बिहार ट्रेन हादसा: सीएम नीतीश ने किया ऐलान, जानिए मृतकों के परिजनों को कितना मिलेगा मुआवजा

By आकाश चौरसिया | Published: October 12, 2023 11:48 AM2023-10-12T11:48:07+5:302023-10-12T12:29:18+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजन को इतने रुपये देने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि अभी तक 4 लोगों की मृत्यु की खबर सामने आई है, जिसमें 30 लोग घायल भी हो गए हैं।

Bihar train accident CM Nitish announced know how much compensation will be given to the families of the deceased | बिहार ट्रेन हादसा: सीएम नीतीश ने किया ऐलान, जानिए मृतकों के परिजनों को कितना मिलेगा मुआवजा

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsबिहार सीएम नीतीश कुमार ने ट्रेन हादसे में मरने वाले लोगों के परिजन को मुआवजा देने का ऐलान कियाहादसे में 4 लोग की मृत्यु हो गई है और 30 लोग घायल हुए हैंट्रेन का नाम दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस है, जो हादसे का शिकार हुई है

पटना: बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्रेन हादसे में मृतकों के परिवार वालों को 4 लाख रुपये देने का ऐलान कर दिया है। ट्रेन हादसे में अभी तक 4 लोगों की मृत होने की खबर सामने आ रही है। इस बात की जानकारी बिहार मुख्यमंत्री कार्यलय के द्वारा सामने आई है। 

साथ ही बिहार सीएम नीतीश कुमार ने सभी मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में मृतक के परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार देर रात दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर जाने से कम से कम चार यात्रियों की मौत हो गई। हादसे में 30 घायल हो गए, जिसके कारण 92 ट्रेनों का मार्ग भी बदलना पड़ा और आठ ट्रेने रद्द भी हो गई। 

बताया जा रहा है कि दोनो पटरियों के अलावा खंभे, बिजली के खंभे और सिग्नल पोस्ट क्षतिग्रस्त हो गए। इस कारण नई दिल्ली-हावड़ा मुख्य लाइन पर ट्रेनों को अलग-अलग स्थानों पर रोके जाने के कारण देरी हुई।  

घटना के बाद अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि खराब ट्रैक रखरखाव या ट्रैक बदलने वाले बिंदु में खराबी के कारण पटरी से ट्रेन उतर गई। वहीं दूसरे अधिकारी ने कहा कि यह क्षेत्र किसी भी गैरकानूनी गतिविधियों के लिए नहीं जाना जाता है। 

Web Title: Bihar train accident CM Nitish announced know how much compensation will be given to the families of the deceased

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे