International Womens Day 2020: बॉलीवुड में रहा है इन विदेशी एक्ट्रेसेस का बोलबाला, कई फिल्में रहीं हैं सुपरहिट

By अमित कुमार | Published: March 4, 2020 07:14 AM2020-03-04T07:14:26+5:302020-03-04T07:14:26+5:30

आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी विदेशी एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने दम बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई। आज वह इस इंडस्ट्री में एक बड़ी पहचान बनाने के साथ अच्‍छा पैसा भी कमा रही हैं।

International Womens Day 2020 special top five foreign actresses who made a mark in bollywood | International Womens Day 2020: बॉलीवुड में रहा है इन विदेशी एक्ट्रेसेस का बोलबाला, कई फिल्में रहीं हैं सुपरहिट

इंटरनेशल विमेंस डे के मौके पर जानिए बॉलीवुड की विदेशी हीरोइनों के बारे में।

Highlightsएक्ट्रेस एली अवराम साल 2013 में फिल्म मिकी वायरस से अपने करियर की शुरुआत की थी।साल 2006 में जैकलीन फर्नांडिस मिस श्रीलंका यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर चुकी थी।मस्तीजादे, एक पहेली लीला, कुछ कुछ लोचा है और वन नाइट स्टैंड जैसी फिल्में सनी के नाम है।

बॉलीवुड में एक्ट्रेसेस के बीच अपनी पहचान बनाने को लेकर संघर्ष पुराना रहा है। हिंदी फिल्मों में काम करने की चाहत लेकर सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग आते हैं। इंटरनेशल विमेंस डे 8 मार्च को मनाया जाने वाला है। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी विदेशी एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने दम बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई। आज वह इस इंडस्ट्री में एक बड़ी पहचान बनाने के साथ अच्‍छा पैसा भी कमा रही हैं।

सनी लियोनी ने बॉलीवुड डेब्यू फिल्म जिस्म-2 से किया

कनाडा से आईं सनी लियोनी ने बॉलीवुड डेब्यू फिल्म जिस्म-2 से किया था। फिल्म पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन सनी बोल्ड सीन्स की वजह से सुर्खियों में आ गईं।  शूट ऑउट एड वडाला में आइटम नंबर के पॉपुलर होने के बाद सनी को कुछ और फिल्में मिली। मस्तीजादे, एक पहेली लीला, कुछ कुछ लोचा है और वन नाइट स्टैंड जैसी फिल्में सनी के नाम है। 

बॉलीवुड के अलावा कैटरीना ने तेलुगु और मलयालम फिल्‍में भी की

कैटरीना कैफ ब्रिटिश-भारतीय मूल की एक्ट्रेस और मॉडल हैं। बॉलीवुड के अलावा कैटरीना ने तेलुगु और मलयालम फिल्‍मों में भी अभिनय किया है। कैटरीना कैफ ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 'बूम' फिल्म से की थी। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का बुरा हश्र हुआ और कैटरीना साउथ की फिल्मों की तरफ मुड़ गयीं। बॉलीवुड में इन्होंने 'मैंने प्यार क्यों किया' फिल्म से दोबारा शुरुआत की और फिल्म को भारी सफलता मिली।

फिल्म 'रॉकस्टार' से नर्गिस फाखरी को मिली पहचान

फिल्म 'रॉकस्टार' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस नर्गिस फाखरी की पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित रही थी। न्यूयॉर्क में जन्मीं नर्गिस की मां मेरी चेक क्रिश्चयन हैं, जबकि उनके पिता मोहम्मद फाखरी पाकिस्तानी हैं। जब नर्गिस छोटी थी तभी उनके माता-पिता तलाक लेकर अलग हो गए थे। 

मिस श्रीलंका रह चुकी हैं जैकलीन फर्नांडिस

साल 2006 में जैकलीन फर्नांडिस मिस श्रीलंका यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर चुकी थी। साल 2009 में फिल्म 'अलादीन' से जैकलीन ने डेब्यू किया। इसके बाद साजिन खान के ही निर्देशन में जैकलीन ने 'हाउसफुल' फिल्म भी की। जैकलीन सलमान खान के साथ 'किक' मूवी में भी नजर आईं। 

मिकी वायरस से हुई थी एली अवराम की शुरुआत

एक्ट्रेस एली अवराम साल 2013 में फिल्म मिकी वायरस से अपने करियर की शुरुआत की थी। मूलत: स्वीडन की रहने वाली एली ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। एली का नाम मशहूर भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या से भी जोड़ा गया था। टीवी शो बिग बॉस में भी एक्ट्रेस एली अवराम अपने हुनर का परिचय दे चुकी हैं। 

Web Title: International Womens Day 2020 special top five foreign actresses who made a mark in bollywood

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे