Movie Hindutva: बचपन के दो दोस्त की कहानी, मास्क टीवी पर हिंदुत्व फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होगी, जानें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 27, 2024 04:25 PM2024-01-27T16:25:24+5:302024-01-27T16:26:09+5:30

Movie Hindutva: हिंदुत्व की कहानी तीन प्रमुख पात्रों, भरत शास्त्री (आशीष शर्मा द्वारा अभिनीत), सपना गुप्ता (सोनारिका भदोरिया द्वारा अभिनीत), समीर सिद्दीकी (अंकित राज द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द घूमती है।

Movie Hindutva Anup Jalota & Deepika chikhalia Movie Hindutva  screening Mask tv 9th February | Movie Hindutva: बचपन के दो दोस्त की कहानी, मास्क टीवी पर हिंदुत्व फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होगी, जानें

file photo

Highlightsहिंदुत्व फिल्म को मास्क टीवी पर फ़िल्म 9 फरवरी को रिलीज होगी।हिंदू धर्म की सुंदरता को प्रदर्शित करते हुए सभी धर्मों की शांति में विश्वास करता है।

Movie Hindutva: करण राजदान द्वारा लिखित और निर्देशित हिंदुत्व दो बचपन के दोस्तों की कहानी को उजागर करती है, जिनमें से एक हिंदू और दूसरा मुस्लिम है। यह धर्म के नाम पर कॉलेज की राजनीति में आने पर दोस्तों के बीच होने वाले धार्मिक और सांप्रदायिक मतभेदों की जटिलताओं को दर्शाता है। यह वर्तमान घटनाओं की वास्तविकता को दर्शाता है जहां पश्चिमी संस्कृति आधुनिकता के नाम पर हिंदू धर्म को अपमानित करती है। यह पश्चिमी संस्कृति के काले पक्ष को भी चित्रित करता है और यह कैसे हिंदू लोगों के दिमाग को पूरी तरह से बदलकर उन्हें अपनी तरह का बना देता है।

ऐसा कहा जाता है कि धर्म आपको दयालु और विनम्र बनाता है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि कब युद्ध का समय है और कब शांति का। हिंदुत्व फिल्म को मास्क टीवी पर फ़िल्म 9 फरवरी को रिलीज होगी। हिंदुत्व की कहानी तीन प्रमुख पात्रों, भरत शास्त्री (आशीष शर्मा द्वारा अभिनीत), सपना गुप्ता (सोनारिका भदोरिया द्वारा अभिनीत), समीर सिद्दीकी (अंकित राज द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द घूमती है।

भरत शास्त्री और समीर सिद्दीकी बचपन के दोस्त लगते हैं, लेकिन जब वे बड़े होते हैं, तो समीर एक छात्र नेता बन जाते हैं और कथित भेदभाव के लिए लड़ने वाले वामपंथी बन जाते हैं। भरत एक विशिष्ट हिंदू लड़का है जो वेदों और श्लोकों के ज्ञान से प्रबुद्ध है और समीर के विपरीत वह हिंदू धर्म की सुंदरता को प्रदर्शित करते हुए सभी धर्मों की शांति में विश्वास करता है।

दूसरी ओर सपना समीर से प्यार करती है और उसकी कट्टरपंथी विचारधाराओं को पसंद करती है जहां अंत में वे दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खड़े होते हैं, भरत सभी सही कारणों से छात्र राजनीति से लड़ रहा है और समीर अपने भेदभावपूर्ण नकारात्मक विचारों के कारण लड़ रहा है।

हिंदुत्व काल्पनिक पात्रों द्वारा निभाई गई वास्तविक घटनाओं का प्रतिबिंब है जो इन कट्टरपंथी और वामपंथी विचारधाराओं द्वारा हमारे हिंदू धर्म और राष्ट्र पर पड़ने वाले नकारात्मक प्रभाव पर केंद्रित है। प्रस्तुतिकरण और दृश्य विषय के अनुसार तालमेल में हैं जो इसे और भी देखने लायक बनाता है।

निर्देशन के बारे में बताते हुए, करण राजदान ने प्रत्येक दृश्य को शानदार ढंग से डिजाइन किया है और इसे पात्रों, विशेष रूप से भरत शास्त्री के चरित्र को एक उचित अनुक्रम और जीवन प्रदान किया है। दिशा स्पष्ट रूप से फिल्म के उद्देश्य को स्थापित करती है जो वामपंथ के कट्टरपंथी विचारों और हिंदुत्व के महत्व का वास्तविक पक्ष दिखाना है।

यह हमें ऐसे विचारों के प्रति जागरूक रहने और अपने मूल्यों और अपनी संस्कृति को ऐसे नकारात्मक खतरों से बचाने के लिए प्रेरित करता है। इसमें कुछ महत्वपूर्ण विषयों जैसे लव जिहाद, धारा 370, छात्र राजनीति में शामिल आतंकवाद और उन सभी विषयों पर चर्चा की गई है जो हमारे समाज के लिए दर्पण के रूप में कार्य करते हैं या हिंदू समुदाय और हमारे भारत के लिए खतरे के रूप में कार्य करते हैं।

रामायण की हमारी अपनी सीता माँ, दीपिका चिखलिया ने गुरु माँ की भूमिका निभाई है। पुरुष नायक और प्रतिपक्षी ने सकारात्मक और नकारात्मक किरदारों को खूबसूरती से निभाया है। महिला प्रधान सोनारिका भदोरिया ने अपने प्रदर्शन से अद्भुत काम किया है, जहां वह फिल्म के पहले भाग में प्रतिपक्षी और दूसरे भाग में नायक के रूप में दिखाई देती हैं।

हिंदुत्व जो संदेश देना चाहता है, उसे निकालने के लिए भावनात्मक जुड़ाव, सांप्रदायिक जुड़ाव और धार्मिक जुड़ाव को पूरी तरह से एक साथ रखा गया है। टैग प्रोडक्शंस और लॉर्ड शिवा कम्युनिकेशंस के बैनर तले निर्मित इस फिल्म के निर्माता अंजू भट्ट और चिरंजीवी भट्ट हैं। मास्क टीवी ओटीटी की चैनल प्रोड्यूसर मानसी भट्ट हैं।

इसे करण राजदान ने लिखा और निर्देशित किया है, गीत श्वेता राज के हैं और गीतों की रचना रविशंकर ने की है। गाने को आवाज अनूप जलोटा, दलेर मेहदी, दिव्या कुमार, मास्टर सलीम और मधु श्री ने दी है। पीआरओ संजय भूषण पटियाला ने किया । इस हिंदुत्व के कलाकार हैं, आशीष शर्मा , सोनारिका भदौरिया, अनूप जलोटा, दीपिका चिखलिया, और गोविंद नामदेव ।

Web Title: Movie Hindutva Anup Jalota & Deepika chikhalia Movie Hindutva  screening Mask tv 9th February

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे