जोन में आने के लिए रणवीर ने अपनी डाइट भी बदल दी। उन्होंने बताया, "यह एक कठिन दौर था। मैंने आंत से शुरू करने के लिए अपना आहार बदल दिया। मैंने मांस सुबह, दोपहर के भोजन और रात में खाया। मुझे मटन पसीना आ रहा था। इसने मुझे बहुत आक्रामक व्यक्ति बना दिया। मुझे नहीं लगता कि मैं आसपास रहने के लिए एक बहुत ही सुखद व्यक्ति था।"

Web Title: Ranveer Singh recalls casting couch experience

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे