स्ट्रगल के समय धनिया बेच चुके हैं नवाजुद्दीन, बिना टिकट के ट्रेन में किया सफर

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 21, 2019 02:52 PM2019-01-21T14:52:45+5:302019-01-21T14:52:45+5:30

nawazuddin talks about his struggle | स्ट्रगल के समय धनिया बेच चुके हैं नवाजुद्दीन, बिना टिकट के ट्रेन में किया सफर

स्ट्रगल के समय धनिया बेच चुके हैं नवाजुद्दीन, बिना टिकट के ट्रेन में किया सफर

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के एक संजीदा अभिनेता है. उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग के बलबूते बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली है. लेकिन इसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है. जूनियर आर्टिस्ट से लेकर एक बड़ा स्टार होने तक का उनका सफर आसान नहीं रहा है.

नवाजुद्दीन इन दिनों बाला साहब ठाकरे की बायोपिक को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म में वह बाला साहब का लीड रोल निभा रहे हैं. इस फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में हाल ही में कपिल शर्मा के शो में पहुंचे नवाजुद्दीन ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए. शो में वह अमृता राव के साथ पहुंचे थे, जो कि फिल्म में उनकी पत्नी यानी बाला साहब ठाकरे की पत्नी का किरदार निभा रही हैं. नवाजुद्दीन ने बताया कि उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों में धनिया तक बेचा है.

एक बार उन्होंने सब्जी वाले से 200 रु. का धनिया बेचने के लिए खरीदा लेकिन कुछ देर बाद वह धनिया पीला पड़ने लगा. इस पर वह सब्जी वाले के पास फिर से गए और उसे बताया कि उससे खरीदा हुआ धनिया तो पीला पड़ गया है. इस पर सब्जी वाले ने कहा कि उस पर लगातार पानी छिड़कना पड़ता है तब जाकर धनिया पूरे दिन ताजा बना रहता है. पीला धनिया किसी ने नहीं खरीदा तो नवाजुद्दीन के 200 रु. बर्बाद हो गए.

इस वजह से उन्हें ट्रेन में बिना टिकट सफर तक करना पड़ा. नवाजुद्दीन ने बताया कि बतौर जूनियर आर्टिस्ट काम करने पर उन्हें 4000 रु. मिले थे. इसमें से आधा हिस्सा उन्हें अपने सहयोगियों को देना पड़ा था और बाकी के पैसे होटल के किराए और रिक्शे में खर्च हो गए थे. नवाजुद्दीन एक ऐसे एक्टर हैं जिन्हें तकरीबन 12 साल के लंबे इंतजार के बाद फिल्मों में ब्रेक मिला.

 

English summary :
Bollywood Actor Nawazuddin biography: Nawazuddin Siddiqui is a respected actor of Bollywood. Through his strong acting, he has made his special place in Bollywood.


Web Title: nawazuddin talks about his struggle

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे