जब राजेश खन्ना के इस गाने से फैंस की बढ़ जाती थीं 'धड़कनें'

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 29, 2017 01:06 PM2017-12-29T13:06:03+5:302017-12-29T13:07:29+5:30

राजेश और शर्मिला ने एक चैलेंज लेकर इसको पहली बार किया और इसका फायदा भी फिल्म और स्टार्स के करियर दोनों को मिला।

rajesh khanna roop tera masta song love fans | जब राजेश खन्ना के इस गाने से फैंस की बढ़ जाती थीं 'धड़कनें'

जब राजेश खन्ना के इस गाने से फैंस की बढ़ जाती थीं 'धड़कनें'

'रूप तेरा मस्ताना प्यार मेरा दीवाना भूल कोई हमसे ना हो जाए' जब ये गाना पर्दे पर आया तो इसने तहलका मचा दिया। 1969 में आई फिल्म आराधना का ये गाना उस दशक का सबसे बोल्ड गाना बना। गाने में राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर के हॉट सीन्स ने दर्शकों को थिएटर तक ले जाने का काम किया। ये वो दशक था जब हीरो-हीरोइन इस तरह के सीन को खुद नहीं करते थे, लेकिन राजेश और  शर्मिला ने एक चैलेंज लेकर इसको पहली बार किया और इसका फायदा भी फिल्म और स्टार्स के करियर दोनों को मिला। प्यार में कहीं भूल ना हो जाए इसको गाने के रूप में बड़े सी सटीक तरीके से पेश किया गया, जो चाहने वालों को हमेशा के लिए दीवाना कर गया। राजेश खन्ना के करियर का ये सबसे बोल्ड और बिन्दास गाना माना जाता है।

शब्दों में दिखी बोल्डनेस

ये वो गाना था जिसके सीन और शब्द दोनों की बोल्ड थे। इस गाने के अगर शब्दों पर ध्यान दिया जाए तो पता लग जाता है किस तरह से गाने के शब्दों में 1969 में हॉटनेस का तड़का लगाया गया था। जब ये पर्दे पर आया था तो हर किसी को बिना देख रेडियो जैसे संसाधनों से सुनकर ही इसके बोल्डनेस का पता लग गया था। गाने के शब्द ही थे जो बिना देखे गाने फैंस को थिएटर ले गए।

दशक में बोल्डनेस से मचाई सनसनी

इस गाने ने उस दशक में सनसनी मचा दी थी, हर किसी के होठों पर ये गाना जमकर चढ़ा। गाने में काफी हॉस सीन थे जो शब्दों के साथ और सनसनी मचा गए। बारिश को बैकग्राउंड नें रखकर गाने में प्रेमिका के पीछे प्रेमी का जाना और उससे प्यार में जबरदस्ती करना फैंस को भा गया। 

बोल्ड लेकिन परिवार के साथ देखा जाने वाला

ये एक ऐसा गाना है जो बोल्ड होकर भी परिवार के साथ देखा जा सकता है। अभी के गानों को और 60 के दशक के इस गाने गाने के बोल्ड सीन में केवल शायद सही अंदर है कि इसमें हॉटनेस को परोसकर भी सभी के साथ देखा गया। 

फैंस की होती थी धड़कने तेज

कहते हैं जब ये गाना आता था तो फैंस की धड़कने तेज हो जाती थीं। उस दशक में ये गाना रेडियो या टीवी पर खास फरमाइश पर पेश किया जाता था। इस गाने को देखने और सुनने के लिए फैंस खासा बकरार रहते थे। वैसे ये गाना अभी भी जब सुना या देखा जाता है तो चाहने वालों की धड़कने तेज कर जाता है।

Web Title: rajesh khanna roop tera masta song love fans

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे