फिर 'पद्मावत' पर हुआ विरोध तेज, महिलाओं ने दी चित्तौड़गढ़ में जौहर करने की चेतावनी

By रामदीप मिश्रा | Published: January 14, 2018 09:58 AM2018-01-14T09:58:55+5:302018-01-14T12:53:58+5:30

फिल्म पद्मावत का नाम पहले ही बदल चुका है, लेकिन विरोध कर रही करणी सेना इस कदम से राजी नहीं है। वह लगातार फिल्‍म रिलीज ना होने देने की बात कह रही है।

padmavat film protest sanjay leela bhansali padmavati ban | फिर 'पद्मावत' पर हुआ विरोध तेज, महिलाओं ने दी चित्तौड़गढ़ में जौहर करने की चेतावनी

padmavati

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को लेकर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 25 जनवरी को रिलीज करने का ग्रीन सिग्नल दे दिया। इसके बाद फिर से विवाद बढ़ने लगा। फिल्म को कई राज्यों में बैन किया जा चुका है। वहीं, फिल्म के खिलाफ राजस्थान में कई समुदाय 17 जनवरी को चित्तौड़गढ़ से विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे।

बताया जा रहा है कि जहां रानी पद्मिनी ने रानियों और दासियों के साथ जौहर किया था वहीं फिल्म पद्मावत को रोकने के लिए महिलाओं ने जौहर करने की धमकी दी है। चित्तौड़गढ़ में शनिवार को सर्व समाज द्वारा आयोजित की गई बैठक में क्षेत्रीय समाज की महिलाएं भी शामिल हुईं, जिसमें उन्होंने यह धमकी दी। इसके अलावा रविवार (14 जनवरी) को कई समुदायों के प्रतिनिधि फिल्म को बैन करने के लिए देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे।

फिल्म पद्मावत का नाम पहले ही बदल चुका है, लेकिन विरोध कर रही करणी सेना इस कदम से राजी नहीं है। वह लगातार फिल्‍म रिलीज ना होने देने की बात कह रही है। राजस्थान में फिल्म पर बैन और विरोध प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान उच्च न्यायालय के जस्टिस संदीप मेहता की कोर्ट ने आगामी 23 जनवरी से पहले फिल्म कोर्ट के समक्ष प्रदर्शित करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने शुक्रवार को फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली और अन्य की 482 की याचिका पर सुनाई करते हुए यह निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि फिल्म को सेंसर बोर्ड द्वारा हरी झंडी मिलने के बावजूद इसे राज्स्थान, उत्तर प्रदेश, मध्‍यप्रदेश और गुजरात में बैन किया जा चुका है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मावत (पहले पद्मावती) फिल्म का मुख्य केंद्र है। वहीं शाहिद कूपर और रणवीर सिंह लीड रोल निभा रहे हैं। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म 'पद्मावत' 25 जनवरी को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।

Web Title: padmavat film protest sanjay leela bhansali padmavati ban

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे