ये हैं 2018 की 7 बेस्ट हिंदी वेब सीरीज, इन्हें नहीं देखा तो क्या किया साल भर

By मेघना वर्मा | Published: December 29, 2018 12:04 PM2018-12-29T12:04:14+5:302018-12-29T15:45:30+5:30

Best web series of 2018: 2018 की बात करें तो इसमें सबसे फेमस तीन चीजें रही विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार, दीपिका-रणवीर का प्यार और बेहतरीन वेब सीरीज की भरमार।

Best web series of 2018 Netflix, Amazon Prime, TVF, ALT Balaji, Zee 5 in hindi | ये हैं 2018 की 7 बेस्ट हिंदी वेब सीरीज, इन्हें नहीं देखा तो क्या किया साल भर

ये हैं 2018 की 7 बेस्ट हिंदी वेब सीरीज, इन्हें नहीं देखा तो क्या किया साल भर

साल 2018 जाने में अब बस दो दिन बचे हैं। ऐसे में लोग साल भर किए हुए कामों का और खर्चों का लेखा-जोखा निकाल रहे हैं। साथ ही नए साल यानी 2019 के लिए भी अलग-अलग प्लान बना रहे हैं। 2018 की बात करें तो इसमें सबसे फेमस तीन चीजें रही विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार, दीपिका-रणवीर का प्यार और बेहतरीन वेब सीरीज की भरमार। पहले दोनों को छोड़ दीजिए मगर आपने 2018 में आई वेब सीरिज को नहीं देखी तो क्या देखा। साल के इस अंतिम मोड़ पर हम आपको बताने जा रहे हैं 2018 के कुछ फेमस वेब सीरिज। अगर अभी तक नहीं देखा है तो जरूर देखें। 

1. लस्ट स्टोरीज

नेटफ्लिक्स की ये पहली हिंदी वेब सीरिज थी जिसने रिलीज होने के साथ ही लोगों के दिलों-दिमाग में जगह बना ली थी। 15 जून को रिलीज होने वाली इस वेब सीरिज में चार औरतों की कहानी थी। शादी से पहले अफेयर, शादी के बाद अफेयर, लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप और लिव-इन रिलेशनशिप के साथ बहुत सारी कंफ्यूजन को दिखाती है ये स्टोरी। इस वेब-सीरिज में राधिका आप्टे, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, नेहा धूपिया, कियारा अडवानी, मनीष कोएराला, संजय कपूर जैसे बड़े कलाकार नजर आए थे।

2. सेक्रेड गेम्स

इस साल की सबसे बड़ी जो हिट सीरिज रही वो थी सैफ अली खान और नवाजउद्दीन सिद्दकी की सेक्रेड गेम्स। नेटफ्लिक्स की इस ओरिजनली वेब सीरिज छह जुलाई को रिलीज हुई थी। विक्रम चंद्रा की नॉवेल सैक्रेड गेम्स पर आधारित इस सीरिज को अनुराग कश्यप और विक्रामादित्य मोटवाणे ने डायरेक्ट किया था। मुंबई अंडरवर्ल्ड की  स्टोरी है जिसे बखूबी से पर्दे पर उतारा गया है। नौ एपिसोड की इस सीरीज को देखने का लोगों पर नशा सा हो गया था।

3. मिर्जापुर

इन दोनों के बाद नेटफ्लिक्स ने एक और बेहतरीन वेब सीरिज लॉन्च की जिसका नाम ही था मिर्जापुर। पूर्वांचल के व्यापार और राजनीतिक गठजोड़ को दर्शाती इस सीरिज की कहानी है मिर्जापुर में रह रहे कालीन भईया की। जो कालीन के साथ सट्टे का बिजनेस भी करते हैं। बेहतरीन एक्टिंग के साथ जबरजस्त डायरेक्शन का ही नतीजा है कि लोग बेसब्री से इस सीरीज के दूसरे पार्ट का इंतजार कर रहे हैं। अगर आपने इसे अभी तक नहीं देखा तो क्या किया भाई।

4. लाखों में एक

अगर आप 12वीं पास हैं और जिंदगी में कुछ बड़ा करना चाहते हैं मगर परिवार वालों के कहने पर आईआईटी की तैयारी करने लगे हैं तो ये सीरिज आपके लिए है। हमारे समाज में बच्चों पर पेरेन्ट्स का इस कदर प्रेशर है कि बच्चे खुद से अपना भविष्य भी नहीं चुन सकते। सभी को अपने घर में एक आईआईटीएन और एक डाक्टर चाहिए बस ऐसे ही एक टीनएज की कहानी है एमेजॉन पर रिलीज हुई वेब सीरिज लाखों में एक है कि। एक स्टूडेंट की लाइफ का डार्क पार्ट इस वेब सीरीज में बखूबी दिखाया गया है।

5. रंगबाज

पूरब का पहला डॉन कहे जाने वाले शुक्ला की कहानी है रंगबाज। उसकी जिंदगी के शुरूआती दिनों से लेकर गोरखपुर, इलाहाबाद और लखनऊ से  लेकर बैंकॉक तक में आतंक मचाने वाले इस रंगबाज की कहानी भी लोगों के दिलों को भा गई। भाव धूलिया के निर्देशन में बनी रंगबाज की इस लव स्टोरी में बेहतरीन एक्टिंग के साथ बेहतरीन चीजों को पर्दे पर उतारा गया है। जी5 पर रिलीज पर हुई इस सीरिज में आपको अलग-अलग कई रंग उठते दिखाई देंगे। 

6. ये मेरी फैमिली

मोना सिंह किसी भी चीज में फिट हो जाती हैं इस बात का सबसे अच्छा उदाहरण है टीवीएफ पर ही रिलीज हुई वेब सीरिज ये मेरी फैमिली। एक टिपिकल हाउस वाइफ और मदर की स्टोरी है। हमारे समाज में बच्चों से जुड़े या परिवार से जुड़े जो भी छोटे-छोटे मुद्दे होते हैं इस सीरिज में उन सभी को कवर किया है फिर चाहे वो बच्चों का चुपके से मां-बाप की जेब से पैसा चुराना हो या बर्थडे पार्टी मनाना। बहुत स्ट्रेस में हो तो इस सीरिज को आप देखकर अपना दिल और दिमाग दोनों को शांत कर सकते हैं।

7. अपहरण

इसी साल एएलटी बालाजी पर रिलीज हुई सीरिज अपहरण भी कुछ बेहतरीन सीरिज में गिनी जा सकती है। एक पुलिस वाले अपहरणकर्ता की ये कहानी टोटल सस्पेंस से भरी है। एकता कपूर के सीरियल जैसे इस वेब सीरिज के 12 एपिसोड में भी आपके अंदर की क्यूरियॉसिटी बरकरार रहती है। हां एक चीज जो जानने वाली है वो ये कि सीरिज का क्लाइमैक्स बेहद कमजोर है। देखने के बाद ये जरूर फील होगी कि यार ये तो नहीं ही होना चाहिए था। मगर क्लाइमेक्स तक का सफर बेहद रोमांचक है। नहीं देखा तो देख डालिए। 

English summary :
Lots of new web series were released in the year 2018, which got the appreciation form his viewers. Most of these best Web Series of 2018 were released on Netflix, Amazon Prime Videos. From Sacred Games, Lust Stories to Mirzapur, here are the best web series of 2018 you must watch.


Web Title: Best web series of 2018 Netflix, Amazon Prime, TVF, ALT Balaji, Zee 5 in hindi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे