Mission Mangal sets to new benchmark in India and Becomes highest grossing Independence Day release | अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' पहुंची 200 करोड़ के पार, एक्टर ने ऐसे जाहिर की खुशी
अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' पहुंची 200 करोड़ के पार, एक्टर ने ऐसे जाहिर की खुशी

Highlightsअक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' इस 15 अगस्त को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में विद्या बालन, तापसी पन्नू और सोनाक्षी सिन्हा भी दिखाई दिए थे।

अक्षय कुमार ने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया है। अक्षय की फिल्म मिशन मंगल इसी साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ना सिर्फ शानदार कमाई कर रही है बल्कि कमाई के मामले में सभी रिकॉर्ड्स भी तोड़ रही है। बता दें फिल्म ने एक महीने पूरे होने से पहले ही 200 करोड़ की कमाई कर ली है। जिसकी जानकारी खुद एक्टर ने दी है।

अक्षय कुमार ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा, ये बहुत क्रिएटिव है भूषण हमारी फिल्म मिशन मंगल ऐसे ही पज्जल जैसी है जिसे साथ मिलकर बनाया गया है सब ने मिलकर इसे परफेक्ट बनाया है और हमने 200 करोड़ के माइलस्टोन को पार किया है। अक्षय कुमार के इस पोस्ट को लोक काफई पसंद कर रहे हैं। बता दें अक्षय की यह फिल्म भारत के मंगल ग्रह पर पहुंचने की कहानी है। 

वहीं तरण आदर्श की ट्वीट की मानें तो मिशन मंगल इंडिया की ब्लॉक बस्टर फिल्म में इंन्कलूड होने जा रही है। स्वतंत्रता दिवस पर और इसके आस-पास रिलीज हुई फिल्म ने अच्छे खासे पैसे कमाए हैं। इसमें सबसे पहले है सलमान की एक था टाइगर जिसने 200 करोड़ क्रॉस किया था। वहीं संजू और प्रेम रतन धन पायो ने भी बेहतरीन कमाई की थी। अब इस लिस्ट में मिशन मंगल का नाम भी शामिल है।

अक्षय कुमार विद्या बालन जैसे स्टार वाली मिशन मंगल एक वास्तविक घटना पर आधारित है। फिल्म में मंगलयान की कामयाबी को दिखाया गया है। फिल्म को समीक्षकों से जमकर सराहना मिली है।  ये फिल्म इस साल की ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई है।

क्या है कहानी

मिशन मंगल की कहानी है इसरो के मार्स प्रॉजेक्ट की। 24 सितंबर 2014 को इसरो (इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन) ने कई महिला साइंटिस्टों की मदद से मंगल गृह की कक्षा में सैटलाइट लॉन्च किया था। इस ऐतिहासिक कारनामे के बाद पूरी दुनिया ने भारत को सलाम किया था। इसी के साथ ही भारत विश्वभर में पहला ऐसा देश बना, जो काफी कम बजट में अपने पहले ही प्रयास में इस मिशन में सफल रहा।

 


Web Title: Mission Mangal sets to new benchmark in India and Becomes highest grossing Independence Day release
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे