नसीरुद्दीन शाह सहित 300 से ज्यादा बड़ी हस्तियों ने CAA और NRC का विरोध कर रहे छात्रों को दिया समर्थन, ओपन लेटर पर किया सिग्नेचर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 26, 2020 03:12 PM2020-01-26T15:12:51+5:302020-01-26T15:12:51+5:30

लेटर में आगे लिखा है कि हमें यह बात अच्छे से पता है कि हम हमेशा उस वादे पर खरे नहीं उतरे हैं और हम लोगों में से कई लोग अक्सर अन्याय के खिलाफ भी चुप रहते हैं। लेकिन यह समय ऐसा है जब हम सभी को अपने सिद्धांतों के लिए खड़े हों।

artists filmmakers writers and scholars Mira Nair Naseeruddin Shah among 300 signatories against CAA NRC | नसीरुद्दीन शाह सहित 300 से ज्यादा बड़ी हस्तियों ने CAA और NRC का विरोध कर रहे छात्रों को दिया समर्थन, ओपन लेटर पर किया सिग्नेचर

लेटर में लिखा है यह समय ऐसा है जब हम सभी को अपने सिद्धांतों के लिए खड़े हों।

HighlightsCAA, NRC का विरोध कर रहे स्टूडेंट्स के साथ खड़ी इन मशहूर हस्तियों ने एक ओपन लेटर में सिग्नेचर कर अपना समर्थन जताया है। लेटर में लिखा है हम उन स्टूडेंट्स के साथ खड़े हैं जो सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं और उसके खिलाफ बोल रहे हैं।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बुजुर्ग, युवा और महिलाओं सहित कई बड़े विश्वविद्यालयों के स्टूडेंट्स भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स को अब 300 से ज्यादा प्रभावशाली हस्तियों ने भी अपना समर्थन दिया है।

इनमें फिल्म निर्माता मीरा नायर, नंदिता दास, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, रत्ना पाठक शाह, जावेद जाफरी, होमी के भाभा, पार्थ चटर्जी, अनीता देसाई, किरन देसाई, टीएम कृष्णा, आशीष नंदी और गायत्री चक्रवर्ती सहित कई लोग शामिल हैं।

CAA, NRC का विरोध कर रहे स्टूडेंट्स के साथ खड़ी इन मशहूर हस्तियों ने एक ओपन लेटर में सिग्नेचर कर अपना समर्थन जताया है। लेटर में लिखा है हम उन स्टूडेंट्स के साथ खड़े हैं जो सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं और उसके खिलाफ बोल रहे हैं। भारत की विविधता और सिद्धांत के लिए उठने वाली उनकी आवाज को हम सैल्यूट करते हैं।

लेटर में आगे लिखा है कि हमें यह बात अच्छे से पता है कि हम हमेशा उस वादे पर खरे नहीं उतरे हैं और हम लोगों में से कई लोग अक्सर अन्याय के खिलाफ भी चुप रहते हैं। लेकिन यह समय ऐसा है जब हम सभी को अपने सिद्धांतों के लिए खड़े हों।

Web Title: artists filmmakers writers and scholars Mira Nair Naseeruddin Shah among 300 signatories against CAA NRC

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे