टोयोटा की धांसू एसयूवी फॉर्च्यूनर की तस्वीरें लीक, ऐसा है नया लुक

By रजनीश | Published: April 9, 2020 10:26 AM2020-04-09T10:26:26+5:302020-04-09T10:26:26+5:30

फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट मॉडल की रियर स्टाइलिंग भी मौजूदा मॉडल से थोड़ी अलग रहने वाली है। फिलहाल नई फॉर्च्यूनर के इंटीरियर से जुड़ी ज्यादा डीटेल अभी सामने नहीं आई हैं।

Toyota Fortuner facelift leaked ahead of world premiere | टोयोटा की धांसू एसयूवी फॉर्च्यूनर की तस्वीरें लीक, ऐसा है नया लुक

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsग्लोबल मार्केट में तो टोयोटा फॉर्च्यूनर कई तरह के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बेची जाती है।इनमें 2.7-लीटर और 4.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.4-लीटर, 2.8-लीटर और 3.0-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। भारतीय बाजार में इस कार को बीएस6 कम्प्लायंट 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल इंजन ही मिलने की उम्मीद है।

कार निर्माता कंपनी टोयोटा अपनी पॉप्युलर एसयूवी फॉर्च्यूनर का नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट मॉडल की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। लीक तस्वीरों से अपडेटेड टोयोटो फॉर्च्यूनर से जुड़ी कई जानकारी सामने आ गई हैं। 

लीक तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट मॉडल का फ्रंट लुक मौजूदा मॉडल से अलग होगा। इसमें नई ग्रिल और नया फ्रंट बंपर दिया गया है। फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट की ग्रिल काफी स्लिम है। इसकी ग्रिल पर ग्लॉसी ब्लैक फिनिश दी गई है। अभी वाली फॉर्च्यूनर के ग्रिल में क्रोम इंसर्ट्स हैं। बंपर के साथ ट्राइऐंगल-शेप में फॉक्स एयर इंटेक्स हैं। 

एसयूवी की हेडलाइट के डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। नई हेडलाइट फॉर्च्यूनर के मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ा शार्प लुक वाली हैं। स्किड प्लेट पर भी ग्लॉस-ब्लैक फिनिश दी गई है।

फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट मॉडल की रियर स्टाइलिंग भी मौजूदा मॉडल से थोड़ी अलग रहने वाली है। फिलहाल नई फॉर्च्यूनर के इंटीरियर से जुड़ी ज्यादा डीटेल अभी सामने नहीं आई हैं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नई फॉर्च्यूनर के कैबिन को अपडेट किया जाएगा जिसमें अपडेटेड इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा।

इंजन
ग्लोबल मार्केट में तो टोयोटा फॉर्च्यूनर कई तरह के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बेची जाती है। इनमें 2.7-लीटर और 4.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.4-लीटर, 2.8-लीटर और 3.0-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। भारतीय बाजार में इस कार को बीएस6 कम्प्लायंट 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल इंजन ही मिलने की उम्मीद है।

फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट के लॉन्चिंग की बात करें तो यह इस साल आखिर तक लॉन्च की जा सकती है। पहले इस एसयूवी को थाईलैंड सहित एशिया के अन्य बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। चर्चा यह भी है कि फेसलिफ्ट मॉडल से पहले कंपनी फॉर्च्यूनर का स्पेशल एडिशन लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसका ज्यादातर इंटीरयर औऱ एक्सटीरियर लुक मौजूदा फॉर्च्यूनर जैसा ही होगा। भारतीय बाजार फॉर्च्यूनर की टक्कर फॉर्ड की एंडेवर, फॉक्सवैगन की टिगुआन, स्कोडा की कोडिएक और होंडा सीआर-वी जैसी एसयूवी से होगी।

Web Title: Toyota Fortuner facelift leaked ahead of world premiere

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Toyotaटोयोटा