रेजवानी टैंक-इस SUV कार पर बम, गोले का नहीं पड़ता कोई असर, पीछा करने वाले पर धुआं छोड़ हो जाती है गायब

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 21, 2019 06:43 PM2019-08-21T18:43:00+5:302019-08-21T18:43:00+5:30

रेजवानी टैंक एसयूवी कार फीचर रिच होने के साथ ही दिखने में काफी रफ एंड टफ है। कार बुलेट प्रूफ, नाइट विजन स्मोक स्क्रीन के साथ आती है।

Rezvani Tank Military Edition Bomb bullet proof night vision smoke screen & an insanely luxurious cabin | रेजवानी टैंक-इस SUV कार पर बम, गोले का नहीं पड़ता कोई असर, पीछा करने वाले पर धुआं छोड़ हो जाती है गायब

फोटो क्रेडिट: rezvanimotors.com

Highlightsकार में ऐसे टायर दिए गए हैं जिनकी मदद से आप इस एसयूवी को ऊबड़-खाबड़ सड़क पर भी आसानी से दौड़ा सकते हैं।डिमांड करने पर कंपनी कार का 4X4 मॉडल भी उपलब्ध कराती है।

सुपरकार बनाने वाली अमेरिकन कार निर्माता कंपनी की बनाई गई Rezvani Tank SUV कार को फिलहाल दुनिया की सबसे पावरफुल एसयूवी कार बताया जा रहा है। यह कार स्टैंडर्ड, एक्स और मिलिट्री तीन वेरियंट में आती है। तो चलिए जानते हैं इस एसयूवी में ऐसा क्या है कि जिस वजह से इसे पॉवरफुल एसयूवी बताया जा रहा है...

किसी भी गाड़ी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा उसका इंजन है जो कार को पॉवर देता है। इस एसयूवी में 6.2 लीटर V8 सुपरचार्ज्ड इंजन दिया गया है। जो कि कार को 1000 हॉर्स पॉवर (एचपी) की ताकत देता है। 

कार में दिया गया बैलिस्टिक आर्मर इसमें होने वाले किसी भी हथियार से होने वाली गोलीबारी को रोकने में सक्षम है। कार का रेडियेटर, बैटरी और तेल टैंक किसी भी रायफल के हमले में सुरक्षित रहेंगे।


कार का इंटीरियर (अंदरूनी हिस्सा) भी इस तरह से डिजाइन किया गया है कि उस पर किसी भी तरह के एक्सप्लोसिव डिवाइस के हमले का असर नहीं पड़ेगा।

कार का पीछा कर रहे किसी भी ट्रैकर को चकमा देने के लिए कार में स्मोक स्क्रीन दी गई है। स्मोक स्क्रीन को ऑन करने का स्विच ड्राइवर के पास दिया गया है।

इलेक्ट्रिफाइड डोर हैंडल और मैग्नेटिक डेडबोल्ट्स के जरिए कार को और अधिक सुरक्षित बनाया गया है। इसके जरिए कार में ताकत या जोर का इस्तेमाल कर इसके दरवाजों से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। इससे अंदर बैठे किसी व्यक्ति को कोई बाहरी व्यक्ति किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा। 

मिलिट्री ग्रेड रन फ्लैट टायर के जरिए कार को ऑफ रोड (ऊबड़-खाबड़) और ऑन रोड दोनों जगह पर बेहतर तरीके से चलाया जा सकता है। कार में इतनी पॉवरफुल लाइट दी गई है जो रात में भी कार के आस-पास दिन करने में सक्षम है।

किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए कार में मिलिट्री ग्रेड गैस मास्क, हाइपोथर्मिया किट और फर्स्ट एड किट दी गई है। कार में सायरन भी दिया गया है।

इसके अलावा इसमें इंटरकॉम सिस्टम दिया गया है जो एक्टर्नल स्पीकर और माइक्रोफोन के जरिए किसी भी दुर्घटना की स्थिति में बाहरी व्यक्ति को सूचना देने के काम आता है। 

Web Title: Rezvani Tank Military Edition Bomb bullet proof night vision smoke screen & an insanely luxurious cabin

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :SUVएसयूवी