श्रीदेवी की तरह कादर खान की आखिरी फिल्म भी उनकी मौत के बाद होगी रिलीज

By पल्लवी कुमारी | Published: January 1, 2019 12:49 PM2019-01-01T12:49:40+5:302019-01-01T12:49:40+5:30

अभिनेता और लेखक कादर खान का निधन हो गया। 81 वर्षीय कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे।

Kader Khan Death: Hera Pheri 3 will be Kader Khan last film | श्रीदेवी की तरह कादर खान की आखिरी फिल्म भी उनकी मौत के बाद होगी रिलीज

श्रीदेवी की तरह कादर खान की आखिरी फिल्म भी उनकी मौत के बाद होगी रिलीज

हिंदी फिल्मों के जानें-मानें अभिनेता और लेखक कादर खान का निधन हो गया है। 81 वर्षीय कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे ने बताया कि कादर खान का अंतिम संस्कार भी वहीं किया जाएगा। बेहतरीन अदाकार और जबर्दस्त डायलॉग लिखने वाले कादर फिल्म इंडस्ट्री के बड़े एंटरटेनर थे। कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और दर्शकों को अपनी एक्‍टिंग से हंसने पर मजबूर किया और जाते-जाते भी उन्होंने दर्शकों को हंसाने के लिए एक फिल्म और की है। 

कादर खान अब भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी एक फिल्‍म अभी भी लोगों को हंसाने के लिए तैयार है। कादर खान 'हेराफेरी' सीरीज की तीसरी फिल्‍म में नजर आएंगे। फिल्म 'हेराफेरी-3'  जुलाई 2019 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म के निर्देशक नीरज वोरा, अहमद खान है। फिल्म में परेश रावल भी होंगे। इसके अलावा अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी अहम भूमिका में होंगे। कादर खान की ये आखिरी फिल्म होगी। गौरतलब है कि श्रीदेवी की भी आखिरी फिल्म उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी।

श्रीदेवी की आखिरी फिल्म थी शाहरुख खान की Zero

श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी 2018 को दुबई में बाथटब में डूबने की वजह से हुई थी। श्रीदेवी के निधन करीब 10 महीने बाद जीरो फिल्म रिलीज हुई। जीरो फिल्म में श्रीदेवी कैमियो रोल में नजर आईं। जीरो फिल्म में श्रीदेवी को देखकर उनकी बेटी जाह्नवी कपूर भावुक हो गई थीं। इसी तरह कादर की आखिरी फिल्म भी उनकी मौत के बाद रिलीज हो होने वाली है। 

कनाडा में कादर खान का अंतिम संस्कार

कादर खान के बेटे सरफराज ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। लंबी बीमारी के बाद 31 दिसम्बर शाम छह बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया। वह दोपहर को कोमा में चले गए थे। वह पिछले 16-17 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। हमारा सारा परिवार यहीं हैं और हम यहीं रहते हैं इसलिए हम ऐसा कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम दुआओं और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।’

पहले भी आई थी कादर खान की मौत की खबर

बता दें कि एक दिन पहले इनके मौत की खबर झूठी फैल गई थी। बाद में उनके बेटे ने इन खबरों का खंडन किया और बताया कि कादर खान गंभीर रूप से बीमार हैं। बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और लेखक कादर खान को कनाडा में अस्पताल में भर्ती थे।

कादर खान का परिचय

अभिनेता कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को काबुल में हुआ था। उन्होंने 1973 में ‘दाग’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। जिसमें राजेश खन्ना मुख्य किरदार निभा रहे थे। एक पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्में लिखी। कादर खान ने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों के लिए संवाद लिखे हैं। अभिनेता बनने से पहले वह रणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म ‘‘जवानी दीवानी’’ के लिए संवाद लिख चुके थे।

Web Title: Kader Khan Death: Hera Pheri 3 will be Kader Khan last film

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे