प्रकाश राज ने चंद्रयान-3 मिशन को लेकर इसरो के पूर्व चीफ का उड़ाया मजाक, सोशल मीडिया पर एक्टर के पोस्ट से भड़के लोग ने लगा दी क्लास

By अंजली चौहान | Published: August 21, 2023 12:01 PM2023-08-21T12:01:33+5:302023-08-21T12:05:17+5:30

भारत के चंद्रमा मिशन चंद्रयान 3 पर व्यंग्यात्मक कटाक्ष के लिए प्रकाश राज की आलोचना की जा रही है। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने उन्हें राष्ट्रीय मामलों के साथ राजनीतिक ट्रोलिंग को भ्रमित करने के लिए बुलाया।

Prakash Raj made fun of former ISRO chief regarding Chandrayaan-3 mission people got angry with the actor's post on social media | प्रकाश राज ने चंद्रयान-3 मिशन को लेकर इसरो के पूर्व चीफ का उड़ाया मजाक, सोशल मीडिया पर एक्टर के पोस्ट से भड़के लोग ने लगा दी क्लास

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsचंद्रयान-3 23 अगस्त, 2023 (बुधवार) को लगभग 18:04 IST पर चंद्रमा पर उतरने के लिए तैयार है।एक्टर प्रकाश राज ने चंद्रयान मिशन का मजाक उड़ाया सोशल मीडिया यूजर्स ने दी तीखी प्रतिक्रिया

मुंबई: सोशल मीडिया का पॉपुलर प्लटफॉर्म 'एक्स' पर साउथ और हिंदी सिनेमा के जाने-माने एक्टर प्रकाश राज का एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। इस ट्वीट को लेकर एक्टर बुरी तरह से फंस गए हैं और उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। 

दरअसल, प्रकाश राज के एक हालिया पोस्ट में उन्होंने चंद्रयान 3 मिशन का जिक्र किया है। इस पोस्ट के सामने आने के बाद पूरे प्लेटफॉर्म पर आक्रोश की लहर पैदा कर दी है। 

गौरतलब है कि अभिनेता ने एक ट्वीट में भारत के चंद्रमा मिशन चंद्रयान 3 पर व्यंग्यात्मक कटाक्ष किया। उन्होंने पूर्व इसरो चीफ का मजाक उड़ाते हुए मिशन चंद्रमा का मजाक उड़ाया। एक्टर के पोस्ट से लोगों में भारी गुस्सा भर गया और उन्होंने सोशल मीडिया पर ही उन्हें खरी-खोटी सुना दी। 

क्या है ट्वीट?

जानकारी के अनुसार, अपने ट्वीट में, प्रकाश राज ने एक कार्टून साझा किया जिसमें बनियान और लुंगी पहने एक व्यक्ति को चाय पिलाते हुए दिखाया गया है जो चंद्रयान 3 मिशन के विक्रम लैंडर का सूक्ष्म रूप से मजाक उड़ा रहा है। उन्होंने लिखा, "ब्रेकिंग न्यूज:- #VikramLander Wowww #justasking द्वारा चंद्रमा से आने वाली पहली तस्वीर।"

इस ट्वीट के आने के बाद जल्द ही यूजर्स ने इसरो और चंद्रयान मिशन का बचाव करते हुए एक्टर पर कमेंट्स की बौछार कर दी। एक यूजर ने कमेंट करते हुए किसी से असहमत होने और अपने देश के प्रति नकारात्मकता रखने के बीच अंतर पर प्रकाश डाला। उन्होंने लिखा, ''किसी से नफरत करना और अपने देश से नफरत करना दोनों में अंतर है। आपकी यह हालत देखकर बहुत दुख हुआ!” यह स्पष्ट करते हुए कि चंद्रयान 3 एक इसरो मिशन है, और किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा नहीं है।

इसी तरह एक अन्य ने लिखा, “प्रकाश जी, यह चंद्रयान मिशन इसरो का है, भाजपा का नहीं। अगर यह सफल होता है तो यह भारत के लिए है किसी पार्टी के लिए नहीं।' आप क्यों चाहते हैं कि यह मिशन विफल हो? बीजेपी सिर्फ एक सत्ताधारी पार्टी है। यह एक दिन चला जाएगा लेकिन इसरो वर्षों तक बना रहेगा और हमें गौरवान्वित करेगा। सत्य की खोज में आप बुनियादी राष्ट्रवाद को भूल रहे हैं। भारत की विफलता जीत नहीं होनी चाहिए। इसरो को इस राजनीतिक नफरत से अलग रखें।”

एक अन्य व्यक्ति ने निराशा व्यक्त करते हुए लिखा, “आप इतने नीचे गिर गए हैं.. शर्म आती है कि आप एक देशवासी हैं!! मुझे इसरो पर गर्व है!! जय हिन्द।"

ट्वीट की अनावश्यक प्रकृति की आलोचना करते हुए एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “यह अनावश्यक था। कुछ चीज़ें राजनीतिक विचारधारा से बहुत ऊपर हैं. देखो तुम बर्फ से भी अधिक तेजी से पिघल रहे हो। आपका स्वास्थ्य जल्दी से ठीक हो यह ही चाहता हूँ।"

इसी तरह एक के बाद एक कई यूजर्स ने एक्टर के ट्वीट की निंदा करते हुए कमेंट्स किए। हालांकि, इन ट्वीट पर प्रकाश राज का अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। 

बीजेपी सरकार के विरोध में अक्सर बोलते हैं एक्टर 

बता दें कि प्रकाश राज सत्तारूढ़ पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगातार आलोचना के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने सितंबर 2017 में अपने दोस्त और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर हैशटैग #जस्टटास्किंग के साथ अपनी सक्रिय राजनीतिक भागीदारी शुरू की। 

वहीं, उन्होंने 2019 के भारतीय आम चुनाव में बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा क्षेत्र के लिए एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा। हार का सामना करना पड़ा। 

प्रकाश राज राजनीति में सक्रिय होने के साथ ही फिल्मों में बेहतरीन काम के लिए जाने जाते हैं। वह कई पुरस्कारों के विजेता है। जिनमें पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, आठ नंदी पुरस्कार, आठ तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार, पांच फिल्मफेयर पुरस्कार दक्षिण, चार एसआईआईएमए पुरस्कार, तीन सिनेमा पुरस्कार और तीन विजय पुरस्कार शामिल हैं।

Web Title: Prakash Raj made fun of former ISRO chief regarding Chandrayaan-3 mission people got angry with the actor's post on social media

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे