500 फिल्मों में अभिनय, 3 राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले मलयालम फिल्म अभिनेता नेदुमुदी वेणु का 73 साल की उम्र में निधन, जानें सबकुछ

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 11, 2021 04:35 PM2021-10-11T16:35:59+5:302021-10-11T16:37:34+5:30

मलयालम फिल्म अभिनेता नेदुमुदी वेणु का सोमवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

Nedumudi Venu dies 73 acted in 500 movies and won 3 national awards celebs bid farewell to Malayalam actor | 500 फिल्मों में अभिनय, 3 राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले मलयालम फिल्म अभिनेता नेदुमुदी वेणु का 73 साल की उम्र में निधन, जानें सबकुछ

पेट से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे और आज अपराह्न उनका निधन हो गया।

Highlightsअभिनेता नेदुमुदी वेणु को रविवार की सुबह कथित तौर पर बेचैनी हुई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अभिनेता नेदुमुदी वेणु ने 2017 की अंग्रेजी फिल्म 'चौराहें' में भी अभिनय किया।

 

तिरुवनंतपुरमः बहुमुखी मलयालम फिल्म अभिनेता नेदुमुदी वेणु का सोमवार को निधन हो गया। वह 73 वर्ष के थे। निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। फिल्म उद्योग से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी।

अनुभवी अभिनेता को रविवार की सुबह कथित तौर पर बेचैनी हुई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने चार दशकों के करियर में कुछ तमिल फिल्मों सहित 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था। अभिनेता ने 2017 की अंग्रेजी फिल्म 'चौराहें' में भी अभिनय किया।

सूत्रों के मुताबिक वह पेट से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे और आज अपराह्न उनका निधन हो गया। रंगमंच कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले वेणु ने 1978 में जी अरविंदन की फिल्म ‘‘थंबू’’ से मलयालम फिल्म जगत में अपना सफर शुरू किया था।

दिग्गज अभिनेता ने अपने 40 साल लंबे फिल्मी करियर में मलयालम फिल्मों में कई बहुमुखी किरदार निभाए और मनोरंजन की दुनिया में अपनी विशेष पहचान बनाई। उन्होंने एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और एक महान रंगमंच व्यक्तित्व बन गए।

तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और छह राज्य फिल्म पुरस्कारों के विजेता, वेणु अपने मनभावन और खुशमिजाज स्वभाव के लिए जाने जाते थे और प्यार करते थे। उनके परिवार में पत्नी टीआर सुशीला और दो बेटे उन्नी और कन्नन हैं। उनके आकस्मिक निधन की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया। प्रशंसकों और उनके उद्योग के समकक्षों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और संवेदना व्यक्त की।

Web Title: Nedumudi Venu dies 73 acted in 500 movies and won 3 national awards celebs bid farewell to Malayalam actor

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे