जीनियस स्टार उत्कर्ष शर्मा का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू, नवाज़ुद्दीन ने बताया फिल्म में कैसे किया पहला डांस शूट

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: August 23, 2018 09:00 AM2018-08-23T09:00:37+5:302018-08-23T09:00:37+5:30

"गदर- एक प्रेम कथा" के निर्देशक अनिल शर्मा अपनी फिल्म जीनियस से बेटे उत्कर्ष शर्मा को बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड में लॉन्च कर रहे हैं।

genius star cast lokmat exclusive interview | जीनियस स्टार उत्कर्ष शर्मा का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू, नवाज़ुद्दीन ने बताया फिल्म में कैसे किया पहला डांस शूट

जीनियस स्टार उत्कर्ष शर्मा का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू, नवाज़ुद्दीन ने बताया फिल्म में कैसे किया पहला डांस शूट

नई दिल्ली, 23 अगस्त: बॉलीवुड अभिनेता उत्कर्ष शर्मा फिल्म 'जीनियस' से लीड रोल में अपना डेब्यू कर रहे हैं। फिल्म  24 अगस्त को रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्देशन उत्कर्ष शर्मा  के पिता और "गदर- एक प्रेम कथा" के निर्देशक अनिल शर्मा कर रहे हैं। "गदर- एक प्रेम कथा"  में उत्कर्ष शर्मा ने बतौर कलाकार सनी देओल के बेटे  'चरणजीत' का रोल निभाया था। जीनियस में उत्कर्ष शर्मा के साथ लीड रोल में इशिता चौहान नज़र आएंगी। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, आयशा जुल्का, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और केके रैना मुख्य भूमिका में दिखेंगे। पढ़िए फिल्म की मेन स्टारकास्ट से लोकमत न्यूज से खास बातचीत-

उत्कर्ष शर्मा से लोकमत न्यूज की बातचीत 

बतौर लीड रोल में पहली फिल्म का एक्सपीरियंस कैसा रहा? 

बहुत ही अच्छा एक्सपीरियंस रहा। इतने अनुभवी कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला, नवाज़ सर, मिथुन दा, और हमारे म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश जी भी। इन सबके साथ काम करने में आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है।बहुत ही टेरेफिक एक्सपीरियंस था। बहुत ख़ुशी महसूस होती है जब लोग आपको इतना प्यार देते हैं। ट्रेलर रिलीज़ हुआ लाखों लोगो ने देखा, प्यार दिया, ट्रेंड में भी रहा। मैं बस यही उम्मीद करता हूँ कि ये फिल्म लोगों के दिलों को छू जाये और बस उसी में ख़ुशी मिलती है मुझे। 

पापा अनिल शर्मा के सामने नर्वस हुए? जब पिता ही डायरेक्टर हो तो काम करने में कैसी मुश्किल आती है?

जब आप काम करते हैं , अगर नर्वस होते है तो नुक्सान ही होता है। मैं कोशिश करता हूँ  कि जितना खुल कर काम कर सकूं करूं क्यूंकि वो उतना ही बेहतर है फिल्म के लिए और ऑडियंस के लिए। इस से उनको  ज्यादा एंटरटेनमेंट मिलेगा। जब शूटिंग में होते हैं उस वक़्त वो मेरे लिए मेरे पापा नहीं ग़दर के मशहूर डायरेक्टर अनिल शर्मा थे और मैंने बस यही सोच कर अपना बेस्ट दिया है।  

सेट पर ऐसा बिल्कुल नहीं लगा कि मेरे सामने मेरे  पिता हैं। वो बहुत स्ट्रिक्ट रहते थे। मतलब वो नींद में भी फिल्म के बारें में बातें करते थे, वो बस एक डायरेक्टर कि तरह मुझे समझाते थे। अगर वो डायरेक्टर कि तरह नहीं होते तो मैं इतने खतरनाक स्टंट्स नहीं कर पाता जिसमें मेरा इतना खून बहा है।

रोमांटिक सीन्स करने में हिचकिचाहट हुई पापा के सामने 

शुरू-शुरू में होती थी। लेकिन बाद में आदत हो गई, एक एक्सपीरियंस आपके साथ शेयर करूँगा। इशिता को मेरे चीक्स पे किस करना था और वो इशिता का पहला किस सीन था। अब ये तो आजतक समझ नहीं आया था, 3 इडियट्स देखने के बाद भी की किस करते वक़्त नाक बीच में आता है या नहीं लेकिन जब इशिता ने किस किया तो उस वक़्त पता ही नहीं चला कि उसने किस के नहीं। मैंने मॉनिटर रूम में जाकर चेक किया तो  कि किस हुआ है या नहीं| मेरी बड़ी हंसी उड़ाई सेट पे पापा और और सारे क्रू मेंबर ने। 

हिरोइन इशिता चौहान से लोकमत न्यूज की बातचीत

पहली फिल्म का एक्सपीरियंस कैसा था?

बहुत अच्छा एक्सपीरियंस था, पहली ही फिल्म में नवाज़ जी, मिथुन दा, अनिल सर और उत्तकर्ष जैसे मंझे हुए कलाकार के साथ काम करने का मौका मिला और इतना कुछ सीखने को मिला। आप सब जाये फिल्म देखे क्यूंकि ये बिल्कुल क्लीन फिल्म है। 

इस फिल्म में आपका रोल कैसा है?  

मेरा जो करैक्टर है, फिल्म में उसके बहुत सारे  डायमेंशन हैं। वन नोट कैरेक्टर नहीं है जैसे जीवन में भी एक नोट नहीं रहता है, बहुत सारे अलग-अलग पहलू आते हैं।  रोमांस है, कभी ख़ुशी है कभी गम है, वैसे ही इस करैक्टर की भी अपनी कहानी है और उसमें सब कुछ आ जाता है उसके सर्कमस्टैंसेज की वजह से और ये सब करने में मज़ा आता है क्यूंकि आपको अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है और साथ ही साथ दर्शकों के सामने अलग-अलग मसाला परोसने का मौका मिलता है। 

'जीनियस' लीड रोल में आपकी डेब्यू फिल्म है तो क्या इसकी रिलीज को लेकर नर्वस हैं?

मेरे मन में इस वक़्त बस यही चल रहा है की ऑडियंस को फिल्म पसंद आये और मेरे लिए इस वक़्त ये सबसे ज्यादा ज़रूरी है एंड बाकी सब तो ऊपर वाला ही तय करेगा।  

अभिनय के मामले में आपका रोलमॉडल कौन है?

मेरे आल टाइम फेवरेट कलाकार तो दिलीप साहब हैं और मेरे सबसे बड़े प्रेरणा स्रोत भी वही हैं क्यूंकि मैं उन्हें बहुत ही नेचुरल एक्टर मानता हूँ। हालाँकि मेरे लिए तो वो चाँद की तरह हैं जो मैं छू नहीं सकता पर कोशिश तो कर सकते हैं। 

पापा अनिल शर्मा ने एक्टिंग की कोई टिप्स दी?

पापा से यही सीख मिली कि नेचुरल एक्टिंग करना चाहिए। जितना रियल रहे उतना बेहतर है। खासकर कमर्शियल फिल्म में आप जितना रियलिज्म लाने की कोशिश करें उतना ही ऑडियंस आपसे जुड़ती है। बाकी पापा से काफी सीखा है अभी भी सीख रहा हूँ।

निर्देशक अनिल शर्मा से लोकमत न्यूज से बातचीत 

आप 5 साल का के बाद वापसी कर रहे है, क्या ये आपका कमबैक है या आप उत्त्कर्ष के बड़े होने का वेट कर रहे थे ? 

ऐसा बिल्कुल नहीं है उत्तकर्ष अमेरिका चला गया था। फैमिली भी सब वही थी तो थोड़ा ब्रेक लिया था। प्रेशर है एक लम्बे वक़्त के बाद फिल्म आ रही है बेटे को लॉन्च कर रहा हूँ| जैसे आपने ग़दर को प्यार दिया अब उम्मीद है इस फिल्म को भी ऐसे ही देंगे और ये फिल्म कोई कांसेप्ट या फार्मूला नहीं है क्यूंकि जैसा व्यक्ति होता है व्यक्तित्व होता है। बस उसकी सिनेमा भी वैसे ही होती है। मैं 100, या 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने का नहीं सोचता बस आपको पसंद  आनी चाहिए और बच्चों को आशीर्वाद दें। 

एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी से लोकमत न्यूज से बातचीत

पहली बार एकदम मस्त अंदाज में डांस करेंगे कितने टेक्स हुए? विलन का रोल करना पसंद है ?

बड़ा अच्छा लागा आपके मुंह से सुनकर आपको डांस पसंद आया लेकिन ये बात जानकर हैरानी होगी बस एक टेक में डांस का शूट हो गया था। मजा आया था ऐसा करने में| मैं कोई ये सोच कर रोल नहीं करता कि ये विलेन का रोल है या हीरो का|

मैं बस अपना रोल निभाता हूं और उस में घूस जाता हूँ| ये फिल्म बहुत स्पेशल है, अनिल जी के साथ काम करने का मौका मिला है। बहुत समय बाद एक अछे कांसेप्ट के साथ फिल्म आ रही है आप ज़रूर देखें क्यूंकि इस बार दिल कि लड़ाई दिमाग से है। 

Web Title: genius star cast lokmat exclusive interview

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे