Budget 2019: मोदी सरकार लगाएगी पाइरेसी पर रोक, पीयूष गोयल ने कहा- GST की वजह से सिनेमा देखना हुआ पहले से सस्ता

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 1, 2019 01:12 PM2019-02-01T13:12:41+5:302019-02-01T13:59:38+5:30

मोदी सरकार आज संसद में अंतरिम बजट पेश कर रही है। कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल बजट की घोषणाएं कीं।

Budget 2019: Piyush Goyal gift to Bollywood in Interim Budget announcements 2019 | Budget 2019: मोदी सरकार लगाएगी पाइरेसी पर रोक, पीयूष गोयल ने कहा- GST की वजह से सिनेमा देखना हुआ पहले से सस्ता

Budget 2019: मोदी सरकार लगाएगी पाइरेसी पर रोक, पीयूष गोयल ने कहा- GST की वजह से सिनेमा देखना हुआ पहले से सस्ता

मोदी सरकार आज संसद में अंतरिम बजट पेश कर रही है। कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल बजट की घोषणाएं कीं। पीएम मोदी की मौजूदगी में पीयूष गोयल ने कहा  हिंदी सिनेमा को भी सौगात दी है। 

गोयल ने सदन में कहा है कि अगले 5 साल में हम एक लाख डिजिटल विलेज बनाएंगे। हम फिल्म निर्माताओं को फिल्म निर्माण के लिए एकल खिड़की की मंजूरी उपलब्ध करवाएंगे। साथ ही पाइरेसी से लड़ने के लिए सिनेमेटोग्राफी अधिनियम में पेश किए किया जाएगा।


अपने बजट स्‍पीच में पीयूष गोयल ने भारतीय फिल्म निर्माताओं को बड़ी छूट दी है। उन्‍होंने बताया कि शूटिंग के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस मिलेगा जैसा विदेशी फिल्मों को मिलता रहा है। साथ ही उन्‍होंने यह भी बताया कि सिनेमा हॉल में लगने वाले 12 फीसदी जीएसटी को सरकार कम करने का मन बना रही है, लेकिन यह फैसला जीएसटी कांउसिंल द्वारा ही तय किया जाएगा। 

पीएम से मिले थे बॉलीवुड के सितारे

 हाल ही में पीएम मोदी ने इंडस्ट्री के बड़े निर्माताओं-निर्देशकों और स्‍टार्स को मिलने के लिए दिल्‍ली बुलाया था। फिल्म जगत के सदस्यों ने भारत के मनोरंजन उद्योग के लिए जीएसटी की दरें कम और एक समान रखने की मांग की और मुंबई को मनोरंजन की वैश्विक राजधानी के रूप में विकसित करने और सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया।

उरी की करी तारीफ

 कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने फिल्म उरी की भी जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि आप में सदन में बैठे कितने लोगों ने फिल्म देखी है लेकिन मैंने देखी है बहुत अच्छी है। गजब का जोश है इसमें। इसके बाद पूरे सदन का माहौल ही कुछ और हो गया।

Web Title: Budget 2019: Piyush Goyal gift to Bollywood in Interim Budget announcements 2019

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Budget 2019बजट 2019