Genius Movie Review: एक्शन देश-प्रेम व प्यार का तड़का होने के बाद भी कहीं कमजोर सी दिखती है 'जीनियस'

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 24, 2018 03:38 PM2018-08-24T15:38:33+5:302018-08-24T15:38:58+5:30

गदर जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले अनिश शर्मा अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा के साथ फिल्म जीनियस को पर्दे पर पेश किया है। फिल्म आज थिएटर्स में रिलीज हो गई है।

director film genius moview review utkarsh sharma | Genius Movie Review: एक्शन देश-प्रेम व प्यार का तड़का होने के बाद भी कहीं कमजोर सी दिखती है 'जीनियस'

Genius Movie Review: एक्शन देश-प्रेम व प्यार का तड़का होने के बाद भी कहीं कमजोर सी दिखती है 'जीनियस'

फिल्म –  जीनियस (एक्शन थ्रिलर)
स्टार कास्ट – उत्कर्ष शर्मा, इशिता चौहान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, मिथुन चक्रवर्ती
निर्देशक – अनिल शर्मा
स्टार- 1.5

गदर जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले अनिश शर्मा अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा के साथ फिल्म जीनियस को पर्दे पर पेश किया है। फिल्म आज थिएटर्स में रिलीज हो गई है। जीनियस में उत्कर्ष शर्मा के साथ इशिता चौहान लीड रोल में मौजूद हैं।  उत्कर्ष शर्मा को इससे पहले फैंल फिल्म गदर में सनी देओल और अमिषा पटेल के बेटे की भूमिका में देख चुके हैं। इसी कारण से फैंस को इस बार उत्कर्ष और अनिल दोनों से कुछ नए की उम्मीद है। ऐसे में अब फिल्म पर्दे पर आ गई है और अगर आप भी फिल्म देखने वाले हैं तो पहले इसका रिव्यू पढ़ लें-


कहानी

फिल्म की कहानी शुरु होती है वासुदेव शास्त्री (उत्कर्ष शर्मा) से । वासुदेव मथुरा का रहने वाला होता है। वह पढ़ने के साथ साथ हर एक काम में काफी जीनियस होता है। इसी बीच दिखाया गया है कि किस तरह से पढ़ाई- लिखाई के बाद वह भारतीय सुरक्षा के लिए रॉ में काम करने लगता है। लेकिन इस बात का किसी को पता नहीं होता है और इसी दौरान उसे नंदिनी (इशिता चौहान) से प्यार हो जाता है। कहानी में असली ट्विस्ट तब आता है जब एमआरएस (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) की एंट्री होती है। वह फिल्म में निगेटिव रोल में नजर आ रहे हैं। एक तरफ प्यार है तो दूसरी तरफ भारतीय सुरक्षा में घात लगाए लोगों से देश को बचाने का काम वासुदेव को मिलता है। कहानी में बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न आते हैं और ऐसे में लास्ट में क्या होता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।


अभिनय

उत्कर्ष की बात की जाए तो वह कई जगह काफी कमजोर पड़े नजर आए हैं। फिल्म की हीरोईन के भी कुछ यही हाल नजर आए हैं। इसके साथ ही अगर बात नवाजुद्दीन की की जाए तो एक वही हैं जिन्होंने हमेशा की तरह से अपने रोल के साथ इंसाफ किया है।

क्या है खास

उत्कर्ष ने रोमांस के पार्ट को बखूबी निभाया। कॉलेज का पीरियड फैंस को पसंद आ सकता है। अपने रोल में मिथुन चक्रवर्ती काफी जंचे रहे हैं। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की धमाकेदार एंट्री है, लेकिन जीनियस के तौर पर उनकी ऐक्ट कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ता। साथ ही फिल्म के फर्स्ट हाफ में कुछ बेहतरीन गाने हैं, जिन्हें खूबसूरत अंदाज़ में फिल्माया गया है। फिल्म के गाने ठीक ठीक हैं जो आपको थिएटर में टिका सकते हैं।

कमजोर कड़ी

गदर देखने के बाद अनिल से इस फिल्म की उम्मीद शायद फैंस को बिल्कुल नहीं होगी। फिल्म की कहानी पूरी तरह से आपको काफी कमजोर नजर आएगी। वहीं, फिल्म की कहानी, डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले आपको निराश कर सकते हैं। देश भक्ती के घिरे पिटे रूप को पेश किया गया जिसमें आपको कुछ भी नया देखने को नहीं मिलेगा। वहीं, अगर फिल्म के क्लाइमेक्स की बात की जाए तो ये भी काफी पुराने टाइप का है। कहा जा सकता है कि मिथुन चक्रवर्ती और आयशा जुल्का जैसे मझे हुए कलाकारों को भी सही तरह से प्रयोग में नहीं लाया गया है। वहीं, कुल मिलाकर, 'जीनियस' कुछ खास नहीं है।  न तो डायलॉग और न ही कहानी। 

Web Title: director film genius moview review utkarsh sharma

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे