Miss Universe 2023: कहां होगी प्रतियोगिता, क्या रहेगा समय और कौन-कौन से प्रतिभागी लेंगी हिस्सा? जानें...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 18, 2023 06:25 PM2023-11-18T18:25:50+5:302023-11-18T18:30:54+5:30

इस वर्ष की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता अतिरिक्त महत्व रखती है क्योंकि यह प्रगति शब्द को महत्तव देते हुए इसका आयोजन कर रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई मां भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होने जा रही हैं।

Miss Universe 2023 Where will the competition be held what will be the time and which contestants | Miss Universe 2023: कहां होगी प्रतियोगिता, क्या रहेगा समय और कौन-कौन से प्रतिभागी लेंगी हिस्सा? जानें...

फाइल फोटो

Highlights72 वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस बार एल स्लवाडोर में 18 नवंबर को हुआविश्व के कई देशों से आए 90 प्रतिभागियों को ही अपने कौशल का  प्रदर्शन करने का मौका मिलेगाऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई मां भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होने जा रही हैं

नई दिल्ली: 72 वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस बार एल स्लवाडोर में 18 नवंबर को हुआ, जिसमें विश्व के कई देशों से आए 90 प्रतिभागियों को ही अपने कौशल का  प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। 

इस वर्ष की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता अतिरिक्त महत्व रखती है क्योंकि यह प्रगति शब्द को महत्तव देते हुए इसका आयोजन कर रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई मां भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होने जा रही हैं। इसमें ग्वाटेमाला की मिशेल कोहन और कोलंबिया की मारिया कैमिला एवेला मोंटेनेज का नाम शामिल है।

इनके अलावा, नीदरलैंड की रिक्की वैलेरी कोले और पुर्तगाल की मरीना मचेटे, एंजेला पोंस के नक्शेकदम पर चलते हुए इस बार की प्रतियोगिता में ट्रांसजेंडर महिला के रूप में भाग लेंगी। इस कार्यक्रम की मेजबानी ओलिविया कल्पो और जेनी माई के साथ मारिया मेननोस द्वारा की जाएगी।

अल साल्वाडोर में आयोजित होगा पेजेंट
2023 मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता अल साल्वाडोर, सैन साल्वाडोर में जोस एडोल्फो पिनेडा एरिना में आयोजित की जाएगी। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता 19 नवंबर को आयोजित की जाएगी। भारत में दर्शक 19 नवंबर को सुबह 6:30 बजे से मिस यूनिवर्स यूट्यूब चैनल और एक्स अकाउंट पर पेजेंट देख सकते हैं।

भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी 23 वर्षीय मॉडल श्वेता शारदा
2023 मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व 23 वर्षीय मॉडल श्वेता शारदा करेंगी। दिल्ली में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से स्नातक, शारदा चंडीगढ़ से हैं और 16 साल की उम्र में अपनी मां के साथ मुंबई चली गईं। शारदा ने डांस प्लस, डांस इंडिया डांस और डांस प्लस जैसे कई लोकप्रिय टीवी रियलिटी शो में हिस्सा लिया है।

Web Title: Miss Universe 2023 Where will the competition be held what will be the time and which contestants

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे