दीया मिर्जा ने लोगों से की वायु प्रदूषण को गंभीरता से लेने की अपील, कहा- पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर पड़ता है हानिकारक प्रभाव

By अमित कुमार | Published: March 26, 2021 07:25 PM2021-03-26T19:25:41+5:302021-03-26T19:33:34+5:30

बॉलीवुड के कई सेलिब्रेटी पर्यावरण को लेकर जागरुकता अभियान में अपनी दिलचस्पी दिखाते रहे हैं। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने इसे लेकर अपनी बात कही है।

Dia Mirza has an epic reaction to news on penises shrinking because of pollution | दीया मिर्जा ने लोगों से की वायु प्रदूषण को गंभीरता से लेने की अपील, कहा- पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर पड़ता है हानिकारक प्रभाव

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsबॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा का एक ट्वीट वायरल हो रहा है।इस ट्वीट में उन्होंने पर्यावरण में मौजूद जहरीले रसायन को पुरुषों के लिए खतरा बताया है। दीया सोशल मीडिया के जरिए अक्सर फैंस के साथ अपनी बातें शेयर करती रहती हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा अपने एक ट्वीट के कारण चर्चा में आ गई हैं। दीया मिर्जा ने पर्यावरण में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर एक बड़ी बात कही है। एक रिसर्च में पता चला है कि पर्यावरण में मौजूद जहरीले रसायन शुक्राणुओं की संख्या और टेस्टिकल्स को प्रभावित कर रहे हैं। जिससे पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है।

 वहीं, इस बात को लेकर दीया ने टिप्पणी करते हुए कहा कि अब लोग पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूक होंगे'। दीया मिर्जा का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दीया अपनी लाइफ में भी पर्यावरण को काफी अधिक महत्व देती हैं।

दीया  पृथ्वी-केंद्रित जीवन शैली का पालन करती है, जिसमें कचरे को अलग करना और खाद बनाना, रसोई को प्लास्टिक मुक्त बनाना, पुराने फर्नीचर को ऊपर उठाना, धातु की पानी की बोतल को शूट करना, डायोडग्रेडेबल टॉयलेटरीज़ और स्वच्छता उत्पादों का उपयोग करना शामिल है। 

हाल ही में स्काई न्यूज के एक लेख में कहा गया कि प्रदूषण के कारण मानव लिंग सिकुड़ रहे हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए दीया ने वही ट्वीट किया और लिखा, "अब शायद दुनिया #ClimateCrises और #AirPollution को थोड़ी गंभीरता से लेगी?" इस साल की शुरुआत में दीया ने कहा कि COVID-19 महामारी एक जागृत कॉल है और एक संकट संकेत है जिसे हमें मनुष्यों और पर्यावरण के बीच असंतुलन को स्वीकार करने के लिए ध्यान देना चाहिए। 

Web Title: Dia Mirza has an epic reaction to news on penises shrinking because of pollution

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे