Prabhas Birthday: एक्टर नहीं बनना चाहते थे प्रभास, जानिए 'बाहुबली' से जुड़े दिलचस्प किस्से

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 23, 2018 08:06 AM2018-10-23T08:06:10+5:302018-10-23T08:10:24+5:30

Happy Birthday Prabhas (प्रभास जन्मदिन | प्रभास बर्थडे): प्रभास की फिल्म बाहुबली और बाहुबली-2 भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे ज्यादा कमायी करने वाली फिल्में हैं। तेलुगु, तमिल और हिन्दी में एक साथ रिलीज हुई बाहुबली ने बॉक्स-ऑफिस पर सफलता के सारे पिछले कीर्तिमान तोड़ दिये थे।

happy birthday prabhas: unknown facts about his life | Prabhas Birthday: एक्टर नहीं बनना चाहते थे प्रभास, जानिए 'बाहुबली' से जुड़े दिलचस्प किस्से

Happy Birthday Prabhas (प्रभास जन्मदिन | प्रभास बर्थडे): Unknown Interesting facts in Hindi

सिनेजगत का एक ऐसा सितारा जो आज फैंस के बीच अपने असली नाम से नहीं बल्कि फिल्म के नाम से जाना है वह है अभिनेता प्रभास(बाहुबली)। प्रभास ने अपने अब तक के करियर में एक से एक नायाब फिल्मों में काम किया।

23 अक्टूबर 1979 को जन्मे प्रभास का असली नाम 'वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी' है। आपको पता होगा कि प्रभास तेलुगु फिल्मों के हीरो हैं। साल 2002 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले प्रभास आज अपने करियर में इस मुकाम पर पहुंच गए हैं जहां तक पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं।  प्रभास के जन्मदिन पर जानते हैं जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से-

प्रभास के करियर की शुरुआत

फैंस के दिलों पर राज करने वाले प्रभास ने साल 2002 में तेलुगु फिल्म 'ईश्वर' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके जरिए प्रभास को कोई खास पहचान नहीं मिली। हालांकि इसके बाद साल 2004 में आई फिल्म 'वर्षम' ने प्रभास को हीरो के तौर पर खुद को फैंस के सामने पेश किया। इसके बाद प्रभास ने कई और फिल्मों में काम किया जिनमें  पौर्णमी , योगी , मुन्ना , बिल्ला ,एक निरंजन  जैसी कई फिल्में कीं। इनमें से कई हिट भी रहीं और उन्होंने खुद की फैंस के बीच एक अलग पहचान बनाई।

हिन्दी फिल्म में भी किया काम

 फैंस ऐसा चाहते हैं कि प्रभास बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम करें। वह बेसब्री से उनकी डेब्यू फिल्म का इंतजार भी कर रहे हैं। लेकिन वह  एक हिंदी फिल्म में भी काम कर चुके हैं जो काफी हिट हुई थी। इस फिल्म का नाम 'एक्सन जैक्सन' है। इस फिल्म से प्रभास ने प्रभु देवा के साथ डेब्यू किया था।

प्रभास का फिल्मी परिवार से ताल्लुक

प्रभास के लिए अभिनय में कदम रखना इतना मुश्किलों भरा नहीं रहा था। क्यों वह एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता सूर्यनारायण राजू प्रोड्यूसर हैं। वहीं उनके चाचा कृष्‍णम राजू एक टॉलीवुड स्टार रहे हैं। 

प्रभास नहीं बनना चाहते थे अभिनेता

बाहुबली फेम प्रभास भी और सितारों की तरह हैं जो की फिल्मी दुनिया में नहीं आना चाहते थे।शायद आपको ये बात ना पता हो कि प्रभास कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वो अपना करियर होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे। यही कारण है कि उनको खाना बनाने का बेबद शौक है। प्रभास ने खुद कहा है कि उनकी किस्मत में था कि वह एक अभिनेता बनें शायद इसलिए वह फिल्मी लाइन में आ गए हैं।

प्रभास करते हैं रोल के लिए कड़ी मेहनत

जब प्रभास फिल्म 'बाहुबली' की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने चार साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी। इसी वजह से उनके पास पैसे नहीं बचे थे। इतना ही नहीं 'बाहुबली' में अपनी विशालकाय बॉडी बनाने के लिए प्रभास ने काफी मेहनत की थी। उन्होंने अपना वजन 30 किलो बढ़ा लिया था। चार साल तक यह लुक मेंटेन करने के लिए उन्होंने खूब चिकन और अंडे खाए थे।

प्रभास की राजामौली के साथ जोड़ी

प्रभास और राजामौली एक-दूसरे के लिए काफी लकी रहे हैं। दोनों की जोड़ी ने अभी तक तीन फिल्में साथ की हैं और तीनों ही ब्लॉकबस्टर रही हैं।इनमें 'छत्रपति', 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2' शामिल हैं। आने वाले वक्त में भी राजामौली और प्रभास की ये जोड़ी खूब कमाल दिखाएगी। वैसे प्रभास जल्द ही फिल्म 'साहो' में नजर आएंगे।

English summary :
Happy Birthday Prabhas: Read here unknown and interesting facts in Hindi on Prabhas Birthday


Web Title: happy birthday prabhas: unknown facts about his life

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे