Dinesh Lal Yadav Aka Nirahua Chhath Geet 2020 released and viral on social media | Chhath Puja: खरना के दिन वायरल हुआ निरहुआ का 'छठ के बरत माई भूखे' गीत, सोशल मीडिया पर जमकर देखा जा रहा वीडियो
(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlights 'छठ के बरत माई भूखे' रिलीज होने के साथ ही सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। निरहुआ म्यूजिक वर्ल्ड के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक 86 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है।खरना पूजा के बाद यानी 20 नवंबर को संध्याकालीन अर्घ्य दिया जाएगा।

देश भर में छठ का पर्व कल यानी 18 नवंबर को नहाय-खाय के साथ प्रारंभ हो गया है। कार्तिक मास की षष्ठी को मनाए जाने वाले इस पर्व की देश में बड़ी आस्था है। आज इसके दूसरे दिन खरना पूजा की जाएगी। खरना पूजा के बाद यानी 20 नवंबर को संध्याकालीन अर्घ्य दिया जाएगा। जबकि उसके अगले दिन यानी 21 नवंबर को सूर्य देव को सुबह अर्घ्य देकर इस व्रत का पारण होगा। 

36 घंटे के इस निर्जला व्रत को हिन्दू धर्म का सबसे कठिन व्रत भी कह सकते हैं। जिसमें महिलाएं पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ देवी छठी की उपासना करती हैं। मान्यता है कि दूसरे दिन यानी खरना पूजा करने से छठी मईया खुश होती हैं। छठ पूजा के आते ही भोजपुरी में कई गाने बनने शुरू हो जाते हैं। भोजपुरी के सुपरस्टार दिनेशलाल यादव का एक नया छठ गीत सोशल मीडिया पर इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है। 

 'छठ के बरत माई भूखे' रिलीज होने के साथ ही सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। गाने को फैंस बार-बार देख रहे हैं। निरहुआ म्यूजिक वर्ल्ड के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक 86 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। बता दें कि छठ के दूसरे दिन खरना पूजा की जाती है। इस दिन सभी महिलाएं पूरे दिन व्रत रखती हैं। शाम में सूरज ढलने के बाद खीर-पूरी, केले, मिठाई और पान सुपारी का भोग लगाती है। इसके बाद इस प्रसाद को केले के पत्ते में रखकर घर और परिवार के लोगों को बांटा जाता है।


 

Web Title: Dinesh Lal Yadav Aka Nirahua Chhath Geet 2020 released and viral on social media

भोजपुरी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे