मनीषा कोइराला ने पहली बार की शादी टूटने पर बात, कहा- 6 महीने में ही मेरा पति मेरा दुश्मन बन गया था

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: April 1, 2023 08:37 PM2023-04-01T20:37:42+5:302023-04-01T20:39:51+5:30

बातचीत के दौरान मनीषा कोइराला ने कहा कि शादी के 6 महीने बाद ही उनके और सम्राट के बीच कहासुनी शुरू हो गई थी और रिश्ते बिगड़ने लगे। जिसके 2 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।

Manisha Koirala talked about the breakdown of her marriage with Samrat Dahal | मनीषा कोइराला ने पहली बार की शादी टूटने पर बात, कहा- 6 महीने में ही मेरा पति मेरा दुश्मन बन गया था

मनीषा कोइराला ने 1991 में फिल्म 'सौदागर' से एक्टिंग डेब्यू किया था

Highlightsमनीषा ने नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी की थीशादी के 2 साल बाद ही दोनों की बीच तलाक हो गया थाशादी के 6 महीने में ही मेरा पति मेरा दुश्मन बन गया था - मनीषा कोइराला

नई दिल्ली: मनीषा कोइराला ने 1991 में फिल्म 'सौदागर' से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद वह '1942: ए लव स्टोरी, 'दिल से', 'बॉम्बे', 'अकेले हम अकेले तुम' 'कच्चे धागे' और 'खामोशी' जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आई।  हिंदी के अलावा वह तमिल, तेलुगू भाषाओं की फिल्में भी कर चुकी हैं।  अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं।

 मनीषा ने नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी की थी, लेकिन शादी के 2 साल बाद ही दोनों की बीच तलाक हो गया था। अब मनीषा ने इस बारे में खुलकर बात की है। हाल ही में यूट्यूब चैनल O2 इंडिया से बात करते हुए मनीषा ने कहा, "मेरी सम्राट से मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। इसके बाद हम दोनों एक दूसरे से मुलाकातें करने लगे। साल 2010 में मैंने सम्राट से शादी करने का फैसला लिया था। वह मुझसे 7 साल छोटे थे। हमने काठमांडू में शादी की और इस बात की जानकारी किसी को भी नहीं दी जिससे सबके लगा कि हमारी शादी अरेंज मैरिज है। एक्ट्रेस का कहना है कि शादी के 6 महीने बाद ही उनके और सम्राट के बीच कहासुनी शुरू हो गई थी और रिश्ते बिगड़ने की खबरें आने लगी। जिसके 2 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। साल 2012 में हमने तलाक की घोषणा कर दी थी। तलाक के बाद से मैं अपने जीवन में काफी अकेली हो गई थी। शादी के बाद मेरे बहुत से सपने थे। जो कभी पूरे नहीं हो पाए, लेकिन इसमें किसी की भी गलती नहीं है। सिर्फ मेरी है। अगर आप किसी रिश्ते में खुश नहीं हैं तो अलग होना ही एक एकमात्र विकल्प है। शादी के 6 महीने में ही मेरा पति मेरा दुश्मन बन गया था। एक औरत के लिए इससे बुरा क्या हो सकता है।"

इस बातचीत के दौरान मनीषा कोइराला ने कहा कि  साल 2002 में रजनीकांत की फिल्म 'बाबा' में फ्लॉप होने के बाद साउथ इंडस्ट्री में उनका करियर खत्म हो गया। मनीषा ने कहा, "बाबा शायद मेरी आखिरी बड़ी तमिल फिल्म थी। उस वक्त ये बहुत बुरी तरह फ्लॉप हुई थी, तो मुझे लगा कि साउथ फिल्मों में मेरा करियर पूरी तरह से खत्म हो गया और हुआ भी बिल्कुल ऐसा ही।"

बता दें कि मनीषा कोइराला नेपाली मूल की भारतीय अभिनेत्रीं हैं। वह हिंदी फिल्मों के अलावा के नेपाली, तमिल, तेलुगु मलयालम फिल्मों में सक्रिय हैं। वह भरतनाट्यम और मणिपुरी नृत्य में भी पूर्ण रूप से पारंगत हैं। मनीषा कोइराला का जन्म 16 अगस्त 1970 को नेपाल के काठमांडू में हुआ था। उनके पिता का नाम प्रकाश कोइराला और माँ का नाम सुषमा कोइराला हैं।  मनीषा का परिवार नेपाल की राजनीति में सक्रिय है।

Web Title: Manisha Koirala talked about the breakdown of her marriage with Samrat Dahal

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे