हिंदी सिनेमा के शानदार हास्य कलाकार जूनियर महमूद का 67 साल की उम्र में कैंसर से हुआ निधन

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 8, 2023 08:19 AM2023-12-08T08:19:22+5:302023-12-08T08:24:26+5:30

हिंदी सिनेमा में गुजरे जमाने के शानदार हास्य कलाकार जूनियर महमूद का 67 सला की उम्र में निधन हो गया है। वह बीते कुछ सालों से पेट के कैंसर से पीड़ित थे।

Actor Junior Mehmood dies of cancer at the age of 67 | हिंदी सिनेमा के शानदार हास्य कलाकार जूनियर महमूद का 67 साल की उम्र में कैंसर से हुआ निधन

फाइल फोटो

Highlightsहिंदी सिनेमा में गुजरे जमाने के शानदार हास्य कलाकार जूनियर महमूद का निधन हुआ 67 साल के जूनियर महमूद को पेट का कैंसर था और वो बीमारी के चौथे स्टेज में संघर्ष कर रहे थे उन्हें शुक्रवार की नमाज के बाद जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा

मुंबई: हिंदी सिनेमा में गुजरे जमाने के शानदार हास्य कलाकार जूनियर महमूद का 67 सला की उम्र में निधन हो गया है। वह बीते कुछ सालों से पेट के कैंसर से पीड़ित थे और बीमारी के चौथे स्टेज में संघर्ष कर रहे थे। खबरों के मुताबिक 7 और 8 दिसंबर की मध्य रात्रि में करीब 2 बजे महमूद की मौत हुई। 

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के मुताबिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि शुक्रवार की नमाज के बाद उन्हें जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटे, बहू और एक पोता भी है।

मालूम हो कि जूनियर महमूद के दोस्त सलाम काजी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा था, ''जूनियर महमूद बीते 2 महीने से बेहद बीमार थे। शुरू में हम सबने सोचा था कि उन्हें कोई छोटी-मोटी समस्या होगी लेकिन उसके बाद अचानक उनका वजन कम होने लगा और जब मेडिकल रिपोर्ट आई तो डॉक्टरों ने बताया कि उनके लीवर और फेफड़ों में कैंसर था। उनके आंत में ट्यूमर था और वो पीलिया के भी शिकार हो गये थे। डॉक्टरों ने कहा कि उनका कैंसर स्टेज फोर का है।''

अभी कुछ दिनों पहले जब जूनियर महमूद की तबियत अचानक से बहुत तेजी से बिगड़ी, तब जूनियर महमूद ने सबसे पहले दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र और सचिन पिलगांवकर से मिलने की इच्छा जताई थी। 70 के दशक में जूनियर महमूद और जीतेंद्र ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया था। वहीं सचिन उनके बचपन के दोस्त हैं।

जूनियर महमूद ने न केवल जितेंद्र बल्कि राजेश खन्ना समेत उस जमाने के तकरीबन सभी अभिनेताओं के साथ चरित्र किरदार अदा किये थे। जितेंद्र को जैसे ही संदेश मिला कि बीमार जूनियर महमूद उनसे मिलना चाहते हैं, वो बीते मंगलवार 5 दिसंबर की सुबह अभिनेता जॉनी लीवर के साथ मिलने के लिए जूनियर महमूद के घर गये थे। उसक बाद सचिन भी उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे। 

फिल्म इंडस्ट्री में जिसे सभी जूनियर महमूद के नाम से जानते थे, दरअसल उनका असली नाम नईम सैयद था। नईम सैयद का जन्म 15 नवंबर 1956 को हुआ था। अपने शानदार फिल्मी सफर में जूनियर महमूद ने लगभग 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। जिसमें 'कटी पतंग', 'ब्रह्मचारी', 'मेरा नाम जोकर', 'हाथी मेरे साथी' और 'कारवां' जैसी शानदार फिल्में रहीं। 

Web Title: Actor Junior Mehmood dies of cancer at the age of 67

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे