बिहार में पर्यटन विभाग की अनूठी पहल, रील बनाओ इनाम पाओ, विजेता को मिलेंगे 1 लाख रुपये, जानिए डिटेल्स

By एस पी सिन्हा | Published: September 9, 2023 06:56 PM2023-09-09T18:56:03+5:302023-09-09T18:57:40+5:30

पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित रील मेकिंग प्रतियोगिता के तहत प्रथम पुरस्कार के रूप में ₹100000 की राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। द्वितीय पुरस्कार ₹50000 की राशि और प्रशस्ति पत्र और तृतीय पुरस्कार 25 हजार रुपए की पुरस्कार राशि और प्रशस्ति पत्र दी जाएगी।

Unique initiative of tourism department in Bihar make a reel and get reward winner will get Rs 1 lakh | बिहार में पर्यटन विभाग की अनूठी पहल, रील बनाओ इनाम पाओ, विजेता को मिलेंगे 1 लाख रुपये, जानिए डिटेल्स

बिहार में पर्यटन विभाग की अनूठी पहल, रील बनाओ इनाम पाओ

Highlightsअच्छी रील बनाते हैं, तो आप एक लाख रुपये तक का इनाम पा सकते हैंप्रतियोगिता 1 सितंबर से 15 सितंबर 2023 तक चलेगीबिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अनोखी पहल

पटना:  बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार की ओर से एक अनोखी पहल की शुरुआत की गई है। कई बार लोगों को लुभाने के लिए कई प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाता रहा है। वहीं अब पर्यटन विभाग ने लोगों से रील बनाने की अपील कर दी है। जिसके लेकर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

अगर आप बिहार के पर्यटन स्थलों, विरासत स्थलों, खान-पान, संस्कृति आदि से जुड़ी अच्छी रील बनाते हैं, तो आप एक लाख रुपये तक का इनाम पा सकते हैं। पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित रील मेकिंग प्रतियोगिता 2023 की अंतिम तारीख 15 सितंबर तय है। इस दौरान आप बिहार के पर्यटकीय स्थलों खान-पान एवं संस्कृति से संबंधित रील बनाकर आकर्षक पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित रील मेकिंग प्रतियोगिता के तहत प्रथम पुरस्कार के रूप में ₹100000 की राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। द्वितीय पुरस्कार ₹50000 की राशि और प्रशस्ति पत्र और तृतीय पुरस्कार 25 हजार रुपए की पुरस्कार राशि और प्रशस्ति पत्र दी जाएगी। वहीं सांत्वना पुरस्कार के रूप में 10 प्रतिभागियों को ₹10000 प्रति प्रतिभागी दिए जाएंगे। कोई भी भारतीय नागरिक इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं> इसमें भागीदारी शुल्क निःशुल्क है।

प्रतियोगिता 1 सितंबर से 15 सितंबर 2023 तक चलेगी। इसी बीच की रील ही वैध मानी जाएंगी। अपना रील बनाकर आप पर्यटन विभाग की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आप इस प्रतियोगिता से संबंधित कोई भी प्रश्न लिख सकते हैं। जो व्यक्ति इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं उन्हें अपना नाम, जन्म तिथि, पत्राचार का पता, ई-मेल पता और मोबाइल नंबर देना होगा। प्रविष्टियों के साथ एक वैध आईडी प्रमाण (आधार कार्ड, पैन कार्ड, आदि) जमा करना अनिवार्य है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने की न्यूनतम आयु 12 वर्ष है। प्रतिभागी एक से अधिक रील जमा कर सकते हैं। विभाग एकाधिक प्रविष्टियों के साथ सर्वश्रेष्ठ रील का चयन करेगा।

Web Title: Unique initiative of tourism department in Bihar make a reel and get reward winner will get Rs 1 lakh

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे