Drug Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन अरेस्ट, 21 ग्राम चरस, 13 ग्राम कोकीन सहित 1 लाख 35 हजार रुपये बरामद

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 3, 2021 06:51 PM2021-10-03T18:51:10+5:302021-10-03T18:53:02+5:30

NCB raids Mumbai cruise: एनसीबी ने यात्री क्रूज जहाज पर छापा मारकर वहां नशीले पदार्थों की एक पार्टी का भंडाफोड़ किया और इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को हिरासत में ले लिया।

NCB raids Mumbai cruise Shahrukh Khan’s son Aryan Khan 21 grams charas 13 grams cocaine 1 lakh 35 thousand rupees recovered | Drug Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन अरेस्ट, 21 ग्राम चरस, 13 ग्राम कोकीन सहित 1 लाख 35 हजार रुपये बरामद

क्रूज कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। (file photo)

Highlightsआर्यन पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8सी, 20बी, 27 और 35 के तहत आरोप लगाए गए हैं। आरोपियों को आज शाम करीब 7 बजे मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया जाएगा।एनसीबी ने हिरासत में लिए गए लोगों से यहां अपने कार्यालय में पूछताछ की।

मुंबईः मुंबई के पास क्रूज जहाज पर मादक पदार्थों की पार्टी का भंडाफोड़ करने के बाद एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया। आर्यन के वकील ने जानकारी दी। एनसीबी ने कहा कि आर्यन के पास से 21 ग्राम चरस, 13 ग्राम कोकीन सहित 1 लाख 35 हजार रुपये बरामद हुआ है। 

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा शनिवार रात मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर आयोजित एक पार्टी में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया है।

आर्यन पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8सी, 20बी, 27 और 35 के तहत आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में आर्यन खान का प्रतिनिधित्व वकील सतीश मानेशिंदे करेंगे। वह रविवार शाम मुंबई में एनसीबी कार्यालय भी पहुंचे। कथित ड्रग छापेमारी मामले में पकड़े गए आरोपियों को आज शाम करीब 7 बजे मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एनसीबी के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों में आर्यन खान के अलावा अन्य की पहचान मुनमुन धमेचा, नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि शनिवार शाम हुई छापेमारी के दौरान एमडीएमए, एक्स्टेसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे मादक पदार्थ बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मादक पदार्थ रोधी एजेंसी ने इस जश्न पार्टी के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया।

उन्होंने बताया, ‘‘अभियान के दौरान संदिग्धों की तलाशी ली गई और उनके पास से अलग-अलग मादक पदार्थ बरामद हुए जिसे उन्होंने अपने कपड़ों, अंत:वस्त्रों और (महिलाओं ने) पर्स में छिपा रखा था।’’ एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को अदालत में पेश किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व, सुबह में एनसीबी ने हिरासत में लिए गए लोगों से यहां अपने कार्यालय में पूछताछ की। इस बीच, क्रूज कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष जुर्गन बेलोम ने एक बयान में कहा, ‘‘कॉर्डेलिया क्रूज का प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इस घटना से कोई जुड़ाव नहीं है। कॉर्डेलिया क्रूज ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को किराए पर दिया था।’’

उन्होंने कहा कि कॉर्डेलिया क्रूज अपने यात्रियों को स्वस्थ मनोरंजन प्रदान करने में यकीन रखता है और ‘‘यह घटना कॉर्डेलिया क्रूज जिस संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है, उसके बिल्कुल उलट है।’’ बेलोम ने कहा, ‘‘हम कॉर्डेलिया क्रूज में इस तरह की गतिविधियों की निंदा करते हैं और भविष्य में इस तरह के आयोजन से अपने जहाज को दूर रखेंगे। कॉर्डेलिया क्रूज अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहा है।’’

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: NCB raids Mumbai cruise Shahrukh Khan’s son Aryan Khan 21 grams charas 13 grams cocaine 1 lakh 35 thousand rupees recovered

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे