गौरी लंकेश की बायोपिक नहीं बनाएंगे उनके फिल्मकार भाई, जानिए क्या है कारण ?

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 3, 2018 03:25 PM2018-11-03T15:25:35+5:302018-11-03T15:25:35+5:30

indrajeet lankesh will not make gauri lankesh biopic | गौरी लंकेश की बायोपिक नहीं बनाएंगे उनके फिल्मकार भाई, जानिए क्या है कारण ?

गौरी लंकेश की बायोपिक नहीं बनाएंगे उनके फिल्मकार भाई, जानिए क्या है कारण ?

पिछले साल अज्ञात हमलावरों के हमले में मारी गई पत्रकार और सोशल एक्टिविस्ट गौरी लंकेश के भाई इंद्रजीत लंकेश खुद एक फिल्मकार और पत्रकार हैं. लेकिन वह अपनी बहन गौरी के जीवन पर आधारित फिल्म नहीं बनाना चाहते. उनका कहना है कि वह अपने पिता की साहित्यिक रचनाओं और अपनी बहन गौरी लंकेश के जीवन पर फिल्म बनाने से परहेज करेंगे क्योंकि वह उनसे न्याय नहीं कर पाएंगे.

इंद्रजीत लंकेश कन्नड़ के मशहूर लेखक और पत्रकार पी लंकेश के बेटे हैं. उन्होंने कहा, ''मैं अपनी बहन की बायोपिक और अपने पिता की पुस्तकों (पर फिल्म बनाने) से दूर रहूंगा. उनके साथ न्याय कर पाना मेरे लिए बेहद कठिन और भावनात्मक होगा. मेरे पिता की पुस्तकों का अलग ही स्तर है जिसे मैं रूपहले पर्दे पर नहीं उतार सकूंगा.

वह साहित्य अकादमी विजेता हैं और 1976 में कन्नड़ फिल्म 'पल्लवी' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. मुझे लगता है कि उनके रचनाकर्म की भाषा और भावना फिल्म में खो जाएगी. जहां तक गौरी की बायोपिक या डॉक्यूमेंट्री की बात है तो मैं भी पत्रकार हूं और उनकी विचारधारा अलग थी. लोग आलोचनात्मक हैं और मैं जो भी करूंगा उस पर लोग सवाल करेंगे. मुझे पता है उसके साथ मेरा क्या रिश्ता था. हमारी विचारधाराओं में भिन्नता के चलते ढेर सारे प्रश्न खड़े किए गए.''

वर्तमान में 'शकीला' की बायोपिक को समाप्त करने में लगे फिल्मकार का कहना है कि हत्या के मामले पर जांच समाप्त होने तक वह किसी भी तरह की टिप्पणी करने से बचना चाहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि संभवत: हत्यारों के पकड़े जाने और कोर्ट का फैसला आने के बाद वह गौरी की बायोपिक के बारे में सोचेंगे. बहरहाल, इंद्रजीत लंकेश साउथ की एडल्ट एक्ट्रेस शकीला की बायोपिक से बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं. इस फिल्म में ऋचा चड्ढा लीड रोल निभा रही हैं.

Web Title: indrajeet lankesh will not make gauri lankesh biopic

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे