Bihar Politics: लालू का टारगेट सिर्फ पीएम मोदी हैं, आप लोग इतनी शक्तियों से प्रयास कर रहे हैं?, चिराग ने कहा-पहले इंडिया के मौजूदा दल तो साथ रह जाएं?

By एस पी सिन्हा | Published: August 30, 2023 05:39 PM2023-08-30T17:39:56+5:302023-08-30T17:41:43+5:30

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कह रहे हैं कि और एनडीए के दल हमारे साथ आएंगे। पहले इंडिया के मौजूदा दल तो आपके साथ रह जाएं? जितने दल पहले हैं, उनको ही अपने साथ पहले रखिए।

Bihar Politics Chirag Paswan said Lalu Yadav target is only PM Modi are you people trying so much strength First, should existing parties India stay together | Bihar Politics: लालू का टारगेट सिर्फ पीएम मोदी हैं, आप लोग इतनी शक्तियों से प्रयास कर रहे हैं?, चिराग ने कहा-पहले इंडिया के मौजूदा दल तो साथ रह जाएं?

file photo

Highlightsबेंगलुरु में बैठक होती है तो बिहार के मुख्यमंत्री नाराज हो जाते हैं।बिहार में बैठक होती है तो दिल्ली के लोग नाराज हो जाते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर आम आदमी पार्टी इतनी हताश हो गई और बयानबाजी करने लगे।

पटनाः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के द्वारा यह कहे जाने पर कि नरेंद्र मोदी की नरेटी (गर्दन) पर चढ़ने के लिए मुंबई जा रहे हैं। इस पर तंज कसते हुए लोजपा(रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि लालू यादव का टारगेट सिर्फ मौजूदा प्रधानमंत्री ही हैं, उसके अलावा कुछ भी नहीं है। सिर्फ एक व्यक्ति को हटाने के लिए आप लोग इतनी शक्तियों से प्रयास कर रहे हैं?

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कह रहे हैं कि और एनडीए के दल हमारे साथ आएंगे। पहले इंडिया के मौजूदा दल तो आपके साथ रह जाएं? जितने दल पहले हैं, उनको ही अपने साथ पहले रखिए। चिराग ने कहा कि बिहार में बैठक होती है तो दिल्ली के लोग नाराज हो जाते हैं। बेंगलुरु में बैठक होती है तो बिहार के मुख्यमंत्री नाराज हो जाते हैं।

एक कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर आम आदमी पार्टी इतनी हताश हो गई और बयानबाजी करने लगे। शरद पवार आपके बैठक में आएंगे या नहीं आएंगे, उसे पर एक बड़ा प्रश्न चिन्ह है। इन तमाम परिस्थितियों में विपक्षी गठबंधन खुद ही उलझा हुआ है कि किसी और को क्या कहेगा? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई बार कह चुके हैं कि उनका पीएम पद की कोई लालसा नहीं है।

इस सवाल पर चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री के "ना" में ही "हां" होता है। अगर नीतीश कुमार किसी चीज को मना करते हैं तो आप लोग जान जाइए की पूरी शिद्दत से उनको वही चाहिए। 2020 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यही कह रहे थे कि हमको मुख्यमंत्री नहीं बना है। लेकिन एनडीए के लोग मुझे जबर्दस्ती मुख्यमंत्री बना दिए हैं।

भाजपा के लोग कहने लगे कि आप ही मुख्यमंत्री बनिए आप ही बिहार को संभाल सकते हैं। चिराग ने कहा कि अगर आपको मुख्यमंत्री नहीं बना था तो 2022 में जब आप महागठबंधन के साथ गए थे तो वहां पर आप शर्त रखते कि मुझे मुख्यमंत्री का पद नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी लाज बचाने की कोशिश में कह रहे हैं कि उनको संयोजक नहीं बनना है।

क्योंकि अगर वह पीएम उम्मीदवार नहीं बने तो कम से कम यह कर सकते हैं कि हमने पहले ही कहा था कि मुझे संयोजक नहीं बना है। क्योंकि विपक्षी गठबंधन में इनका कोई संयोजक बनने का चर्चा नहीं कर रहा है। नीतीश कुमार ने कहा है कि चुनाव कभी भी हो सकता है इस बार। इस सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि चुनाव के मोड में आजकल हर राजनीतिक दल है।

हम लोग भी पूरे ईमानदारी के साथ चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। बिहार के हर जिले में हम लोग कार्यक्रम करवा रहे हैं। इसी के उद्देश्य में हम लोग तैयारी खूब कर रहे हैं। मुख्यमंत्री आगामी चुनाव को लेकर डर रहे हैं। इसलिए वे यह सब बातें कर रहे हैं।

Web Title: Bihar Politics Chirag Paswan said Lalu Yadav target is only PM Modi are you people trying so much strength First, should existing parties India stay together

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे