यौन शोषण के आरोपों पर वरुण ग्रोवर ने जारी किया विस्तृत बयान, कहा- मुझे और #MeToo मूवमेंट को बदनाम करने की साजिश

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: October 9, 2018 05:53 PM2018-10-09T17:53:41+5:302018-10-09T17:58:02+5:30

#MeToo हैशटैग के साथ ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया जिसमें गैंग्स ऑफ वासेपुर के गीतकार और कॉमेडियन वरुण ग्रोवर पर महिला को पीछे ग़लत तरीके से पकड़ने का आरोप लगाया गया। मसान और दम लगा के हईसा जैसी फिल्मों के गीतकार वरुण ग्रोवर ने आरोपों को बेबुनियाद बताया।

#MeToo Varun Grover released detail clarification on sexual harassment allegation | यौन शोषण के आरोपों पर वरुण ग्रोवर ने जारी किया विस्तृत बयान, कहा- मुझे और #MeToo मूवमेंट को बदनाम करने की साजिश

वरुण ग्रोवर ने गैंग्स ऑफ वासेपुर और दम लगा के हईसा जैसी फिल्में के गीत लिखे हैं।

गीतकार और स्टैंड-अप कॉमेडियन वरुण ग्रोवर ने मंगलवार को खुद पर #MeToo मूवमेंट के तहत आरोपों को ग़लत बताते हुए अपना विस्तृत बयान जारी किया है। मंगलवार को ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया जिसमें वरुण ग्रोवर बीएचयू आईटी में छात्र रहने के दौरान एक लड़की के संग अभद्र बरताव करने का आरोप लगाया गया था।

वरुण ग्रोवर ने मामला सामने आते ही अपने ट्विटर पर पूरे वाकये को मनगढ़ंत और झूठा बताते हुए कहा था कि वो इस पर विस्तृत बयान जारी करेंगे। थोड़ी देर बाद वरुण ग्रोवर ने अपना बयान जारी करके आरोप लगाया कि उनपर आरोप लगा कर लोग उन्हें बदनाम करना चाहते हैं और #MeToo आंदोलन को भी भटकना चाहते हैं। 

ग्रोवर ने दो पन्नों के अपने बयान में बताया है कि वो 1999 से 2003 तक बीएचयू आईटी में सिविल इंजीनियरिंग के छात्र थे। वरुण ग्रोवर ने कहा उन्होंने बीएचयू आईटी में पढ़ाई के दौरान केवल दो नाटकों का निर्देशन किया था और ट्विटर पर शेयर किए जा रहे स्क्रीनशॉट में जिस 'तिलोत्तमा' नाटक के दौरान कथित घटना घटित होने की बात कही जा रही है वैसा कोई नाटक उन्होंने कभी नहीं किया।

हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने अक्टूबर 2017 में #MeToo हैशटैग के साथ अपने संग हुए यौन शोषण की बात सार्जवनिक की थी। एलिसा का ट्वीट वायरल हो गया और पूरी दुनिया में लाखों खासो-आम महिलाओं ने इस हैशटैग के साथ अपने संग हुए शोषण की बात सार्वजनिक की। करीब एक साल बाद सितंबर 2018 में भारतीय एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया। दत्ता के आरोपों से नाना पाटेकर ने इनकार किया लेकिन इसी की साथ भारत में फिल्म, मीडिया और अन्य क्षेत्रों के कई ख्यातिप्राप्त पुरुषों पर यौन शोषण के आरोप लगे। नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्री एमजे अकबर पर भी एक पत्रकार ने गंभीर आरोप लगाये हैं। 



तनुश्री दत्ता के द्वारा नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद से एक के बाद एक महिलाएं खुद के साथ हुए गलत को लेकर आवाज उठा रही हैं। नाना पाटेकर, कैलाश खेर और विकास बहल के बाद और आलोक नाथ के बाद  राइटर और  कॉमेडियन वरुण ग्रोवर पर भी इसकी चेपट में आ गए हैं। महिला ने ट्वीट करके वरुण पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। 

महिला का कहना है कि वरुण ने उसकी पीठ पर अपनी सिर लगाने की कोशिश की थी जिसके बाद उसने उन्हें पीछे धकेल दिया था। लेखक हरिधि कौर ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी आप बीती का एक स्क्रीन शार्ट साझा करते हुए वरुण पर शोषण का आरोप लगाया है। इससे साफ हो रहा है कि वरुण ने उसके साथ यौन शोषण किया है।महिला ने बताया है कि ये घटना 2001 की है जब वरुण बनारस हिन्दू युनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे, उसी वक्त वो कॉलेज के लिए कई प्ले भी लिखा करते थे। महिला का कहना है कि वरुण ने उनके साथ प्ले की तैयारी के दौरान बदतमीजी और उनका शोषण किया

वहीं, वरुण ग्रोवर ने आरोपों को खारिज कर दिया है। वरुण ने ट्वीट करके लिखा है कि मैं पूरी तरह से स्पष्ट रूप से, सभी आरोपों ने इनकार करता हूं। स्क्रीनशॉट में पूछे गए सवाल झूठा, भ्रामक और अपमानजनक है। मैं जल्द ही एक विस्तृत बयान जारी करुंगा, वरुण की विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है।

वहीं,  महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि यौन उत्पीड़न और शोषण को लेकर मन में बना हुआ गुस्सा कभी नहीं जाता। उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि #मी टू अभियान भारत में भी शुरू हो गया है और इससे महिलाओं को सामने आकर शिकायत करने का हौसला मिला है।

Web Title: #MeToo Varun Grover released detail clarification on sexual harassment allegation

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे