वीर दास बर्थडे स्पेशल: जब विदेशी जमीं पर वीरदास ने बिखेरा था अभिनय का जादू, पढ़ें अब तक सफर

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 31, 2018 09:13 AM2018-05-31T09:13:13+5:302018-05-31T09:22:21+5:30

Happy Birthday Bollywood Actor Comedian Vir Das: बॉलीवुड में अभिनेता वीर दास को एक हास्य कलाकार के रूप में जाना जाता है। आज वीर का जन्मदिन है।

happy birthday vir das: vir das unknown facts | वीर दास बर्थडे स्पेशल: जब विदेशी जमीं पर वीरदास ने बिखेरा था अभिनय का जादू, पढ़ें अब तक सफर

Happy Birthday Bollywood Actor Comedian Vir Das| Vir Das Unknown Facts| वीर दास बर्थडे

मुंबई, 31 मई: बॉलीवुड में अभिनेता वीर दास को एक हास्य कलाकार के रूप में जाना जाता है। आज वीर का जन्मदिन है। वीर दास का जन्म देहरादून में 31 मई 1979 को हुआ था। उन्होंने देश और विदेश के कई नाटकों का प्रदर्शन करने के बाद, वह धीरे-धीरे लेकिन मजबूती से फिल्म उद्योग में खुद के लिए एक निर्णायक भूमिका हासिल कर रहे हैं।

वीर की पढ़ाई

वीर दास भारतीय फिल्म अभिनेता, हास्य अभिनेता और टेलीविज़न अभिनेता हैं जो बॉलीवुड में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। वीर ने अपनी शुरूआती पढ़ाई नाइजीरिया से पूरी की उसके बाद वह उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका चले गए। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत विदेशी जमीं पर एक कॉमेडी शो ' ब्राउन मेन कांट हम्प ' से एक हास्य अभिनेता के रूप में की। विदेश में वीर के काम को खूब पसंद किया गया था, वह वहां एक आने पहचाने कलाकार के रूप में उभरे थे। भारत वापस लौटने के बाद उन्होंने 'द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो' को होस्ट किया। उन्होंने अपनी लम्बे समय से रहीं गर्लफ्रेंड शिवानी माथुर के साथ 2014  में विवाह के बंधन में बंध  गए। 

लेखक बन भी बनाई पहचान

सोशल मीडिया पर वह आज देश के सबसे प्रभावशाली हास्य अभिनेता हैं सोशल मीडिया पर 10 मिलियन से भी ज़्यादा लोग उन्हें फॉलो करते हैं। वीर दास नए हास्य कलाकारों के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने 100 से अधिक कॉमेडी नाटकों को लिखा और प्रदर्शन किया गया है। जल्द ही वीर एक फिल्म के लेखक और फिल्म निर्माता एक रूप में भी अपना करियर शुरू करने जा रहे हैं। 

बॉलीवुड करियर

'नमस्ते लंदन' में एक छोटी सी भूमिका के साथ उन्होंने  बॉलीवुड में कदम रखा। उसके बाद उन्होंने अगली फिल्म  'मुंबई सालसा ' में मुख्य भूमिका निभाई।  पिछले कुछ वर्षो में उन्होंने बहुत सी फिल्मे की जैसे ' गो गोवा गॉन ' , 'शादी के साइड इफेक्ट्स' आदि। अभी हाल ही में उनको एक एक्शन थ्रिलर फिल्म में '' शिवाय ' में देखा गया। जीका निर्देशन और निर्माण अजय देवगन  ने किया था, और साथ ही इस फिल्म में मुख्य भूमिका भी निभाई। इतना ही नहीं रिवाल्वर रानी में उन्होंने कंगना के अपोजिट काम करके जमकर सुर्खियां बटोरी थीं।

English summary :
Happy Birthday Bollywood Actor-Comedian Vir Das: He was born on 31 May 1979 in Dehradun. After performing several plays in the country and abroad, Vir Das is slowly but firmly achieve a decisive role for himself in the film industry.


Web Title: happy birthday vir das: vir das unknown facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे