बहुत आए और चले गए, कोई नहीं दे पाया टोयोटा इनोवा को मात, सड़कों पर चलता है इसका राज, अब इस 2 नए कलर के साथ हुई लॉन्च

By रजनीश | Published: March 10, 2020 07:12 AM2020-03-10T07:12:57+5:302020-03-10T07:12:57+5:30

अभी तक आप इनोवा को सिर्फ सिंगल कलर के साथ देखते रहे होंगे लेकिन नई इनोवा को ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इस कार को ब्लैक के साथ वाइल्डफायर रेड और ब्लैक के साथ वाइट पर्ल क्रिस्टल कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। 

Toyota Innova Crysta Leadership Edition Launched In India Priced At rs 21.21 Lakh | बहुत आए और चले गए, कोई नहीं दे पाया टोयोटा इनोवा को मात, सड़कों पर चलता है इसका राज, अब इस 2 नए कलर के साथ हुई लॉन्च

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsइनोवा क्रिस्टा लीडरशिप एडिशन के इंटीरियर की बात करें, तो इसका कैबिन ब्लैक कलर में दिया गया है।इनोवा क्रिस्टा के इस स्पेशल एडिसन मॉडल में बीएस6 एमिशन वाला 2.4-लीटर डीजल इंजन दिया गया है।

कार निर्माता कंपनी टोयोटा की वैसे तो कई लोकप्रिय कार हैं लेकिन एमपीवी कैटेगरी में टोयोटा की इनोवा को टक्कर देने वाली लंबे समय से कोई कार नहीं है। इनोवा काफी लंबे समय से भारतीय बाजार में बेची जा रही है और अभी भी उसकी लोकप्रियता बनी हुई है। 

कई कंपनियों ने इनोवा से मुकाबले के लिए एमपीवी कैटेगरी में कई कार लॉन्च की लेकिन इनोवा को पूरी तरह से टक्कर देने में कोई सफल नहीं रहा। मल्टी पर्पज कैटेगरी(एमपीवी) में इनोवा का अपना अलग ही दबदबा बना हुआ है। 

अब कंपनी ने अपनी इसी सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए इनोवा का स्पेशल मॉडल इनोवा क्रिस्टा लीडरशिप एडिशन लॉन्च किया है। इसकी कीमत 21.21 लाख रुपये है। इनोवा क्रिस्टा लीडरशिप एडिशन, स्टैंडर्ड इनोवा के मिड-मॉडल VX पर आधारित है। 
 

लुक
हालांकि इसकी कीमत स्टैंडर्ड इनोवा VX से 61 हजार रुपये ज्यादा है। स्पेशल एडिशन इनोवा क्रिस्टा के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं, जिसके चलते इसकी कीमत ज्यादा है। यह सिर्फ डीजल इंजन के साथ लॉन्च की गई है। 

स्पेशल एडिशन में होने वाले बदलाव की बात करें तो इस स्पेशल इनोवा के फ्रंट में अतिरिक्त क्रोम गार्निश, कार के चारों ओर लीडरशिप के बैज, 17-इंच के नए ब्लैक अलॉय वील्ज, रियर स्पॉइलर और साइड स्कर्ट्स दिए गए हैं। 

नई इनोवा को ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इस कार को ब्लैक के साथ वाइल्डफायर रेड और ब्लैक के साथ वाइट पर्ल क्रिस्टल कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। 

इंटीरियर
इनोवा क्रिस्टा लीडरशिप एडिशन के इंटीरियर की बात करें, तो इसका कैबिन ब्लैक कलर में दिया गया है। कार में 'लीडरशिप' की बैजिंग दी गई है। कार में 360-डिग्री कैमरा, ऑटो फोल्डिंग ORVM, कीलेस एंट्री, पुश-स्टार्ट बटन और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसेल सभी फीचर्स दिए गए हैं।

पावर
इनोवा क्रिस्टा के इस स्पेशल एडिसन मॉडल में बीएस6 एमिशन वाला 2.4-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 148 bhp की पावर और 343 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कार 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है।

Web Title: Toyota Innova Crysta Leadership Edition Launched In India Priced At rs 21.21 Lakh

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे