Navratri 2024: नवरात्रि गरबा नाइट में थिरकने के लिए बेस्ट हैं ये सॉन्ग, त्योहार की बढ़ेगी रौनक

By अंजली चौहान | Published: April 7, 2024 12:06 PM2024-04-07T12:06:08+5:302024-04-07T13:54:22+5:30

Navratri 2024: नवरात्रि के अवसर पर इन गानों को प्ले करके अपनी गरबा नाइट बनाए यादगार..

Chaitra Navratri 2024 These songs are best to dance to during Navratri Garba Night will enhance the beauty of the festival | Navratri 2024: नवरात्रि गरबा नाइट में थिरकने के लिए बेस्ट हैं ये सॉन्ग, त्योहार की बढ़ेगी रौनक

Navratri 2024: नवरात्रि गरबा नाइट में थिरकने के लिए बेस्ट हैं ये सॉन्ग, त्योहार की बढ़ेगी रौनक

Navratri 2024: हिंदुओं का महत्वपूर्ण त्योहार चैत्र नवरात्रि 9 अप्रैल 2024 से शुरू होने वाला है। जैसे-जैसे नवरात्रि का त्योहार पास आता जा रहा है इसकी तैयारियों लोगों ने अपने घरों में शुरू कर दी है। नौ दिनों तक चलने वाले त्योहार नौ देवियों को समर्पित है। इस दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। कहीं दुर्गा पंडाल लगते हैं तो कहीं गरबा नाइट का आयोजन किया जाता है। गरबा नाइट की धूम नौ दिनों तक देखने को मिलती है जिसमें लोग शामिल होकर पारंपरिक नृत्य करते हैं जैसे गरबा और डांडिया रास। इस अवसर का जश्न मनाने के लिए, बॉलीवुड के पास कुछ ऐसे ट्रैक हैं जिन पर थिरकना बिल्कुल सही है। सदाबहार ''चोगाड़ा'' से लेकर ढोल बाजे तक कई गाने हैं जो आपके भीतर जोश जगा देगे और आपका त्योहार यादगार बन जाएगा।

1- 'नगाड़ा संग ढोल'

दीपिका पागुकोण और रणवीर सिंह पर आधारित, 'नगाड़ा संग ढोल' एक हाई-एनर्जी गरबा गीत है जो नवरात्रि उत्सव के सार को दर्शाता है। ढोल की तेज थाप और मनमोहक नृत्य चालें त्योहार की खुशी और उत्साह को दर्शाती हैं। यह गाना फिल्म गोलियों की रासलीला राम-लीला से लिया गया है।

2- 'ढोली तारो ढोल बाजे'

ऐश्वर्या राय और सलमान खान की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का गाना 'ढोली तारो ढोल बाजे' नवरात्रि समारोह के दौरान ऐश्वर्या और सलमान को नाचते हुए दिखाया गया है। जोश से भरा यह गाना गरबा नाइट के लिए एकदम परफेक्ट है।

3- 'चोगाड़ा तारा'
 
मूवी लवयात्री का 'चोगाड़ा तारा' एक जोशीला गरबा ट्रैक है, जिसने नवरात्रि के दौरान काफी लोकप्रियता हासिल की। इसमें आधुनिक धुनों के साथ पारंपरिक गुजराती लोक की अनुभूति है, जिससे इसे नवरात्रि कार्यक्रमों में अवश्य बजाया जाना चाहिए।

4- 'झूमे रे गोरी'

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म का यह गाना किसी भी प्लेलिस्ट के लिए एक बढ़िया सॉन्ग है। नवरात्रि के लिए यह गाना एकदम परफेक्ट है। गाने में जिस तरह आलिया भट्ट ने डांस किया है ठीक उसी तरह आप भी डांस करके सबका दिल जीत लेंगी।

5- 'उड़ी उड़ी जाए' 

शाहरुख खान की फिल्म रईस का गाना "उड़ी उड़ी जाए" एक जीवंत गीत है जो अपने जोशीले संगीत और रंगीन दृश्यों के साथ नवरात्रि की भावना का जश्न मनाता है। नवरात्रि के दौरान गुजरात पतंग उत्सव की पृष्ठभूमि पर आधारित यह गाना अपनी जीवंत कोरियोग्राफी और उत्सवी माहौल के माध्यम से त्योहार की सुंदरता को दर्शाता है।

6- ढोलिडा

गंगूबाई काठियावाड़ी का गाना ढोलिडा बेहद जोशिला और नवरात्रि अवसर के लिए है। गरबा नाइट में ढोलिडा सॉन्ग हर किसी के मन में जोश भर देगा। 

Web Title: Chaitra Navratri 2024 These songs are best to dance to during Navratri Garba Night will enhance the beauty of the festival

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे