जैकलीन फर्नांडीज ने दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई गुहार, ईडी के बनाए मनी लॉन्ड्रिंग केस को रद्द करने है मांग

By अंजली चौहान | Published: December 19, 2023 07:26 AM2023-12-19T07:26:10+5:302023-12-19T07:26:36+5:30

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने दिल्ली उच्च न्यायालय से उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने का अनुरोध किया।

Jacqueline Fernandez appeals to Delhi High Court demands cancellation of money laundering case filed by ED | जैकलीन फर्नांडीज ने दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई गुहार, ईडी के बनाए मनी लॉन्ड्रिंग केस को रद्द करने है मांग

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने ईडी के बनाए मनी लॉन्ड्रिंग केस से राहत पाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। एक्ट्रेस ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े ₹200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा दायर एक आपराधिक मामले और पूरक आरोपपत्र को रद्द करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

फर्नांडीज ईडी द्वारा दायर मामले में सह-अभियुक्त रहे हैं। लेकिन उसे दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज एक जबरन वसूली मामले में गवाह के रूप में नामित किया गया है।

ईडी की एफआईआर पिछले साल अगस्त में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से धोखाधड़ी करने और पैसे निकालने के आरोप में चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज जबरन वसूली मामले से जुड़ी थी।

याचिका में क्या कहा गया?

8 अगस्त, 2021 की ईसीआईआर, 17 अगस्त, 2022 की दूसरी पूरक शिकायत और उससे उत्पन्न कार्यवाही को रद्द करने की मांग करते हुए, अभिनेत्री ने अपनी याचिका में कहा है कि ईडी द्वारा दायर सबूत साबित करते हैं कि वह चंद्रशेखर के दुर्भावनापूर्ण लक्षित हमले की एक निर्दोष शिकार है।

याचिका में कहा गया है कि कथित तौर पर गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति को सफेद करने में उसकी मदद करने में उसकी संलिप्तता का कोई संकेत नहीं है।

याचिका में यह भी कहा गया कि उन्हें ईओडब्ल्यू मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में पेश किया गया था। याचिका में आगे कहा गया है कि अपनी बातचीत के दौरान, मुख्य आरोपी ने लगातार खुद को एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत किया।

याचिकाकर्ता के पास यह जानने का कोई तरीका नहीं था कि मुख्य आरोपी वास्तव में कैद में था क्योंकि उसका आचरण हमेशा एक स्वतंत्र व्यक्ति जैसा था। जैकलीन ने याचिका में कहा कि उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय का मामला अनुमानों और धारणाओं पर आधारित है। 

ठग सुकेश चन्द्रशेखर, जो वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है, ने कथित तौर पर जून 2020 और मई 2021 के बीच अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये से अधिक की उगाही की थी। बॉलीवुड एक्ट्रेस के सुकेश के साथ संबंध में होने का दावा जांच एजेंसी ने किया था। 

Web Title: Jacqueline Fernandez appeals to Delhi High Court demands cancellation of money laundering case filed by ED

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे