कोविड-19 के दौरान अकेलेपन का शिकार हो गई थीं जैकलीन फर्नांडीस, एक्ट्रेस ने थेरेपी की ली मदद

By मनाली रस्तोगी | Published: March 12, 2022 03:49 PM2022-03-12T15:49:31+5:302022-03-12T15:50:57+5:30

साल 2020 में कोविड-19 के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस अकेलेपन का शिकार हो गई थीं, जिसके बाद उन्होंने इससे निकलने के लिए मदद ली थी।

Jacqueline Fernandez on seeking help for mental health during pandemic actress was going through loneliness | कोविड-19 के दौरान अकेलेपन का शिकार हो गई थीं जैकलीन फर्नांडीस, एक्ट्रेस ने थेरेपी की ली मदद

कोविड-19 के दौरान अकेलेपन का शिकार हो गई थीं जैकलीन फर्नांडीस, एक्ट्रेस ने थेरेपी की ली मदद

Highlightsएक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने मदद लेने का फैसला किया और कुछ समय के लिए थेरेपी ली।जैकलीन ने कहा कि उन्हें अपनी परेशानियों के बारे में घर पर बताना अच्छा नहीं लगता।

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी ने लोगों की नॉर्मल लाइफ को काफी प्रभावित किया है। कोविड-19 के कारण लोग कई महीनों के लिए ना सिर्फ अपने घरों में कैद हो गए बल्कि इसकी वजह से काफी लोगों की नौकरी और मानसिक स्वास्थ्य पर भी गहरा असर पड़ा। इस स्थिति से आमजन के साथ बॉलीवुड के सितारों को भी गुजरना पड़ा। वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस ने इस दौरान हुए मानसिक तनाव को लेकर खुलकर बातचीत की।

एक्ट्रेस ने शिल्पा शेट्टी से बातचीत के दौरान खुलासा किया कि साल 2020 में उनके साथ क्या हुआ। जैकलीन ने बताया, "बहुत से लोगों नहीं मालूम था कि उनके साथ क्या हो रहा है। लोगों के साथ कई सारी चीजें हो रही थीं। लोगों की नौकरियां चली गईं। लोगों ने अपने खास व करीबी लोगों को खो दिया। मुझे एहसास हुआ कि मैं शायद अकेलेपन से गुजर रही थी। आप जानते हैं कि ऐसे बहुत से लोग हैं जो शहर में अकेले रहते हैं और उनके साथ उनका परिवार नहीं है। ऐसे में कई बार आपके पास बात करने के लिए लोग नहीं होते हैं।"

अपनी बात को जारी रखते हुए एक्ट्रेस ने कहा, "ऐसा कई बार होता है कि दूसरे शहर या जगह पर रहने के कारण आपके आसपास बात करने वाला नहीं होता। मैं अपने व्यक्तित्व की बात करूं तो मुझे अपनी दिक्कतों को लेकर लोगों को परेशान करने की आदत नहीं है। इसलिए मैं अपने दोस्तों या परिवारवालों के सामने कुछ ऐसी बातें लाना नहीं चाहती हूं जो उन्हें निराशाजनक लगें। मुझे नहीं पसंद कि वो जानें कि मैं स्ट्रगल कर रही हूं या मैं दुखी हूं या अकेली हूं। इस वजह से मैंने मदद मांगी।"

जैकलीन ने आगे कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने मदद लेने का फैसला किया और कुछ समय के लिए थेरेपी ली। एक्ट्रेस ने आगे कहा, "यह काफी अच्छा है कि अगर लोग थेरेपी के लिए नहीं जा सकते तो वो किसी न किसी के साथ बातचीत कर सकते हैं। जब मैं थेरेपी ले रही थी तो मैंने ये महसूस किया कि ज्यादातर समय मैं बस बोले जा रही थी और सामने वाला व्यक्ति बस मुझे सुन रहा था। साथ में वो व्यक्ति मुझसे कुछ ऐसे सवाल पूछ रहा था जिससे मैं ये सोचने में मजबूर हो गई कि मैं अकेली क्यों महसूस कर रही थी या मेरे मन में ऐसी भावना क्यों आई। 

जैकलीन फर्नांडीस ने आगे कहा कि काफी लोग थेरेपी को बेकार समझते हैं क्योंकि उसमें आपसे कुछ न कुछ करने को कहा जाएगा। मगर कई बार थेरेपी आपके आत्ममंथन के लिए होती है, जिसके लिए आपके पास कई बार समय नहीं होता है। फिलहाल, थेरेपी ने मुझे बहुत मदद की। बता दें कि जैकलीन फर्नांडीस जल्द ही जॉन अब्राहम के साथ फिल्म 'अटैक पार्ट 1' में नजर आने वाली हैं। ये फिल्म पहली अप्रैल को रिलीज होने वाली है।

Web Title: Jacqueline Fernandez on seeking help for mental health during pandemic actress was going through loneliness

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे