Maruti Suzuki जल्द ही हटाएगी गुड़गांव का प्लांट, हरियाणा में तलाश रही है जमीन

By भाषा | Published: December 23, 2018 03:23 PM2018-12-23T15:23:07+5:302018-12-23T15:23:07+5:30

भीड़भाड़ और यातायात दिक्कतों को देखते हुये मारुति गुड़गांव संयंत्र को यहां से हटाकर कहीं और लगाने पर विचार कर रही है।

Maruti Suzuki to soon remove Gurgaon plant, seeks land in Haryana | Maruti Suzuki जल्द ही हटाएगी गुड़गांव का प्लांट, हरियाणा में तलाश रही है जमीन

Maruti Suzuki जल्द ही हटाएगी गुड़गांव का प्लांट, हरियाणा में तलाश रही है जमीन

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) अपने गुड़गांव कारखाने को स्थानांतरित करने के लिये हरियाणा में जमीन तलाश रही है। कंपनी को करीब 700 एकड़ भूमि की जरूरत है। 

भीड़भाड़ और यातायात दिक्कतों को देखते हुये मारुति गुड़गांव संयंत्र को यहां से हटाकर कहीं और लगाने पर विचार कर रही है। कंपनी हरियाणा को अपना "गृह राज्य" मानती है और राज्य में किसी और जगह पर संयंत्र लगाने के लिये जगह तलाश रही है।

मारुति सुजुकी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केनिची आयुकावा ने पीटीआई-भाषा को बताया, "मानेसर कारखाना पहले से ही 700 एकड़ में फैला हुआ है इसलिये हम गुड़गांव कारखाने को स्थानांतरित करने के लिये इसी तरह की जगह ढूंढ रहे हैं। 

कंपनी ने कारखाने को स्थानांतरित करने के लिये कोई समयसीमा तय नहीं की है। 

हरियाणा में नया कारखाना स्थापित करने के विचार के बारे में पूछने पर आयुकावा ने कहा, "पहले हम हरियाणा सरकार के लोगों के साथ चर्चा करेंगे... क्योंकि यह हमारा गृह राज्य है... इसलिये यहां ध्यान केंद्रित करेंगे... इसके अलावा, हरियाणा में हमारे काफी आपूर्तिकर्ता भी हैं।"

Web Title: Maruti Suzuki to soon remove Gurgaon plant, seeks land in Haryana

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे