पंजाब: सीएम अमरिंदर सिंह ने शूटिंग के लिए दिए गाइडलाइंस तैयार करने के निर्देश

By भाषा | Published: July 22, 2020 09:46 PM2020-07-22T21:46:22+5:302020-07-22T21:46:22+5:30

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव को कोविड-19 महामारी के बीच फिल्मों, गानों और शो की शूटिंग के लिए दिशा-निर्देश तैयार करने का बुधवार को निर्देश दिया।

CM Amarinder Singh gave instructions to make guidelines for film shooting | पंजाब: सीएम अमरिंदर सिंह ने शूटिंग के लिए दिए गाइडलाइंस तैयार करने के निर्देश

पंजाब: सीएम अमरिंदर सिंह ने शूटिंग के लिए दिए गाइडलाइंस तैयार करने के निर्देश

Highlightsयह निर्देश तीन पंजाबी गायकों / अभिनेताओं द्वारा एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उनके समक्ष अपनी बात रखे जाने के बाद आयारूपिंदर सिंह 'गिप्पी ग्रेवाल', रंजीत बावा और गुरपीत घुग्गी ने बताया कि उनका काम लॉकडाउन अवधि के दौरान पूरी तरह से बंद रहा है

कोरोना वायरस के कारण लागू हुए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद देश में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। इस बीच देश के कई हिस्सों में शूटिंग की इजाजत दे दी गई है। हालांकि, इसके लिए राज्य सरकारों ने कोविड-19 महामारी से बचने के लिए कई तरह के दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव को कोविड-19 महामारी के बीच फिल्मों, गानों और शो की शूटिंग के लिए दिशा-निर्देश तैयार करने का बुधवार को निर्देश दिया। 

सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री का यह निर्देश बुधवार को यहां कैबिनेट की एक बैठक के तुरंत बाद तीन पंजाबी गायकों / अभिनेताओं द्वारा एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उनके समक्ष अपनी बात रखे जाने के बाद आया। रूपिंदर सिंह 'गिप्पी ग्रेवाल', रंजीत बावा और गुरपीत घुग्गी ने इस ओर ध्यान आकृष्ट किया कि भले ही मुख्यमंत्री ने पिछले महीने राज्य में शूटिंग फिर से शुरू करने की घोषणा कर दी थी, लेकिन स्पष्ट रूप से परिभाषित दिशानिर्देश नहीं होने से उनके लिए काम फिर से शुरू करना मुश्किल हो रहा है। उनका काम लॉकडाउन अवधि के दौरान पूरी तरह से बंद रहा है। 

विज्ञप्ति के अनुसार, उनकी चिंताओं को संज्ञान में लेते हुए सिंह ने मुख्य सचिव विनी महाजन को जल्द से जल्द दिशानिर्देश तैयार करने का निर्देश दिया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शूटिंग कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ सुचारू रूप से जल्द से जल्द शुरू हो सके। बता दें, पंजाब में मंगलवार को 30 पुलिसकर्मियों और 16 बीएसएफ कर्मियों सहित 381 और लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिससे राज्य में कोविड-19 के मामले 10,889 तक पहुंच गए, जबकि संक्रमण के कारण दो और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 263 हो गयी। 

एक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, लुधियाना और पटियाला में कोविड-19 के कारण दो मौतें हुईं। उसमें बताया गया कि संगरूर में सबसे ज्यादा 74 नये मामले सामने आए। इसके बाद पटियाला में 69, लुधियाना में 63, अमृतसर में 56 और जालंधर में 33 मामले सामने आए। बुलेटिन के अनुसार, मोहाली में कोविड​​-19 के 25 मामले, रूपनगर में 14, गुरदासपुर में 10, फतेहगढ़ साहिब और मोगा में आठ-आठ, तरनतारन, बठिंडा और मनसा में पांच-पांच, होशियारपुर और फिरोजपुर में दो-दो और कपूरथला और बरनाला में एक-एक मामले सामने आये हैं।

Web Title: CM Amarinder Singh gave instructions to make guidelines for film shooting

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे