Happy Birthday Pankaj Tripathi: अपनी दमदार ऐक्टिंग से सभी को "दीवाना" बनाने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी, कैसा रहा NSD से फिल्मी पर्दे तक का सफर

By वैशाली कुमारी | Published: September 5, 2021 05:02 PM2021-09-05T17:02:08+5:302021-09-05T17:05:27+5:30

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) से फिल्मी पर्दे तक का सफर शानदार रहा है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बतायेंगे पकंज त्रिपाठी की कुछ शानदार फिल्में और वेबसीरीज।

Happy Birthday Pankaj Tripathi Actor who made everyone "crazy" with his strong acting | Happy Birthday Pankaj Tripathi: अपनी दमदार ऐक्टिंग से सभी को "दीवाना" बनाने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी, कैसा रहा NSD से फिल्मी पर्दे तक का सफर

पंकज त्रिपाठी

Highlightsगैंग्स ऑफ वासेपुर में सुल्तान कुरैशी के रूप में पंकज की भूमिका ने उन्हें बॉलीवुड में एक क्राइम लॉर्ड के रूप में पेश किया2020 में रिलीज हुई फिल्म लूडो में पंकज के अभिनय कौशल के पैलेट में एक और रंग दिखाया

पंकज त्रिपाठी आज की युवा पीढ़ी के सबसे चहेते स्टार बन चुके हैं। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) से फिल्मी पर्दे तक का सफर शानदार रहा है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बतायेंगे पकंज त्रिपाठी की कुछ शानदार फिल्में और वेबसीरीज, जिन्होंने पकंज त्रिपाठी को इस मुकाम पर पहुँचाया।

 गैंग्स ऑफ वासेपुर: 

गैंग्स ऑफ वासेपुर में सुल्तान कुरैशी के रूप में पंकज की भूमिका ने उन्हें बॉलीवुड में एक क्राइम लॉर्ड के रूप में पेश किया। 2012 में रिलीज़ हुई दो-भाग वाली गैंगस्टर की कहानी ने पंकज को वह पहचान दिलाई जिसके वह हकदार थे। गैंग्स ऑफ वासेपुर में काम करके पंकज त्रिपाठी लोगों के दिलों में बस गये।

 मिर्जापुर: 

मिर्जापुर मे पंकज ने जबरदस्त ऐक्टिंग की, इसमें पंकज त्रिपाठी ने दो सीज़न के लंबे शो में कालेन भैया की भूमिका निभाई। ठेठ माफिया बने पंकज के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया। इसमें पंकज त्रिपाठी ने एक ऐसे इंसान का किरदार निभाया जो बहुत जल्दी गुस्सा हो जाता है और तुरंत शान्त भी हो जाता है। कालेन भैया का यह किरदार कुछ-कुछ  फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के चरित्र से प्रेरित था।

लूडो: 

2020 में रिलीज हुई फिल्म लूडो में पंकज के अभिनय कौशल के पैलेट में एक और रंग दिखाया। एक गैंगस्टर जैसी ही भूमिका से चिपके रहने के बावजूद, पंकज इस किरदार में एक नया ट्विस्ट और ताजगी लेकर आए। अभिषेक बच्चन, आदित्य रॉय कपूर और सान्या मल्होत्रा ​​जैसे सितारों से भरी फिल्म में, पंकज त्रिपाठी ने लोगों का ध्यान में कामयाब रहे।

 सेक्रेड गेम्स: 

अभिनेता ने इस शो में सबसे इन्ट्रेस्टिंग भूमिका निभाई, और अपने ऐक्टिंग से सभी को लपेट कर रखा। नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा अभिनीत गायतोंडे के तीसरे "बाप" गुरुजी पूरे शो में सबसे मजबूत और सबसे खतरनाक किरदार के रूप में सामने आए। गॉडफादर गुरुजी का तूफान से पहले का शांत व्यवहार शो में पंकज पर बिल्कुल फिट बैठता है।

 बरेली की बर्फी: 

इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी कृति सेनन के पिता नरोत्तम मिश्रा की भूमिका निभाते हैं। गैंगस्टर भूमिकाओं से ब्रेक लेते हुए, फिल्म बरेली की बर्फी में पंकज ने एक सपोर्टिव पिता का किरदार निभा कर सभी का दिल चुरा लिया। नरोत्तम मिश्रा के रूप में स्क्रीन पर उनको देखकर यह समझ आया कि पंकज त्रिपाठी इस तरह के रोल भी बखूबी निभा सकते हैं। इस फिल्म में उनके काम की सभी ने तारीफ की।

अनवर का अजब किस्सा: 

यह फिल्म भारतीय सिनेमा में देखी गई सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत यह फिल्म एक जासूस के बारे में है जो खुद को खोजने के लिए निकलता है। पंकज एक लापता व्यक्ति की भूमिका निभाते हैं। उनके द्वारा निभाई गई छोटी भूमिका भावनाओं से भरी थी, और उनके किरदार ने इस फिल्म की कहानी को एक नया मोड़ दिया।

पाउडर: 

बहुत से लोग नहीं जानते हैं, लेकिन पंकज के निगेटिव रोल का जन्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से नहीं हुआ था, बल्कि एक सीज़न के शो से हुआ था, जो 2010 में रिलीज हुआ था।  पाउडर ने पंकज को एक ड्रग लॉर्ड के रूप में दिखाया जो कि बहुत खतरनाक था। इस फिल्म में भी पंकज त्रिपाठी के काम को लोगों ने खूब सराहा था।

एक बार फिर बालीवुड जगत के इस वर्साटाइल एक्टर और युवा पीढ़ी के चहेते स्टार को हमारी ओर से जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनायें।

Web Title: Happy Birthday Pankaj Tripathi Actor who made everyone "crazy" with his strong acting

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे