11 साल से आयरन मैन की आवाज दे रहा है बॉलीवुड का ये एक्टर, रिलीज से पहले ही देख लेते थे पूरी फिल्म

By मेघना वर्मा | Published: April 29, 2019 12:07 PM2019-04-29T12:07:23+5:302019-04-29T12:09:23+5:30

एवेंजर्स फिल्म की बात करें तो लोगों को सभी सुपरहीरोज के अलावा आयरन मैन से कुछ खास लगाव है। टोनी स्टार्क की एक्टिंग के अलावा उनकी हिंदी डब आवाज से भी लोगों को प्यार है।

rajesh khattar dubued the voice of iron man in avengers endgame | 11 साल से आयरन मैन की आवाज दे रहा है बॉलीवुड का ये एक्टर, रिलीज से पहले ही देख लेते थे पूरी फिल्म

11 साल से आयरन मैन की आवाज दे रहा है बॉलीवुड का ये एक्टर, रिलीज से पहले ही देख लेते थे पूरी फिल्म

Avengers Endgame की सीरीज 27 अप्रैल भारत में रिलीज हो गई हैं। रिलीज होते ही पूरे देश के ऊपर उनकी दीवानगी देखते ही बन रही है। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि पूरा बॉलीवुड में इस फिल्म की दीवानगी दिख रही हैं। वहीं ईशान खट्टर के पिता और एक्टर राजेश खट्टर का इस फिल्म से और मार्वल स्टूडियोंज की सुपरहिट फिल्मों से कुछ खास कनेक्शन बताया जा रहा है। 

एवेंजर्स फिल्म की बात करें तो लोगों को सभी सुपरहीरोज के अलावा आयरन मैन से कुछ खास लगाव है। टोनी स्टार्क की एक्टिंग के अलावा उनकी हिंदी डब आवाज से भी लोगों को प्यार है। मगर क्या आप जानते हैं कि राजेश खट्टर ही वो एक्टर हैं जो 11 साल से आयरन मैन की आवाज दे रहे हैं। इस बात का खुलासा खुद राजेश खट्टर ने किया है। 

एक इंटरव्यू में जब राजेश खट्टर से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि मैं शुरुआत से ही आर्यन मैन की आवाज देता आया हूं। जब उनसे पूछा गया कि आपका फेवरेट एवेंजर कौन है तो उन्होंने बताया कि उनके टाइम में लोग सुपरहीरो को सिर्फ कॉमिक बुक्स में देखा और जाना करते थे। अब हमारे पास मार्वल के सभी सुपरहीरोज हैं। 

राजेश खट्टर ने बताया कि वो शुरुआत में नहीं जानते थे कि ब्लैक पैंथर कौन है, गार्जियन ऑफ गैलेक्सी कौन है। मगर धीरे-धीरे इनके बारे में समझ आने लगा। राजेश ने टोनी स्टार्क यानी आयरन मैन को अपना फेवरेट एवेंजर बताया है। राजेश को टोनी या आयरन मैन इसीलिए भी पसंद है कि वो एक ऐसे सुपरहीरो हैं जो अरबपति और उद्योगपति हैं और पैसा होने के बाद भी दुनिया की रक्षा करना चाहते हैं।

डबिंग के दौरान देख लेते थे पूरी फिल्म

एवेंजर्स की हर सीरीज कि दीवानगी इस कदर है कि लोग हफ्तों भर पहले से ही इसकी टिकट बुक करवा रहे हैं। राजेश से भी जब पूछा गया कि क्या वो डबिंग के दौरान पूरी फिल्म देख लेते हैं। तो राजेश ने बताया कि वो खुश किस्मत हैं कि उन्हें डबिंग के टाइम ही पूरी फिल्म देखने का मौका मिल जाता है। मगर नियम यही हैं कि आप जिस कैरेक्टर की डबिंग कर रहे हैं सिर्फ उसी का पार्ट देख सकते हैं। लेकिन मुझे डबिंग के लिए मुझे फिल्म की क्राफ्ट समझनी जरूरी थी इसीलिए मुझे फिल्म दिखाई गई।

Web Title: rajesh khattar dubued the voice of iron man in avengers endgame

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे