बैडमिंटन: सिंधु की नजरें विश्व चैंपियनशिप और एशियाड में पदक पर, फाइनल को लेकर कही ये बात

By भाषा | Published: July 25, 2018 02:39 PM2018-07-25T14:39:50+5:302018-07-25T14:39:50+5:30

सिंधु ने कहा कि मैं जानती हूं कि कुछ समय से फाइनल हार रही हूं। हर बात का सकारात्मक और नकारात्मक पहलू होता है।

world badminton championship: PV Sindhu says she learns a lot from her losses | बैडमिंटन: सिंधु की नजरें विश्व चैंपियनशिप और एशियाड में पदक पर, फाइनल को लेकर कही ये बात

बैडमिंटन: सिंधु की नजरें विश्व चैंपियनशिप और एशियाड में पदक पर, फाइनल को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली, 25 जुलाई। इस सत्र में तीन फाइनल खेलने के बावजूद खिताब से वंचित रही पीवी सिंधु चीन में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप और इंडोनेशिया में एशियाई खेलों में नये सिरे से शुरुआत करेंगी। रियो ओलंपिक 2016 में रजत पदक जीतने के बाद से सिंधु शानदार फॉर्म में है।

पिछले साल वह छह फाइनल में पहुंची और तीन खिताब जीते। वह विश्व चैंपियनशिप, हांगकांग ओपन और दुबई सुपर सीरिज में फाइनल में हार गई। इस साल वह इंडिया ओपन, राष्ट्रमंडल खेल और थाईलैंड ओपन में फाइनल में पहुंची, लेकिन हार गईं।

सिंधु ने कहा कि मैं जानती हूं कि कुछ समय से फाइनल हार रही हूं। हर बात का सकारात्मक और नकारात्मक पहलू होता है। क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल में हारने पर आप उन गलतियों से सीखते हैं। आप अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन आखिरी बाधा पार नहीं कर पा रहे।

सिंधु ने कहा कि मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि फाइनल में पहुंचना जीतने के बराबर ही है। पहले या दूसरे दौर में हारना बुरा है। फाइनल में कुछ भी हो सकता है। सिंधु भारतीय टीम के साथ शनिवार को चीन रवाना होगी, जहां 30 जुलाई से विश्व चैम्पियनशिप खेली जानी है।

सिंधु ने कहा कि मैं विश्व चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हूं। मेरी तैयारी अच्छी है। फिर एशियाई खेल भी है, जिसमें भी मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हूं। विश्व चैंपियनशिप में ड्रॉ कठिन होगा, लिहाजा उसे हलके में नहीं ले सकते।

एशियाई खेलों के बारे में उन्होंने कहा कि एशियाई खेल कठिन होंगे, लेकिन मुझे लगता है कि इसका स्तर किसी अन्य सुपर सीरिज टूर्नामेंट की तरह होगा। कैरोलिना मारिन के अलावा सारे एशियाई खिलाड़ी इसमें होंगे।

इस साल अपने प्रदर्शन के बारे में सिंधु ने कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। यह साल अच्छा रहा है। मैं राष्ट्रमंडल खेल फाइनल तक पहुंची, लेकिन थकान मुझ पर हावी हो गई थी। मैने पिछली बार कांस्य जीता था तो इस बार रजत अच्छा है। उम्मीद है अगली बार पीला तमगा जीतूंगी।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: world badminton championship: PV Sindhu says she learns a lot from her losses

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे