Luv You Shankar: बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको पसंद आएगी फिल्म 'लव यू शंकर'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 18, 2024 05:11 PM2024-04-18T17:11:42+5:302024-04-18T17:12:11+5:30

Film Love You Shankar release on 19 april 2024 Cast Shreyas Talpade, Tanisha Mukherjee and Sanjay Mishra | Luv You Shankar: बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको पसंद आएगी फिल्म 'लव यू शंकर'

Luv You Shankar: बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको पसंद आएगी फिल्म 'लव यू शंकर'

Film Love You Shankar: हिंदी सिनेमा में पुनर्जन्म और बदला लेने की कहानियों को क‌ई बार एक्सप्लोर‌ किया जा चुका है मगर दशकों से बनाई जाती रहीं‌ उन सभी फ़िल्मों से काफ़ी अलग फ़िल्म है 'लव यूं शंकर'. शिव की आराधना से परिपूर्ण और बनारस की पृष्ठभूमि पर बनी, भक्ति भाव की अनोखी छटां बिखेरनी वाली 'लव यू शंकर' महज़ बदले की असाधारण कहानी नहीं है, बल्कि इस फ़िल्म में मनोरंजन‌ की भी भरपूर गुंजाइश है जो दर्शकों को अंत तक बांधे रखने में कामयाब साबित होती है.

'लव यूं शंकर' एक 10 साल के  बच्चे शिवांश की अनोखी कहानी है जो अपने माता-पिता के साथ विदेश में रहता है और वहीं पढ़ता है. एक दिन फुटबॉल मैच खेलने के दौरान उसे सिर पर चोट लग जाती है और फिर इलाज के दौरान इस बात का खुलासा होता है कि वो किसी रूद्र नाम के शख़्स का पुनर्जन्म लेकर इस दुनिया में आया है. उसे पिछले जन्म से जुड़ी तरह तरह की चीजें दिखाई देने लगती हैं जिसका सीधा संबंध बनारस से होता है. ऐसे में पुनर्जन्म की हक़ीक़त को पूरी तरह से समझने के लिए शिवांश को शिव की नगरी बनारस ले जाया जाता है जहां उसे अपने पिछले जन्म की तमाम बातें एक एक कर याद आने लगती हैं. धीरे धीरे उसे 20 साल पहले हुई अपनी हत्या का राज़ भी उसे पता चल जाता है. इसके बाद बालक शिवांश किस तरह से अपनी हत्या का बदला भगवान शिव के बाल स्वरूप की मदद से लेता है, इसे बड़े ही दिलचस्प तरीके से कहानी में पिरोया और पर्दे पर पेश किया गया है.

उल्लेखनीय है कि शिवांश के दोस्त के रूप में उसकी मदद करने वाले भगवान शिव के बाल रूप को एनिमेशन के ज़रिए दिखाया गया है जो इस फ़िल्म को और भी मज़ेदार और मनोरंजक बनाता है. लाजवाब एनिमेशन को जीवंत कलाकारों के साथ पेश करना कोई आसां काम नहीं है, मगर निर्देशक राजीव एस. रूईया के निर्देशन का कमाल दोनों के इस संगम को अनूठा बनाता है.

रूद्र के रूप में श्रेयस तलपदे ने कमाल का काम किया है. रूद्र की पत्नी गीत के‌ रूप में तनीषा मुखर्जी को देखकर‌ एकबारगी ये यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि ये वही तनीषा हैं जिनकी इमेज हमेशा से ग्लैमरस हीरोइन के रूप में रही है. एक कपल के तौर पर दोनों की अदाकारी इस फ़िल्म को एक अलग मकाम पर‌ ले जाती है.

'लव यू शंकर' के विलेन के अपने किरदार को बड़े ही ख़ूंखार और पूरे कनविक्शन के साथ अभिमन्यु सिंह ने निभाया है. संजय मिश्रा ने जटाशंकर और हेमंत पांडे ने माधव के रूप में अपने अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया है और लोगों को हंसाने के काम को बख़ूबी अंजाम दिया है. शिवांश के रूप में पुनर्जन्म लेने वाले बच्चे के‌ रूप में  मन गांधी ने एक बेहद परिपक्व परफॉर्मेंस दी है जिसकी जितनी भी तारीफ़ की जाए, कम ही होगी. एक बच्चे के रूप में शिव के बाल स्वरूप के‌ एनिमेटेड अवतार के साथ उसकी दोस्ती से जुड़े सीन्स देखने लायक हैं. फ़िल्म में ईलाक्षी गु्प्ता ने भी अपने‌ किरदार को बढ़िया ढंग से निभाया है.

निर्देशक राजीव एस. रूईया ने 'लव यू शंकर' के रूप में पुनर्जन्म और भगवान शिव से जुड़ी लोगों की आस्था के मिश्रण से एक ऐसी फ़िल्म बनाई है जो छोटे बच्चों से लेकर बड़ों तक, परिवार के हरेक सदस्य को पसंद आएगी. इस फ़िल्म को‌ सिनेमा के बड़े पर्दे पर ज़रूर देखें.

कलाकार : श्रेयस तलपदे, तनीषा मुखर्जी, संजय मिश्रा, अभिमन्यु सिंह, हेमंत पांडे, मन गांधी, ईलाक्षी गु्प्ता
पटकथा : रवींद्र राम पाटिल और प्रियांक मेहता 
निर्देशक : राजीव एस. रूईया
निर्माता : सुनीता देसाई और तेजस देसाई
संगीत : वरदान सिंह 
रेटिंग : 4 स्टार

Web Title: Film Love You Shankar release on 19 april 2024 Cast Shreyas Talpade, Tanisha Mukherjee and Sanjay Mishra

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे