राम गोपाल वर्मा की राजनीति में एंट्री, पीथापुरम से चुनाव लड़ेंगे फिल्म निर्माता

By अंजली चौहान | Published: March 14, 2024 05:02 PM2024-03-14T17:02:24+5:302024-03-14T17:22:36+5:30

61 वर्षीय निर्देशक राम गोपाल ने कहा कि वह आंध्र प्रदेश के पीथापुरम से चुनाव लड़ेंगे।

Ram Gopal Varma entry into politics filmmaker to contest elections from Pithapuram | राम गोपाल वर्मा की राजनीति में एंट्री, पीथापुरम से चुनाव लड़ेंगे फिल्म निर्माता

राम गोपाल वर्मा की राजनीति में एंट्री, पीथापुरम से चुनाव लड़ेंगे फिल्म निर्माता

Lok Sabha Election 2024: भारतीय फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने गुरुवार को फैन्स को उस वक्त चौंका दिया जब उन्होंने अपने चुनाव में खड़े होने की घोषणा की। राम गोपाल वर्मा ने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए सूचना दी कि वह इस बार आंध्र प्रदेश के पीथापुरम से चुनाव लड़ेंगे। राम गोपाल वर्मा ने राजनीति में प्रवेश करने के अपने फैसले को 'अचानक' बताया। दिलचस्प बात ये है कि फिल्म निर्माता की पोस्ट तेलुगु देशम पार्टी-भारतीय जनता पार्टी-जेना सेना गठबंधन की घोषणा से काफी मेल खाती है, जिसमें खुलासा किया गया है कि अभिनेता और जेएसपी प्रमुख पवन कल्याण पीथापुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

राम गोपाल ने अपने पोस्ट में लिखा, "अचानक लिया गया फैसला..मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं पीठापुरम से चुनाव लड़ रहा हूं।"

पोस्ट शेयर करते ही उनके फैंस ने उन्हें बधाई दी। हालाँकि, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के एक वर्ग ने उन पर विश्वास नहीं किया और उन्होंने टिप्पणी अनुभाग में पूछा कि क्या वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि राम गोपाल वर्मा का जन्म आंध्र प्रदेश में हुआ था। राम गोपाल वर्मा फिल्म इंडस्ट्री के उन चुनिंदा लोगों में शामिल हैं जिन्होंने कभी भी राजनीतिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर बोलने से किनारा नहीं किया। उनके विवादास्पद ट्वीट और बयान अक्सर मीडिया में सामने आते रहते हैं, जो निर्देशक-निर्माता की विवादास्पद छवि पेश करते हैं।

हालाँकि, वह फिल्म उद्योग में एक राजनीतिक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में एक मजबूत स्थिति रखते हैं। सिनेमा में उनके सबसे प्रसिद्ध कार्यों में से एक में एक राजनीतिक-अपराध थ्रिलर - 'सरकार' श्रृंखला शामिल है, जिसे महाराष्ट्र के सबसे प्रभावशाली राजनीतिक दलों में से एक, शिव सेना के संस्थापक बाल ठाकरे के जीवन और समय से प्रेरित माना जाता है। . उनकी अन्य प्रसिद्ध कृतियों में कंपनी, निशब्द, सत्या, रण, भूत, सत्या 2, वीरप्पन और रंगीला शामिल हैं।

राम गोपाल वर्मा फिल्म इंडस्ट्री के उन कई लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जो पिछले दिनों राजनीति में आए हैं। एनटी रामाराव, नंदामुरी तारक रामाराव तेलुगु उद्योग के पहले फिल्म सितारों में से एक थे जिन्होंने राजनीति की ओर रुख किया।

साल 2024 में चुनाव लड़ने की घोषणा से पहले राम गोपाल वर्मा उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने साल 2022 में एपी सीएम जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की थी। जिसकी वह कथित तौर पर लोकसभा चुनाव 2024 के आसपास योजना बना रहे थे। इससे पहले, उन्होंने दो फिल्मों का भी निर्माण किया था, जिन्होंने 2019 के आम चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस की जीत में योगदान दिया था।

वर्मा समर्थित फिल्में - 'लक्ष्मी एनटीआर' और 'अम्मा राज्यमलो कडप्पा बिदालु' - ने टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को नकारात्मक रूप में दिखाया और इसलिए, रेड्डी की पार्टी को सकारात्मक छवि बनाने में मदद मिली। वाईएसआर कांग्रेस ने मलयालम सुपरस्टार ममूटी अभिनीत 'यात्रा' नामक एक फिल्म भी बनाई, जो डॉ राजशेखर रेड्डी पर एक बायोपिक थी। 

Web Title: Ram Gopal Varma entry into politics filmmaker to contest elections from Pithapuram

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे