अमूल ने कुछ यूं सतीश कौशिक को किया याद, मोनोक्रोम डूडल के जरिए दी श्रद्धाजंलि

By अंजली चौहान | Published: March 10, 2023 03:36 PM2023-03-10T15:36:52+5:302023-03-10T15:43:51+5:30

डेयरी कंपनी अमूल ने आज एक डूडल साझा किया जिसमें उन्होंने सतीश कौशिश द्वारा निभाए गए विभिन्न पात्रों को दर्शाया है। इसमें विभिन्न पात्रों को एनिमेटेड संस्करणों के रूप में दिखाया गया है।

Amul remembered Satish Kaushik like this paid tribute through monochrome doodle | अमूल ने कुछ यूं सतीश कौशिक को किया याद, मोनोक्रोम डूडल के जरिए दी श्रद्धाजंलि

फोटो सोर्स: amul_india

Highlights बॉलीवुड अभिनेता सतीश कौशिक का 9 मार्च को निधन हो गयाअमूल ने दिवंगत एक्टर को मोनोक्रोम डूडल के जरिए श्रद्धाजंलि दी सतीश कौशिक ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया है

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सतीश कौशिक के निधन से बॉलीवुड समेत देशभर में शोक की लहर दौड़ गई है। एक्टर के अचानक यूं दुनिया को छोड़कर चले जाने से फैन्स और उनका परिवार काफी दुखी है। इस बीच तमाम हस्तियों और परिजनों का दिवंगत एक्टर को श्रद्धाजंलि देने का सिलसिला शुरू हो गया है।

इस बीच डेयरी ब्रांड अमूल ने दिग्गज अभिनेता को याद किया और एक मोनोक्रोम डूडल के जरिए उन्हें भावभीनी श्रद्धाजंलि दी। हिंदी सिनेमा में बतौर एक कलाकार, निर्माता, निर्देशक और कॉमेडियन सतीश कौशिक की गुरुवार, 9 मार्च को 66 साल की उम्र में निधन हो गया। 

अमूल ने शेयर किया मोनोक्रोम डूडल 

डेयरी कंपनी अमूल ने आज एक डूडल साझा किया जिसमें उन्होंने सतीश कौशिश द्वारा निभाए गए विभिन्न पात्रों को दर्शाया है। इसमें विभिन्न पात्रों को एनिमेटेड संस्करणों के रूप में दिखाया गया है, जिसमें दो यारों, मिस्चर इंडिया और बड़े मिया छोटे मियां के उनके पात्रों को डूडल में दिखाया गया है। 

इसके साथ ही डूडल में लिखा गया है, "आप हमारे दिल में रहते हैं।" यह कैप्शन उनकी 1999 की फिल्म "हम आपके के दिल में रहते हैं" से लिया गया है और इसमें थोड़ा बदलाव किया गया है। 

दिल्ली में हुआ था निधन 

गौरतलब है कि होली खेलने के लिए परिवार के बीच आए सतीश कौशिश जब कार में सफर कर रहे थे तो उन्हें दिल का दौरा पड़ा। पोस्टमॉर्टम के बाद दोपहर 9 मार्च को उनके पार्थिव शरीर को मुंबई लाया गया, जिसके बाद शाम के समय उनका अंतिम संस्कार किया गया। 

सतीश कौशिक एक भारतीय अभिनेता, कॉमेडियन, पटकथा लेखक, निर्देशक और निर्माता थे। उनका जन्म 13 अप्रैल, 1956 को हरियाणा में हुआ था।

बॉलीवुड में काम करने से पहले वह एक थिएटर में काम किया करते थे। सतीश कौशिक को 1987 की सुपरहीरो फिल्म, मिस्टर इंडिया में कैलेंडर के रूप में, दीवाना मस्ताना (1997) में पप्पू पेजर के रूप में और सारा द्वारा निर्देशित ब्रिटिश फिल्म ब्रिक लेन (2007) में चानू अहमद के रूप में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता था।

Web Title: Amul remembered Satish Kaushik like this paid tribute through monochrome doodle

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे