Ram Mandir: राम मंदिर के लिए 2.6 करोड़ का दान देंगे फिल्म 'हनुमान' के वितरक, प्रत्येक टिकट से 5 रुपये देने का वादा किया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 21, 2024 05:45 PM2024-01-21T17:45:26+5:302024-01-21T17:48:51+5:30

तेजा सज्जा की फिल्म हनुमान के वितरकों में से एक माइथ्री मूवी मेकर्स ने घोषणा है कि वह राम मंदिर के लिए 2.6 करोड़ रुपये से अधिक का दान देंगे। यह घोषणा उत्तर प्रदेश के अयोध्या में अभिषेक समारोह से एक दिन पहले की गई है।

Distributors of film Hanuman will donate Rs 2.6 crore for Ram temple Ayodhya | Ram Mandir: राम मंदिर के लिए 2.6 करोड़ का दान देंगे फिल्म 'हनुमान' के वितरक, प्रत्येक टिकट से 5 रुपये देने का वादा किया

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है तेजा सज्जा की फिल्म हनुमान

Highlightsतेजा सज्जा की फिल्म हनुमान के वितरकों में से एक माइथ्री मूवी मेकर्स ने घोषणा की राम मंदिर के लिए 2.6 करोड़ रुपये से अधिक का दान देंगेहनुमान के प्रत्येक टिकट से 5 रुपये देने का वादा किया

Ayodhya Ramlala Pran Pratishtha: बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही  तेजा सज्जा की फिल्म हनुमान के वितरकों में से एक माइथ्री मूवी मेकर्स ने घोषणा है कि वह  राम मंदिर के लिए 2.6 करोड़ रुपये से अधिक का दान देंगे। यह घोषणा उत्तर प्रदेश के अयोध्या में अभिषेक समारोह से एक दिन पहले की गई है। कंपनी ने कहा कि फिल्म की टीम ने इस उद्देश्य के लिए हनुमान के प्रत्येक टिकट से 5 रुपये देने का वादा किया है।

अब तक, तेलुगु भाषा की फिल्म के 53,28,211 टिकट बिके हैं, जो दान की राशि 2,66,41,055 रुपये है। माइथ्री मूवी मेकर्स ने एक्स पर एक बयान में घोषणा की और कहा, "53,28,211 लोगों को धन्यवाद, जो अयोध्याराम मंदिर के लिए 2,66,41,055 रुपये की राशि दान करने के महान उद्देश्य में शामिल हुए हैं। आप भी #HanuMan को देखकर और दिव्य अनुभव में डूबकर इस अद्भुत पहल का हिस्सा बन सकते हैं। आपके खर्च किए गए टिकट में से 5 रुपये अयोध्या राम मंदिर में जाएंगे। माइथ्री डिस्ट्रीब्यूशन टीम इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही है।"

इसके अलावा देश की प्रमुख सिनेमा श्रृंखलाओं में से एक, मिराज सिनेमाज ने 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन दिवस पर चुनिंदा स्थानों पर हनुमान शो के लिए 'एक खरीदो-एक मुफ्त टिकट पाओ' योजना की भी घोषणा की है। बता दें कि प्रशांत वर्मा द्वारा लिखित और निर्देशित सुपरहीरो फिल्म हनुमान अपनी रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। 

बता दें कि 22 जनवरी को रामलला को मंदिर में प्रतिष्ठित किया जाएगा। राम मंदिर के निर्माण में अब तक 1,100 करोड़ रुपये से अधिक खर्च हो चुके हैं तथा काम पूरा करने के लिए 300 करोड़ रुपये की और आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि अभी निर्माण पूरा नहीं हुआ है। पिछले सप्ताह राम मंदिर के गर्भगृह में 51 इंच की रामलला की मूर्ति रखी गई थी। 

आयोजन तिथि और स्थल:  

भगवान श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा योग का शुभ मुहूर्त, पौष शुक्ल कूर्म द्वादशी, विक्रम संवत 2080, यानी सोमवार, 22 जनवरी, 2024 को आ रहा है।

विशिष्ट अतिथिगण: 

प्राण प्रतिष्ठा भारत के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक  मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में होगी।

विविध प्रतिष्ठान: 

भारतीय आध्यात्मिकता, धर्म, संप्रदाय, पूजा पद्धति, परंपरा के सभी विद्यालयों के आचार्य, 150 से अधिक परंपराओं के संत, महामंडलेश्वर, मंडलेश्वर, श्रीमहंत, महंत, नागा सहित 50 से अधिक आदिवासी, गिरिवासी, तातवासी, द्वीपवासी आदिवासी परंपराओं के प्रमुख व्यक्तियों की कार्यक्रम में उपस्थिति रहेगी, जो श्री राम मंदिर परिसर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दर्शन हेतु पधारेंगे।

Web Title: Distributors of film Hanuman will donate Rs 2.6 crore for Ram temple Ayodhya

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे