हिरासत में लेने के बाद जैकलीन फर्नांडीज को छोड़ा गया, जानें क्या पूरा है मामला

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 5, 2021 09:10 PM2021-12-05T21:10:48+5:302021-12-05T22:21:08+5:30

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को प्रवर्तन निदेशालय 200 करोड़ रुपये से अधिक के धनशोधन के मामले में गवाह के तौर पर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था।

Jacqueline Fernandez Rs 200 crore extortion case ED issued lookout notice conman Sukesh | हिरासत में लेने के बाद जैकलीन फर्नांडीज को छोड़ा गया, जानें क्या पूरा है मामला

आरोपपत्र चंद्रशेखर, पॉल और दीपक रमनानी, प्रदीप रमनानी, कमलेश कोठारी और अवतार सिंह कोचर समेत अन्य लोगों के खिलाफ दाखिल किया गया है।

Highlightsजैकलीन फर्नांडीज को पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया।दिल्ली में ईडी में कार्यलय आने को कहा गया है।प्रवर्तन निदेशालय के आरोपपत्र का शनिवार को संज्ञान लिया।

मुंबईः ईडी ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया है, जिसमें ठग सुकेश शामिल है। ईडी ने धन शोधन की जांच के संबंध में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई हवाई अड्डे से विदेश की उड़ान भरने से रोका दिया गया।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश जाने वाली उड़ान पर सवार होने से रोक दिया। एजेंसी ने उन्हें कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ चल रही धन शोधन मामले की जांच में शामिल होने की संभावना के चलते हवाई अड्डे पर रोका। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पहले आव्रजन अधिकारियों ने ईडी द्वारा जारी लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर 36 वर्षीय अभिनेत्री को हवाई अड्डे पर रोका। अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद एजेंसी के अधिकारी मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे और उनको यात्रा की अनुमति नहीं दी और जैकलीन को देश में ही रहने के लिए कहा क्योंकि उन्हें जांच में शामिल होना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि जैकलीन या तो दुबई या मस्कट जा रही थीं और उन्हें रोके जाने के बाद शाम करीब छह बजे वह हवाई अड्डे से चली गईं।

बाद में जैकलीन फर्नांडीज को पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया। दिल्ली में ईडी में कार्यलय आने को कहा गया है। दिल्ली की एक अदालत ने 200 करोड़ रुपये के धन शोधन एक मामले में कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी, अभिनेत्री लीना मारिया पॉल और छह अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के आरोपपत्र का शनिवार को संज्ञान लिया।

गौरतलब है कि ईडी ने चंद्रशेखर और उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन से पहले भी पूछताछ की थी। एजेंसी ने शनिवार को इस मामले में विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया और इसमें चंद्रशेखर, उसकी पत्नी और छह अन्य को नामजद किया।

आरोप पत्र में दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने अभिनेत्री को कई महंगे उपहार दिए थे। चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे कुछ रसूखदार लोगों से भी धोखाधड़ी करने के आरोप हैं।

Web Title: Jacqueline Fernandez Rs 200 crore extortion case ED issued lookout notice conman Sukesh

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे