Annapoorani Controversy: नयनतारा ने अपनी फिल्म 'अन्नपूर्णानी' के लिए मांगी माफी, नोट लिख बोलीं- "जय श्री राम..."

By अंजली चौहान | Published: January 19, 2024 07:42 AM2024-01-19T07:42:04+5:302024-01-19T07:43:10+5:30

'अन्नपूर्णानी' तब विवादों में आ गई जब कुछ हिंदू समूहों ने इस पर "हिंदू विरोधी" प्रचार फैलाने का आरोप लगाया। इसके बाद नेटफ्लिक्स ने पिछले हफ्ते फिल्म को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया।

Annapoorani Controversy Nayanthara apologized for her film Annapoorani wrote a note saying Jai Shri Ram | Annapoorani Controversy: नयनतारा ने अपनी फिल्म 'अन्नपूर्णानी' के लिए मांगी माफी, नोट लिख बोलीं- "जय श्री राम..."

Annapoorani Controversy: नयनतारा ने अपनी फिल्म 'अन्नपूर्णानी' के लिए मांगी माफी, नोट लिख बोलीं- "जय श्री राम..."

Annapoorani Controversy:साउथ सिनेमा की लेडी सुपरस्टार नयनतारा की फिल्म 'अन्नपूर्णानी' के विवादों में घिरने के बाद, माफी मांगी है। एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी फिल्म के एक सीन के लिए माफी मांगी और बड़ा सा नोट भी लिखा।

नयनतारा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए मास्टहेड पर 'जय श्री राम' और हिंदू धार्मिक प्रतीक 'ओम' लिखकर अपना माफीनामा जारी किया। अपने पोस्ट में, नयनतारा ने कहा, "एक सकारात्मक संदेश साझा करने के हमारे ईमानदार प्रयास में, हमने अनजाने में चोट पहुंचाई है। हमें पहले सिनेमाघरों में प्रदर्शित एक सेंसर फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने की उम्मीद नहीं थी।"

उन्होंने कहा,  "मेरी टीम और मैं किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा कभी नहीं था और हम इस मुद्दे की गंभीरता को समझते हैं। ऐसे व्यक्ति होने के नाते जो पूरी तरह से भगवान में विश्वास करता है और देश भर के मंदिरों में अक्सर जाता है, यह आखिरी चीज है जो मैं जानबूझकर करूंगी। उन लोगों के लिए जिनकी भावनाओं को हमने छुआ है, मैं ईमानदारी से और दिल से माफी मांगती हूं।" 

नयनतारा ने आगे कहा, "'अन्नपूर्णनी' के पीछे का उद्देश्य उत्थान और प्रेरणा देना था, न कि संकट पैदा करना। पिछले दो दशकों में, फिल्म उद्योग में मेरी यात्रा एक ही इरादे से निर्देशित हुई है - सकारात्मकता फैलाना और एक-दूसरे से सीखने को बढ़ावा देना।"

दरअसल, 'अन्नपूर्णानी' तब विवादों में आ गई जब कुछ हिंदू समूहों ने इस पर "हिंदू विरोधी" प्रचार फैलाने का आरोप लगाया। इसके बाद नेटफ्लिक्स ने पिछले हफ्ते फिल्म को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया।

'अन्नपूर्णानी' पर विवाद क्या है?

फिल्म अन्नपूर्णानी (नयनतारा द्वारा अभिनीत) के बारे में है, जो तमिलनाडु के श्रीरंगम के एक रूढ़िवादी ब्राह्मण परिवार से है। उसका लक्ष्य भारत में एक शीर्ष शेफ बनना है। हालाँकि, उसे बाधाओं का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह अपने जुनून और रूढ़िवादी आदर्शों के बीच फंसी हुई है।

फिल्म में दिखाया गया है कि जब सहपाठी फरहान (जय द्वारा अभिनीत) के समर्थन से, वह अपने ब्राह्मण परिवार के नियमों से बाहर निकलती है और मांस खाना शुरू कर देती है।

एक सीन में फरहान अन्नपूर्णानी को मांस खाने के लिए मनाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम ने भी मांस खाया था और मांसाहार खाना कोई पाप नहीं है। फिल्म में बकायता इस बात को कहा गया है कि जंगल में भगवान राम और माता सीता समेत लक्ष्मण ने भूख मिटाने के लिए मांस का सेवन किया था। इस सीन को लेकर ही विवाद पैदा हो गया। जिसका कई लोगों ने विरोध किया। 

हिंदू आईटी सेल के संस्थापक रमेश सोलंकी ने एक्स पर फिल्म पर अपनी आपत्ति व्यक्त की। उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई, जिसके आधार पर मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।

शिकायत नयनतारा, जय, लेखक-निर्देशक नीलेश कृष्णा, निर्माता जतिन सेठी, आर रवींद्रन और पुनित गोयनका, ज़ी स्टूडियो के मुख्य व्यवसाय अधिकारी शारिक पटेल और नेटफ्लिक्स इंडिया की प्रमुख मोनिका शेरगिल के खिलाफ दर्ज की गई थी।

Web Title: Annapoorani Controversy Nayanthara apologized for her film Annapoorani wrote a note saying Jai Shri Ram

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे