फिल्म अभिनेता सलीम घोष का 70 वर्ष की आयु में निधन, हार्ट अटैक की वजह से हुई मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 28, 2022 07:52 PM2022-04-28T19:52:51+5:302022-04-28T19:59:13+5:30

सलीम घोष की पत्नी अनीता सलीम के मुताबिक बुधवार की रात उनके सीने में दर्द का अनुभव होने के बाद, गुरुवार की सुबह कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया।

Bollywood veteran actor salim ghouse dies at the age of 70 | फिल्म अभिनेता सलीम घोष का 70 वर्ष की आयु में निधन, हार्ट अटैक की वजह से हुई मौत

फिल्म अभिनेता सलीम घोष का 70 वर्ष की आयु में निधन, हार्ट अटैक की वजह से हुई मौत

Highlightsगुरुवार की सुबह कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ निधनबुधवार रात सीने में दर्द के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती

मुंबई: फिल्म और टीवी अभिनेता सलीम घोष का गुरुवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे। अभिनेता का अंतिम संस्कार गुरुवार सुबह तड़के किया गया। सलीम घोष की पत्नी अनीता सलीम ने अपने पति की मौत की पुष्टि की। उन्होंने मीडिया को बताया कि बुधवार की रात उनके सीने में दर्द का अनुभव होने के बाद, गुरुवार की सुबह कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया।

उसने कहा कि हम उसे कल रात कोकिलाबेन अस्पताल ले गए, और आज सुबह उसका निधन हो गया। वह शोक से घृणा करते थे और चाहते थे कि जीवन यूं ही चलता रहे। उन्हें कष्ट नहीं हुआ, वह बहुत स्वाभिमानी व्यक्ति थे और एक बहुमुखी अभिनेता, एक मार्शल कलाकार, एक अभिनेता, एक निर्देशक और रसोई घर में एक प्यारे रसोइये थे। 

वह फैमिली मैन अभिनेता शारिब हाशमी ने मौत पर शोक व्यक्त किया और ट्वीट किया, “पहली बार सलीम घोष साहब को टीवी सीरियल सुबह में देखा था! और उनका काम बहुत अच्छा लगा था !! उनकी आवाज़ प्यारी थी।"

घोष ने अपने अभिनय की शुरुआत 1978 में फिल्म 'स्वर्ग नरक' से की थी, जिसके बाद उन्होंने चक्र (1981), सारांश (1984), मोहन जोशी हाज़िर हो जैसी फ़िल्मों में अभिनय किया। इसके अलावा भी उन्होंने कई फिल्मी प्रोजेक्ट्स में काम किया।

घोष ने जिन फिल्मों में अहम भूमिका निभाई उनमें मंथन, कलयुग, त्रिकाल, अघाट, द्रोही, थिरुदा थिरुदा, सरदारी बेगम, कोयला, सैनिक, अक्स और कई अन्य फिल्में शामिल हैं।

वहीं टीवी इंडस्ट्री में भी घोष एक जाना-पहचाना चेहरा थे। उन्होंने श्याम बेनेगल की टीवी सीरीज़ भारत एक खोज में राम, कृष्ण और टीपू सुल्तान की भूमिकाएँ निभाईं। वह सिटकॉम वागले की दुनिया (1988) का भी हिस्सा थे। थिएटर सर्किट में एक प्रसिद्ध नाम, सलीम घोष के पास किम, द परफेक्ट मर्डर, द डिसीवर्स, द महाराजा डॉटर और गेटिंग पर्सनल सहित कुछ अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट भी थे।

Web Title: Bollywood veteran actor salim ghouse dies at the age of 70

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे