Next-gen Force Gurkha likely to debut at Auto Expo 2020 13th Jan 2020 | महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही है फोर्स की धांसू कार गोरखा, पहले से मजबूत और पॉवरफुल
नई गोरखा में 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है।

Highlightsस्पाई कैमरे की कैद में आई 2020 फोर्स गोरखा की तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि इस नई एसयूवी में नया बॉडी शेल मिलेगा।नई एसयूवी में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ इसे फ्रेश लुक दिया गया है, इसे पहले से  ज्यादा मॉडर्न लुक दिया गया है।

फोर्स मोटर्स अपनी दमदार गाड़ी गोरखा का नया मॉडल जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है। नेक्स्ट जनरेशन गोरखा (Gurkha) SUV कुछ समय पहले महाराष्ट्र के पुणे में टेस्टिंग के दैरान देखी गई थी। ऑटोकार इंडिया की खबर के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि नेक्स्ट जेनरेशन गोरखा फरवरी में होने वाले ऑटो एक्स्पो 2020 में पेश की जा सकती है। 

नई गोरखा में मल्टी-लिंक सस्पेंशन सेटअप, लो-रेंज ट्रांसफर केस और अन्य ऑफ-रोड गियर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। नई कार में दिए गए ये नए फीचर्स नई गोरखा गाड़ी को पुरानी गोरखा के मुकाबले बेहतरीन डिपार्चर एंगल प्रदान करते हैं। यह नई एसयूवी फ्रंट एक्स्ल के लिए ऑप्शनल हब लॉक्स के साथ आती है।

स्पाई कैमरे की कैद में आई 2020 फोर्स गोरखा की तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि इस नई एसयूवी में नया बॉडी शेल मिलेगा। हालांकि इस नई एसयूवी का लुक मौजूदा मॉडल जैसा ही है। हालांकि गाड़ी के पिछले पहिया के ऊपर वाले हिस्से की डिजाइन में बदलाव देखा गया है। 

नई एसयूवी में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ इसे फ्रेश लुक दिया गया है, इसे पहले से  ज्यादा मॉडर्न लुक दिया गया है जबकि अभी वाले मॉडल को काफी हद तक रेट्रो लुक दिया गया है।  इसकी नई बॉडी शेल को काफी ज्यादा मजबूत बनाया गया है जो कि गोरखा को नए क्रैश टेस्ट के मुताबिक बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराती है।

जानकारी के मुताबिक नई गोरखा में 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है साथ ही यह BS6 इंजन भी होगा। लॉन्चिंग के बाद इस कार की टक्कर महिंद्रा की थार से होगा। ऑटो एक्स्पो 2020 में महिंद्रा थार का भी सेकंड जेनरेशन मॉडल पेश किया जा सकता है।

Web Title: Next-gen Force Gurkha likely to debut at Auto Expo 2020 13th Jan 2020
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे